मानेसर-सेनिटाइजर बनाने वाली कंपनी में लगी भीषण आग

सेनिटाइजर बनाने वाली कंपनी में लगी भीषण आग

घटना शनिवार को खेड़की दौला इलाके की

60 से 70 कर्मी कर रहे थे कंपनी में काम

फिलहाल सभी को निकाला गया सुरक्षित

फतह सिंह उजाला

A severe fire in a sanitizer company

Incident of Kherki Daula area on Saturday

60 to 70 workers were working in the company

Currently everyone is safe

 


पटौदी।
 पटौदी हलके के मानेसर इलाके में जयपुर नेशनल हाईवे पर खेड़की दौला स्थित एक सेनिटाइजर बनाने वाली कम्पनी में शनिवार को सुबह अचानक आग लग गयी। आग लगने की घटना के दौरान 60 से 70 कर्मचारी कंपनी के अंदर काम कर रहे थे। जिनको फौरन बाहर निकाला गया और दमकल विभाग की 1 दर्जन से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग इतनी भयंकर और उग्र थी कि कई किलो मीटर दूरी से ही आसमान छूती आग की लपटें कदखाई दे रही थी, वहीं आसमान में केमिकल की आग के कारण धुंआ का गुबार भी दूर से ही दिखाई दे रहा था। सुरक्षा के लिहाल से संबंधित कंपनी के आसपास के सभी फैक्टरी व अन्य उद्योगो को भी खाली करा लिया गया था।

कम्पनी के ही एक कर्मचारी के मुताबिक खिड़की दौला पर सैनिटाइजर निर्माता कंपनी में सैनिटाइजर बनाने का काम चल रहा था। इसी दौरान वहां अचानक आग लग गई , क्योंकि कंपनी में सैनिटाइजर बनता था। इसलिए भारी संख्या में अल्काहोल भी मौजूद था। जिसके चलते आग ने भयानक रूप ले लिया। जिसके बाद फायर विभाग को इसकी सूचना दी गई और फायर विभाग की एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। हालांकि इस घंटना मे कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ।

दीपक सहारन, डीसीपी मानेसर के मुताबिक आग लगते ही फायर ब्रिग्रेड की गाड़ियों के साथ पुलिस भी मोके पर पहुंची और भीड़ को कम्पनी से दूर कर आग को कंट्रोल करने का कार्य किया गया। पुलिस विभाग का कहना है इस घटना में फिलहाल कोई घायल नहीं हुआ है। आग लगने के क्या कारण थे इसकी जाँच की जा रही है। इसके लिए फोरंसिक टीम को भी बुलाया गया है। आग के कारण यहां कंपनी में हुए नुकसान का भी आंकलन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Breaking News