लोगों से की अपील- कोरोना बीमारी होने पर अफवाहें न फैलाएं, प्रशासन का किया आभार प्रकट 

आनी (दिलाराम भारद्वाज ब्यूरो ) ये शब्द है आनी के करोना पाजिटिव युवक के ‘मैं मन से मजबूत हूं, तन से बिल्कुल स्वस्थ्य और जल्द ही कोरोना की जंग जीतूंगा। मैं बेशक कोरोना पॉजिटिव हूं लेकिन मुझे किसी तरह के कोरोना के कोई लक्षण नहीं है और जल्द ही स्वस्थ होकर घर लौटूंगा। युवक का कहना है कि कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सोशल मीडिया में जिस तरह से मेरे बारे में जानकारी कुछ लोगों ने साझा की और मेरे फोटो भी शेयर किए गए, उसका मुझ पर फर्क नहीं पड़ा, लेकिन ऐसा करना सही नहीं है क्योंकि इसका परिवार की मानसिक स्थिति पर असर पड़ता है। ऐसे मामलों में परिवार नाजुक कड़ी होती है, इसलिए लोगों को सोशल मीडिया पर जानकारी साझा करने से पहले सोचना चाहिए। युवक ने उसका नाम और फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करने वाले लोगों से यह भी पूछा है कि आखिरकार उनको इससे हासिल क्या हुआ।
युवक का कहना है कि निश्चित तौर पर कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मुझे एकबार तो विश्वास नहीं हुआ लेकिन मैने इससे लड़ने का मन बनाया। अभी तक मुझे कोरोना के कारण होने वाली किसी भी परेशानी से जूझना नहीं पड़ा है। मैं पूरी तरह से स्वस्थ हूं। इससे भी बड़ी बात यह कि सरकार, प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग ने जिस तरह से मेरा सहयोग किया मुझे लगा कि मैं अपने परिवार के बीच हूं।
युवक का कहना है कि वन, परिवहन एवं खेल मंत्री गोविंद ठाकुर, आनी के विधायक किशोरी लाल सागर ने मुझसे फोन पर जो हौसला दिया वह मुझे हमेशा याद रहेगा। मुझे कुल्लू जिला प्रशासन की ओर से कई लोगों के फोन आए, सभी ने हौसला दिया।  इसके कारण मैंने और मजबूती से इस बीमारी से लड़ने के लिए खुद को तैयार किया है। युवक ने कहा है कि यदि भविष्य में कोई कोरोना पॉजिटिव मामले और सामने आते है उसके बारे में लोग अफवाहें न फैलाएं और न ही अनाप-शनाप जानकारी साझा करें। इसके चलते परिवार और रिश्तेदारों को मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ता है। लोगों को सोशल मीडिया पर कुछ भी शेयर करने से पहले समझदारी का परिचय देना चाहिए।
आनी के एसडीएम चेत सिंह का कहना है कि युवक से फोन पर बातचीत हुई है। युवक पूरी तरह से स्वस्थ है। कुल्लू जिला में जब ये पहला कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया तो युवक के बारे में सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने जिस तरह से प्रचार किया उससे कुछ भी हासिल नहीं हुआ। पीड़ित के परिवार को ऐसे में मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ता है। लोग सोशल मीडिया पर कोरोना पीड़ित की पहचान और फोटो शेयर न करें। किसी को बीमारी होने पर परेशान न हों और न ही गलत जानकारी शेयर कर औरों को परेशान करें। कोरोना के कारण हजारों मरीज ठीक हो चुके हैं उम्मीद है कि आनी क्षेत्र का कोरोना पॉजिटिव मरीज भी जल्द ही बीमारी से जंग जीतेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Breaking News