Thursday, January 17, 2019
Follow us on
Haryana

हरियाणा दलित संघर्ष समिति ओर से शहर में विरोध प्रदर्शन करके एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, भारी पुलिस बल किया गया था तैनात

कृष्ण प्रजापति की रिपोर्ट | June 13, 2018 07:48 PM
कृष्ण प्रजापति की रिपोर्ट

हरियाणा दलित संघर्ष समिति ओर से शहर में विरोध प्रदर्शन करके एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, भारी पुलिस बल किया गया था तैनात

कैथल, 13 जून (कृष्ण प्रजापति): हरियाणा दलित संघर्ष समिति ओर से शहर में विरोध प्रदर्शन किया गया। समिति के कार्यकर्ता भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए लघु सचिवालय में पहुंचे और एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। एससीएसटी एक्ट में बदलाव को लेकर 2 अपै्रल को विरोध प्रदर्शन किया गया था। जिसके बाद निर्दोष युवकों को गिरफ्तार किया गया है, ये युवक निर्दोष है। यदि इन सभी युवकों को जल्द से जल्द रिहा नहीं किया गया तो पुरे हरियाणा में प्रदेश स्तरीय आंदोलन शुरू किया जाएगा। इनेलो के एससी सैल के जिलाध्यक्ष रामदीया चांवरिया ने अपने संबोधन में कहा कि यह युवक निर्दोष हैं और शांतिप्रिय ढंग से आंदोलन में शामिल थे। भाजपा सरकार दलित विरोधी सरकार है, भाजपा को दोगला चरित्र अब सबके सामने आ चुका है। भाजपा सरकार के कहने पर यह निर्णय लिया गया था। कोर्ट ने स्वयं सरकार से कहा कि पहले आपने ही कहा था कि एससीएसटी एक्ट के तहत झूठे केस दर्ज करवाये जाते हैं। स्वयं भाजपा नेता ऐसा करने के लिए कहते हैं और बाद में दलित के हितैषी होने का नाटक करने के लिए स्वयं ही एक्ट में बदलाव को रोकने का झूठा ड्रामा करते हैं। भाजपा की जन विरोधी नीतियों को देखते हुए यदि अब भी दलित समाज जागरूक नहीं हुआ तो उनके सभी अधिकार एक एक कर छीनते चले जाएगें।

बॉक्स---वहीं दूसरी ओर युवा क्रांति दल के जिलाध्यक्ष राजेंद्र हंस ने कहा कि जो युवक आंदोलन के दौरान शहीद हुए हैं। जो भी युवा जेलों में बंद हैं, उनकी रिहाई के बड़ा जन आंदोलन शुरू किया जाएगा। भाजपा का नकाब उतर चुका है। भाजपा सरकार अपने बैक डोर से हिंदूत्व के एजेंड को आगे बढ़ा रही है। जिससे सिर्फ नफरत की आग ही फैल रही है। हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाइ आपस में हम भाई भाई, यह नारा देश की एकता व अखंडता को दर्शाता है। लेकिन अब धीरे धीरे एक ऐसी भीड़ तैयार ही जा रही है जो कि धर्म के नाम पर एक दूसरे को मारने के लिए तैयार है। यदि सरकार ने गिरफ्तार किये गए युवकों को रिहा नहीं किया तो इस बार 2 अपै्रल से भी बड़ा जन आंदोलन देश में चलाया जाएगा। जिसका सिर्फ एक ही लक्ष्य होगा कि भाजपा को सत्ता से बाहर करना है। प्रदर्शनकारियों ने भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रोष प्रकट किया।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
तरावड़ी थाने की हालत दीवारें में थी दरारें, इसलिए चिपकाई जाती थी अखबारें..
नारनौल-स्वाइन फ्लू के संभावित मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने कमर कसी
सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने जताया शोक
घरौंडा-असन्तुष्ट 7 पार्षद आज एसडीएम घरौंडा से आगामी कारवाही के लिए मिले
प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर किए जाऐगें किसानों के कर्ज माफ : चीमा
गांव झडौला में पंचायती की जमीन को लेकर पंचायत अधिकारियों व ग्रामीणों में बना तनाव
महिलाओं और बच्चों के साथ व्यवहार करना एक अच्छी पुलिसिंग का प्रतीक है:सिंधु
शिकायतें मिल रही है। उनको तुरंत सुधारों। अगर शिकायत दोबारा मिली तो बर्दाश्त नही किया जाएगा:कल्याण
क्षेत्र के भविष्य और विकास का है चुनाव- किरण, कहा-कांग्रेस मजबूत, सभी नेता अलग-अलग जिम्मेदारी में डटे
कांग्रेस की जीत से होगा भाजपा के सफाए का शंखनाद- कुलदीप बिश्नोई -जींद में रणदीप सुरजेवाला के पक्ष में कुलदीप बिश्नोई का प्रचार अभियान शुरू