Sunday, March 24, 2019
BREAKING NEWS
10 के सिक्के नहीं लेने पर एफआईआर—-आरबीआई के टोल फ्री नंबर 144040फरीदाबाद पहुंचे प्रदेश के मुख्य चुनाव आयुक्त -लोकसभा चुनाव को लेकर अधिकारियों के साथ की समीक्षा दो दिवसीय वॉलीवाल प्रतियोगिता के पहले दिन लडकियों की प्रतियोगिता करवाईजिला अस्पताल में पड़पते आदमी की आवाज बनी कमला यादव, लेकिन उसके बाद क्या ?कुताना--शवों को रखकर धरना-प्रदर्शन करते हुए रिफाइनरी अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी कीविकास उर्फ पिंटू हत्याकांड :- आज तक भी नही थमे परिजनों के आंसू, रो-रोकर पत्नी का भी हाल बेहालहर व्यक्ति में देश के प्रति सच्चा जनून होना चाहिए :-राजेश वशिष्ठ कुलदीप बिश्रोई की गैर-मौजूदगी सेचली भाजपा में जाने की चर्चाएंलिंग जांच की सूचना दे, दो लाख का ईनाम लेबिना दहेज केवल 1 रुपया लेकर भाजपा नेत्री के बेटे ने कर ली शादी

Punjab

पांच खालिस्तानी समर्थकों में से तीन को 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्ट्डी में भेजा

June 13, 2018 07:53 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

गिरफतार किये पांच खालिस्तानी समर्थकों में से तीन को 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्ट्डी में भेजा

दो समर्थकों का पुलिस को तीन दिन का ओर रिमांड मिला, ‌रिमांड में ओर अहम खुलासे होने की संभावना

फोटो- 13जीडीआरबीटीएलपी01

कैप्शन- बटाला कोर्ट परिसर के बाहर डीएसपी सुच्चा सिंंह बल जानकारी देते हुए।

(रघुवंशी, कंवल)

बटाला। बटाला पुलिस ने खालिस्तानी गतिविधियों में शामिल पकड़े गये पांच युवकों को बटाला कोर्ट में बुधवार को पेश किया। कोर्ट ने उक्त पांचों में से तीन आरोपी युवकों को 14 दिनों की ज्यूडिशियल कस्ट्डी में भेजा दिया है जबकि अन्य दो आरोपियों के पुलिस रिमांड में बढ़ोतरी करते हुए ओर तीन दिन का पुलिस रिमांड दिया है। इस संबंध में कोर्ट के बाहर डीएसपी सिटी बटाला सुच्चा सिंह बल ने बताया कि उक्त पांचों आरोपियों को बुधवार को बटाला की कोर्ट में पेश किया है। जिसमें कोर्ट ने हरनाम सिंह, निर्मल सिंह दोनों भाईयों और रविंदर सिंह राजा को 14 दिनों के लिये ज्यूडिशियल कस्ट्ड़ी में भेज दिया गया है जबकि अन्य दो आरोपी धरमिंदर सिंह उर्फ कमांडों औैर किरपाल सिंह का पुलिस को ओर तीन का रिमांड मिला गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस को मिले तीन दिन के रिमांड के दौरान दोनों गिरफतार आरोपियो से पूछताश की जायेगी। फिलहाल पुलिस की ओर से जांच जारी है ओर अ‌हम खुलासे होने की संभावना है।

यह है मामला- 1 जून को खालिस्तानी गति‌विधियों में शामिल धरमिंदर सिंह उर्फ कमांडो (21) निवासी गांव हरपुरा बटाला , किरपाल सिंह (26) निवासी फतेहपुर नवां पिंड जिला तरनतारन दोनों को बटाला के गांव हरपुरा में स्थित धरमिंदर सिंह के घर से बटाला पुलिस ने गिरफतार किया था । धरमिंदर सिंह सेना की 105 युनिट राजपूताना राईफल्स में सैनिक था और जनवरी 2016 में भर्ती हुआ था ।धरमिंदर सिंह ने टेरोटोरियल आर्मी में 9 महीने की बेसिक ट्रैनिंग ली थी, जिसमें हथियार चलाने की ट्रेनिंग भी शामिल थी। उक्त दोनों ने ही गांव हरपुरा दंधोई और पंज गराइयां के गांवों में 30 मई की रात को शराब के ठेकों को आग लगाई थी। उक्त दोनों का मकसद क्षेत्र मेखालिस्तानी विचारधारा को फैलाना था और 1 जनू से 6 जून तक चलने वाला वाले घल्लूघारा सप्ताह में हिंसक गतिविधियां करके मीड़िया और सोशल मीडिया को अपनी ओर खींचना था। उक्त दोनों आरोपियों से पुलिस ने दो रिवालवर, दीवारों पर लिखने वाला स्प्रे पेंट इसके अलावा सिख रिफरेंडम 2020 से संबंधित पोस्टर, खालिस्तान जिंदाबाद के पोस्टर और एक मोटरसाइकल भी बरामद किया था। उसके बाद पुलिस ने जब जांच शुरू की तो सवाल यह पैदा हो गया कि दो रिवालवर किसने दिये और कहांं से आये। इसके बांद जांच पड़ताल के दौरान पुलिस ने पता लगाया कि य‌ह दोनों रिवालर उक्त दोनों आरोपियों को रविंदर सिंह उर्फ राजा वासी गांव दौलतपुर ने दिये थे। पुलिस ने 2 जून को रविंदर राजा को भी गिरफतार कर लिया। इसके बाद पुलिस ने 4 जून 2018 को उक्त तीन लोगों को फंडिंग करने वाले दो भाईयों हरनाम सिंह औैर निर्मल सिंह जो मन्नी प्रोवाइडर थे , को भी गिरफतार कर लिया। उक्त दोनों भाईयों का भी पुलिस रिमांड लिया गया। उक्त दोनों ही आरोपी भाईयों को कोई विदेशों से पैसा भेजता था और उक्त यह दोनों ही आगे विभिन्न जगहों पर पैसे का प्रसार करते थे।

Have something to say? Post your comment

More in Punjab

पिता अपने दोनों बच्चों समेत ट्रेन के आगे कूदा, पिता-पुत्र की मौत

पडोसन ने कहा तेरी अपतिजनक वीडियों वाइरल हो रही है तो विवाहिता ने जहरीली चीज निगल ली,हालत नाजुक

विदेश भेजने के नाम पर 9 लाख 25 हजार रूपये ठगे

नशे में धुत सफाई कर्मचारियों ने मांगे पैसे, मना करने पर मुंह पर पेट्रोल डाल लगा दी आग

कॉरिडोर की निशानदेही से छेड़छाड़ के आरोपों की जांच के लिये कंस्ट्रक्शन कंपनी के अधिकारी पहुंचे

करतारपुर कॉरिडोर पर पाक से हुई बातचीत, भारत ने कहा- यह द्विपीक्ष वार्ता की शुरूआत नहीं

लैंड पुट अथारिटी ने कॉरिडोर निर्माण को लेकर डेरा बाबा नानक की भारत-पाकि सीमा पर दौरा किया

पांच बैंकों में डैकेती की वारदात को अंजाम देने वाले दो युवक गिरफ्तार, चार फरार

दिन दिहाड़े इंप्रवूमेंट ट्रस्ट के रिटायर्ड अधिकारी की गोली मार की हत्या

आसमान की तरफ से आई गोली महिला की जांघ में लगी