Monday, March 25, 2019
BREAKING NEWS
26 से 28 मार्च तक हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन मकान मालिक ने गांव के ही कुछ लोगों पर आग लगाने का आरोप लगायापुलिस ने रिफाइनरी के तीन अधिकारियों सहित टैंकर मालिक व चालक खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज ,धरना प्रदर्शन करने के मामले में भी मामला दर्जआचार संहिता के उल्लंघन में 342 शिकायतें मिली 334 शिकायतों का निश्चित समय में निपटानअगर यूपी में हंगामा होता तो मार देता गोली: कलराज मिश्रकौन हैं असली गद्दार ???? 1857 की क्रांति में अंग्रेजों का साथ देने वाले भोग रहे सत्ताखुदाई के दौरान मिट्टी में दबे 10 मजदूर, 2 महिला मजदूरों की मौके पर हुई मौत,8 घायलमै भी चौकीदार नही, हम भी भगत सिंह – जयहिन्दचौकीदार कहने वाले जनता के हितेषी नहीं : अभय चौटालाप्रियंका गांधी के राजनीति में आने से पार्टी को मिली है मजबूती: जिंदल

National

योग का नहीं किसी जाति धर्म से लेना देना - प्रभारी मंत्री, योग करने से होता है शारीरिक व मानसिक विकास- डीएम अमेठी

June 21, 2018 02:20 PM
सुरजीत यादव अमेठी

योग का नहीं किसी जाति धर्म से लेना देना - प्रभारी मंत्री, योग करने से होता है शारीरिक व मानसिक विकास- डीएम अमेठी

अमेठी- जनपद के प्रभारी मंत्री एवं राज्यमंत्री विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी सूचना इलेक्ट्रॅानिक्स मुस्लिम वक्फ एवं हज मोहसिन रजा की अध्यक्षता में अर्न्तराष्ट्रीय योग दिवस मानाया गया। उक्त दौरान उन्होंने कहा कि योग भारत की पुरानी संस्कृति है, जिसको पूरे देश में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में फैलाने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है। उन्होंने कहा कि योग का किसी जाति व धर्म से कोई लेना-देना नहीं है, योग करने से मांनसिक के साथ-साथ शारीरिक विकास होता है। उन्होंने कहा कि योग एक ऐसा साधन है, जिससे शरीर स्वस्थ्य रहता है। इसी क्रम में आज पूरे देश के साथ-साथ जनपद मे भी अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है।
(MOREPIC1)
जनपद मुख्यालय के गौरीगंज स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में सम्पूर्ण जनपदीय अधिकारियों व विद्यालय के छात्र व छात्राओं सहित आम जन लोगों के द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस बड़े धूम-धाम से मनाया गया। उक्त दौरान जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम ने कहा कि हमें योग प्रतिदिन करना चाहिए क्योंकि योग करने से शारीरिक, मानसिक विकास होता है , उन्होंने कहा कि हमें योग को एक दिनचर्या के रूप में रखना चाहिए। योग दिवस के दौरान जनपद के अपर जिलाधिकारी, प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी, उपजिलाधिकारी गौरीगंज, मुख्य चिकित्साधिकारी, प्रभारी वनाधिकारी सहित समस्त अधिकारियों ने योग किया। कार्यक्रम के दौरान प्रशिक्षित योग शिक्षकों द्वारा लोगों को योग के विभिन्न आसन बताये गये।
(MOREPIC2)
अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस जनपद के विभिन्न तहसीलों व ब्लाको में मनाया गया जिसमें प्रशिक्षकों ने बच्चों व आम लोगों को योगा के आसन कराकर योग कराया। योग दिवस को सफल बनाने के लिए जिलाधिकारी ने सुबह जवाहर नवोदय विद्यालय पहुंचकर वहां पर समस्त व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कार्यक्रम के दौरान डाक्टरों की टीम, सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबन्द रही। वहीं जिलाधिकारी ने कार्यक्रम को सफलता पूर्वक सम्पन्न कराये जाने हेतु धन्यवाद दिया।

Have something to say? Post your comment

More in National

फरीदाबाद की बीजेपी आईटी सेल ने कलराज मिश्रा के बयान की वीडियो से छेड़छाड़ की लिखित शिकायत दी।

आप पार्टी आम आदमी की पार्टी : नवीन

कौन हैं असली गद्दार ???? 1857 की क्रांति में अंग्रेजों का साथ देने वाले भोग रहे सत्ता

मोदी की कुशल कार्य प्रणाली से विदेशों में भी बज रहा है भारत के नाम का डंका : नायब सैनी

भीष्म पितामह(लालकृष्ण आडवाणी) का अंत –

हेरिटेज फूड फेस्टिवल में दिखा दक्षिण और उत्तर के स्‍वाद का संगम।

महान क्रांतिकारियों के चरित्र को जीवन मे अपनाकर युवाओ को प्रेरणा लेनी चाहिए

प्रेशर पाइप लीक होने से सदा-ए-सरहद बस हुई खराब

जाने माने डॉ एन डी तिवारी द्वारा रविवार को " Dr. Lal pathlab" का शुभारम्भ किया जाएगा।

जाने माने डॉ एन डी तिवारी द्वारा रविवार को " Dr. Lal pathlab" का शुभारम्भ किया जाएगा।