Monday, July 16, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
एम.बी.बी.एस. में चयनित विक्रम यादव को सरताज जनसेवा ग्रुप द्वारा किया गया सम्मानितसतनाली के राजकीय महाविद्यालय में किया दो दिवसीय अभिमुख कार्यक्रम का आयोजनडेंगू व मलेरिया को लेकर जागा स्वास्थ्य विभागनांगल सिरोही में आयोजित शिविर में तीसरे दिन लोगों को किया योग के प्रति जागरूकडीएम अमेठी ने जिला कृषि अधिकारी एवं एलडीएम को लगायी फटकार, फसल ऋण मोचन योजना में लापरवाही का मामलाहृदय गति रूकने से मालड़ा सराय के लाडले सैनिक लीलाराम का निधनआपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापनलम्बोरा एकेडमी में पौधारोपण कर बच्चों को किया पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक
Uttar Pradesh

जानिए -आज योगी के दो मंत्रियों ने जिला योजना समिति की बैठक में अमेठी के विकास लिए दी कितने अरब रूपये की मंजूरी ?

सुरजीत यादव | July 07, 2018 05:32 PM
सुरजीत यादव

जानिए -आज योगी के दो मंत्रियों ने जिला योजना समिति की बैठक में अमेठी के विकास लिए दी कितने अरब रूपये की मंजूरी ?
अमेठी। जनपद के प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा की अध्यक्षता में वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए जिला योजना समिति की बैठक सम्पन्न हुई । बैठक में 05 अरब 07 करोड 95 लाख करोड़ रूपये के परिव्यय की स्वीकृति प्रदान की गई। प्रभारी मंत्री ने कहा कि जिला योजना की जनपद के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका है। विकास कार्य पूर्ण पारदर्शिता एवं गुणवत्तापरक ढंग से पूरा हों जिससे समस्त जनपद लाभान्वित हो। उन्होंने विकास कार्यों एवं प्रगति के विवरण की जानकारी जन प्रतिनिधियों को समय-समय पर देते रहने को कहा।

अमेठी के चहुॅमुखी विकास के लिए दी मंजूरी
जिले के चहुॅमुखी विकास के लिए तैयार की गई वर्ष 2018-19 जिला योजना की प्रस्तावित कार्य योजना को मूर्त रूप देने के लिए प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला योजना समिति की बैठक हुई। बैठक में जिला योजना में शामिल कार्य योजना का विभागवार जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने सदन में विस्तृत चर्चा की। जिला योजना में शामिल समस्त कार्यों को कराने के लिए जिला योजना में प्रस्तावित परिव्यय पर समस्त सदस्यों ने सहमति जताते हुए स्वीकृति प्रदान की।

इन विभागों के लिए दी करोड़ों रूपये की मंजूरी
जिला योजना की बैठक में विभागों की ओर से तैयार किये गये कार्य योजना के तहत कार्यों के सम्पादन के लिए 05 अरब 07 करोड़ 95 लाख कार्य योजना को स्वीकृति प्रदान की गई। इस कार्य योजना में कृषि, चिकित्सा, सड़क एवं पुल, ग्रामीण पेयजल, ग्रामीण आवास, नगरी एवं ग्रामीण पेयजल स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया गया। जिला योजना में सड़क एवं पुल के लिए 09 करोड़ 03 लाख 16 हजार, स्वास्थ्य एवं एलोपैथिक चिकित्सा के लिए 31 करोड़ 93 लाख, ग्रामीण आवास में 25 करोड़ 58 लाख 97 हजार ,ग्रामीण पेयजल ग्राम्य विकास में 46 करोड़, रोजगार कार्यक्रम में 88 करोड़ 38 लाख 50 हजार, निजी लघु सिंचाई हेतु  20 करोड़ 15 लाख 45 हजार व नगरीय पेयजल के लिए 25 करोड़ प्रमुख रहीं।


इन दो विधायकों ने की शिकायत
बैठक में अमेठी विधायक गरिमा सिंह ने किसानों को सरकारी योजनाओं की जानकारी न मिल पाने की शिकायत की, जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि माह की तीसरी बुधवार को किसान दिवस का आयोजन कर शासकीय योजनाओं तथा किसानों की समस्याओं का निस्तारण किया जाता है। विधायक तिलोई मयंकेश्वर शरण सिंह ने किसानों की बोरिंग के लिए घटिया पाइप दिये जाने की शिकायत किया। प्रभारी मंत्री ने सहायक अभियन्ता जलनिगम से ग्रामीण पेयजल योजना के अन्तर्गत विधायक, सांसद निधि से लगे हैण्ड पम्पों की फोटोग्राफ सहित रिपोर्ट 15 दिन में उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। प्रभारी मंत्री ने बैठक में अनुपस्थित रहने पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विनोद कुमार मिश्र से स्पष्टीकरण प्राप्त करने का निर्देश जिलाधिकारी को दिया।

शासकीय योजनाओं का क्रियान्वयन धरातल पर न होने पर होगी कार्यवाही
प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जनप्रतिनिधियों के सुझावों को गम्भीरता से लिया जाय। शासकीय योजनाओं का क्रियान्वयन धरातल पर किया जाय। कार्य में शिथिलता एवं लापरवाही करने वाले अधिकारी कत्तई बख्शे नहीं जायेगें। प्रभारी मंत्री ने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए सभी अधिकारी जनप्रतिनिधियों का मो0 न0- जरूर रखें, और यदि उनका फोन आये तो उनसे बात जरूर करें। ऐसा नहीं करने पर सम्बन्धित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं को दूर करना सरकार की पहली प्राथमिकता है। बैठक के उपरान्त मा0 प्रभारी मंत्री ने वन महोत्सव कार्यक्रम के तहत विकास भवन परिसर में वृक्षारोपण कर पर्यावरण सुरक्षित रखने के लिए जनपद वासियों को वृक्षारोपण हेतु प्रेरित किया।

शासन के निर्देशों का होगा पालन- जिला अधिकारी
जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम ने प्रभारी मंत्री सहित सभी जन प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए कहा कि मा. मंत्री जी के निर्देशों का शत प्रतिशत पालन किया जायेगा। उन्होंने आस्वस्थ किया कि समस्त कार्य मानक के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण पूरे किये जायेगें। जिलाधिकारी ने मा0 प्रभारी मंत्री सभी जनप्रतिनिधियों को धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन मुख्य विकास अधिकारी बंशीधर सरोज ने किया।

बैठक में रहे मौजूद
बैठक में राज्यमंत्री सुरेश पासी, एम0एल0सी0 दीपक सिंह, एम0एल0सी0 शैलेन्द्र प्रताप सिंह, विधायक तिलोई मयंकेश्वर शरण सिंह , अमेठी विधायक गरिमा सिंह, मुख्य विकास अधिकारी बंशीधर सरोज, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 आरएम0 श्रीवास्तव, प्रभागीय वनाधिकारी करन सिंह गौतम, जिला पंचायत राज अधिकारी बनवारी सिंह, सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
More Uttar Pradesh News
डीएम अमेठी ने जिला कृषि अधिकारी एवं एलडीएम को लगायी फटकार, फसल ऋण मोचन योजना में लापरवाही का मामला
माँ कामाख्या धाम को मिली तीन बसें, अमेठी के शुकुल बाजार को मिलेगा लाभ- जानिए रूपरेखा
सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का प्राथमिकता से हो निस्तारण- राज्यमंत्री सुरेश पासी
जिलाधिकारी ने स्कूल चलो अभियान सहित विशेष संचारी रोग नियंत्रण माह को दिखायी हरी झण्डी, सम्पूर्ण समाधान दिवस कल
हिन्दू समाज पार्टी ने जलाया राहुल गॉधी का पुतला जानिए क्यों ?
भ्रष्टाचार की चपेट में अमेठी का सिंहपुर ब्लॉक मुख्यालय, भ्रष्टाचारी पर कार्यवाही कब ?
डॉन को सता रहा है एनकाउंटर डर, सुल्तानपुर में मीडिया से हुआ मुखातिब,
सीएमओ साहब ! अस्पताल तो फार्मासिस्ट चला रहा है, गौर तो करेंगें ?
एक व्यक्ति, एक वृक्ष, योजना में जनसहभागिता की आवश्यकता डीएम अमेठी
1862 में बना था मुग़लसराय स्टेशन इतिहास के पन्नों में दर्ज