Tuesday, March 26, 2019
BREAKING NEWS
लव-अफेयर गाने का केस बना विवाद , कार्रवाई कैसे हो, पुलिस को धारा नहीं पतामनोहर की चुनावी गूंज, पानीपत की धरती में इस तरह हुआ स्वागतपार्टी उम्मीदवार की मृत्यु के बाद अगर नामांकन वापिस नहीं लिया जाता तो मतदान की प्रक्रिया स्थगित कर दी जाएगी।हरियाणा विधानसभा में नेता विपक्ष को लेकर कांग्रेस में गुटबंदी , किरण व कुलदीप सहित कई दावेदारगांव झुम्पा कलां का है मामला, ग्रामीणों का मर चुका जमीरवैश्य समाज ने फरीदाबाद से भी माँगी भाजपा की टिकटसीएम बनाओगे तो लडूंगा चुनाव -बीरेंद्र फरीदाबाद औषधि नियंत्रण विभाग ने छापा मारकर अवैध मेडिकल स्टोर का पर्दाफाश किया नोटबंदी और जी.एस.टी. ने देश की अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ी : अजादकरनाल मेरठ रोड पर दर्दनाक सड़क हादसा,2 की मौत

Uttar Pradesh

माँ कामाख्या धाम को मिली तीन बसें, अमेठी के शुकुल बाजार को मिलेगा लाभ- जानिए रूपरेखा

July 08, 2018 06:26 PM
सुरजीत यादव अमेठी

माँ कामाख्या धाम को मिली तीन बसें, अमेठी के शुकुल बाजार को मिलेगा लाभ- जानिए रूपरेखा

गोरखपुर के गोरखधाम से जुड़ गया माँ कामाख्या धाम

परिवहन निगम की बस का हुआ संचालन, शुकुल बाजार की जनता को मिलेगा इसका लाभ

रुदौली विधायक रामचंद्र यादव की मौजूदगी में अयोध्या महापौर ऋषिकेश उपाध्याय दिखायी बसों को हरी झंडी

अमेठी। अमेठी और फैजाबाद जनपद के सरहद पर स्थित बहुचर्चित पौराणिक स्थल मां कामाख्या धाम अब गोरखधाम जुड़ गया है। रूदौली विधायक रामचन्द्र यादव के प्रयास से अब माँ कमाख्या धाम से परिवहन विभाग की बस सेवा का संचालन हो चुका है। ये कामाख्या धाम चल कर रेछ घाट से शुरू होकर मवई चौराहा होते हुए फैजाबाद, गोरखपुर, कानपुर व गोंडा तक जाएगी। अयोध्या महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने रुदौली विधायक रामचन्द यादव व मवई ब्लाक प्रमुख राजीव कुमार तिवारी के मौजूदगी में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बताया जा रहा है कि इस बसों का संचालन रुदौली क्षेत्र ही नहीं अमेठी के शुकुल बाजार के लिए भी योगी सरकार का एक बड़ा तोहफा है। बताते चले कि शकुल बाजार एवं रुदौली विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण अंचलों में अब तक परिवहन निगम की बसों का संचालन नहीं हो रहा था। परिवहन निगम की बसें न चलने से यहां के लोगों को भेलसर व मवई चौराहा जाने पर नेशनल हाईवे पर बस मिलती थी।
(MOREPIC1)
इन स्थानों से होकर चलेगी बस
अब यहां से तीन बसों की शुरुआत की जा रही है। एआरएम नंदकिशोर चतुर्वेदी ने बताया कि ये बसें रोजाना चलेगी। पहली बस फैजाबाद से सैदपुर, बाबा बाजार, नेवरा, मवई, होते हुए लखनऊ व कानपुर को प्रस्थान करेगी। दूसरी बस फैजाबाद से रेछघाट, उमापुर, भेलसर, रुदौली से होते हुए फैजाबाद के रास्ते गोंडा पहुंचेगी। तीसरी बस फैजाबाद से भेलसर, रुदौली, अमानी गंज, कुमारगंज, मिल्कीपुर से फैजाबाद होते हुए गोरखपुर तक जाएगी। प्राथमिक स्कूल भवानीपुर से रविवार को विधायक रामचंद्र यादव ने बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। परिवहन निगम के अफसरो की टीम भी मौजूद रही। बसों का संचालन शुरू होने से कामाख्या धाम का महत्व भी बढ़ जाएगा। और इस बड़े तोहफे से पार्यटन को भी अब बढ़ावा मिलेगा। यहां श्रद्धालुओं को आवागमन में दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। रुदौली व शुकुल बाजार के व्यापारियों के लिए यह मुनाफे का सफर साबित होगा।

साभार- खबरों की चौपाल

Have something to say? Post your comment

More in Uttar Pradesh

जिला अस्पताल में पड़पते आदमी की आवाज बनी कमला यादव, लेकिन उसके बाद क्या ?

एक बार फिर मान्धाता में पीने के पानी के लिए मचा हाहाकार

राशन कार्ड पंजीकरण में धांधली, गरीबों तक नहीं पहुंच रहा राशन

सेण्टर आफ एक्सिलेंस’ —प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत का सपना साकार हुआ है —मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

यूपी के 80 लोकसभा सीट पर 7 चरणों मे होंगे चुनाव ,चुनाव आयोग ने की तारीखों का एलान अचार सहिता लागू

एमिटी यूनिवर्सिटी में चित्रकारों का अपमान चित्रकारों ने उतरवाई अपनी पेंटिंग

भयहरणनाथ धाम के 19वें महाकाल महोत्सव का हुआ भव्य समापन

अमेठी पहुॅचे प्रधानमंत्री मोदी, विकास के लिए दिये करोड़ो का सौगात, जनसभा को भी किया सम्बोधित, विरोध में लगे पोस्टर्स

स्वच्छता को मुंह चिढाता शाहजहांपुर का जिला अस्पताल

ऐसा गांव जहां आज तक नहीं बनी सड़क जिस कारण टूट जातीं हैं शादियां