Tuesday, September 25, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
क्यों करना चाहिए व किसलिए जरूरी है श्राद्ध?सावधान, क्षेत्र में एक बार फिर चोर गिरोह सक्रिय, दुकान का शटर तोडक़र उड़ाया लाखों का सामानअमेठी सांसद राहुल गांधी की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की हुयी बैठक, राज्यमंत्री सुरेश पासी भी रहे मौजूद, बैठक में कई बार नाराज हुये अमेठी सांसद, जानिए क्यों ?घरौंडा-कई घंटे की बरसात से फ्लाईओवर पर मिट्टी व सड़क धँसीनीमा महेंद्रगढ़ ईकाई की नई कार्यकारिणी गठितअनुठी पहल: अपनी मुहिम के तहत अनेकों गांवों में पौधारोपण अभियान चला किए 500 फलदार पौधे वितरितछात्र संघ चुनाव को लेकर अभाविप की जिला स्तरीय बैठक आयोजितराजकीय प्राथमिक पाठशाला ढाणी श्योपुरा में मनाया गया राष्ट्रीय पोषण दिवस
Political

गरीबों का जीवन स्तर सुधारने हेतु केंद्र सरकार ने लागू की हैं अनेकों लाभदायक योजनाएं: कंवर सिंह यादव

July 09, 2018 07:08 PM

प्रत्येक वर्ग के हितों में समान विकास करने वाली एकमात्र पार्टी है भाजपा
गरीबों का जीवन स्तर सुधारने हेतु केंद्र सरकार ने लागू की हैं अनेकों लाभदायक योजनाएं: कंवर सिंह यादव


महेंद्रगढ (प्रिंस लांबा)।

 

वर्तमान केंद्र सरकार की कार्यशैली से आज प्रत्येक वर्ग खुश है क्योंकि भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसने प्रत्येक वर्ग को समान रखते हुए उनके हितों में कार्य किया है। आज प्रदेश में ही नहीं बल्कि संपूर्ण भारत में भाजपा जनहितैषी बन चुकी है। उक्त विचार बीजेपी के पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य तथा फिलहाल को-ऑपरेटिव बैंक चेयरमैन व भूमि विकास बैंक के जिला डायरेक्टर कंवर सिंह यादव ने पत्रकार भेंटवार्ता के दौरान व्यक्त किए।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भाजपा पार्टी ने न केवल विकास कार्यों की झड़ी लगाई है बल्कि प्राकृतिक संसाधनों के बचाव हेतु भी अनेकों कार्य किए हैं ताकि हमारी आने वाली पीढिय़ां भी इनका प्रयोग कर सकें। सरकार ने जल की बर्बादी को रोकने के लिए खुले पेयजल पाइप लाइन के नलों पर टूटी लगवाने तथा अवैध जल कनेक्शनों को वैध करने के लिए लोगों को जागरूक किया है। प्रदेश सरकार की ओर से शुद्ध पेयजल की कमी नहीं रहने दी जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के कुशल नेतृत्व में सभी विधानसभा क्षेत्रों में समान विकास कार्य करवाए जा रहे हैं तो वहीं प्रदेशभर के गांवों में पेजयल आपूर्ति सहित सभी मूलभूत सुविधाओं में आ रही समस्याओं का योजनाबद्ध तरीके से स्थायी समाधान किया जा रहा है।

यादव ने ग्रामीणों व किसानों को बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने स्वामीनाथन की रिपोर्ट के अनुरूप खरीफ फसल के लागत मूल्य से डेढ़ गुणा ज्यादा न्यूनतम समर्थन मूल्य देने का फैसला लिया है, जिससे किसानों को काफी लाभ होगा। प्रदेश सरकार फसल खराब का मुआवजा स्वामीनाथन की रिपोर्ट से भी ज्यादा 12 हजार रूपये प्रति एकड़ दे रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी पार्टी के चार वर्ष के शासनकाल में भ्रष्ट्राचार मुक्त शासन की नींव रखी है, तो वहीं पंडित दीन दयाल उपाध्याय द्वारा बताए गए अंतोदय के सिद्धांत पर चलते हुए केंद्र व राज्य सरकार समाज के हर वर्ग की भलाई के लिए कार्य कर रही है।

कंवर सिंह यादव ने कहा कि सरकारी कार्यालयों में ई-प्रणाली लागू कर भ्रष्टाचार खत्म करने का काम किया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा एक-हरियाणवीं एक का नारा देते हुए क्षेत्रवाद, भाई-भतीजावाद और जातिवाद की राजनीति का अंत करने का काम किया है। अब प्रदेश में समग्र विकास की बात होने लगी है तथा योग्य युवाओं को पारदर्शिता के साथ सरकारी नौकरी मिल रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार ने किसानों के हित में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, युवाओं को स्वरोजगार युक्त बनाने के लिए प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, गरीबों को आवास मुहैया करवाने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत योजना के तहत पात्र परिवारों का पांच लाख रूपये तक नि:शुल्क ईलाज, जोखिम फ्री बनाने के लिए प्रधानमंत्री जन-धन योजना, जीवन ज्योति बीमा योजना, देशभर में गरीब परिवारों को नि:शुल्क एलपीजी कनेक्शन देने हेतु प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना जैसी स्कीमें व कार्य गरीबों का जीवन स्तर सुधारने के लिए किए जा रहे हैं।

 


फोटो कैप्शन: कंवर सिंह यादव फाईल फोटो।

Have something to say? Post your comment
More Political News
हरियाणा में सता का फाईनल बेशक दूर लेकिन सेमीफाईनल करीब,निगाहें अरविन्द केजरीवाल के इस दौरे पर टिकी
बच्चा बढ़ा हो रहा है और बूढो के जाने का वक़्त आ गया है:सांसद सुशील
इनेलो-बसपा गठबंधन पर अभी भी लगे हुए हैं कई सवालिया निशान
शिरोमणी अकाली दल हरियाणा में सत्ता का दावेदार बनेगा
जब नए सांसदों को राजनीतिक शुचिता का पाठ पढाने हरियाणा आए वाजपेयी
करोड़ों रूपये रैली में खर्च करने की बजाए आमजन की सुविधा में लगाते तो बाहरी लोगों को लाने की नहीं आती नौबत
15 वर्ष के कार्यकाल में महेंद्रगढ़ को मूलभूत सुविधाएं तक नहीं दे पाए राव दानसिंह, चुनाव के समय लाने चले क्रांति: कुलदीप यादव
पूर्व विधायक राव दानसिंह करवाएं चाहे जनक्रांति या पैदल यात्रा, जनता नहीं आएगी झांसे में: कुलदीप यादव
काश! मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर की बजाए सडक़ मार्ग से आते
21 जुलाई को होने वाली धन्यवाद रैली को लेकर जनता का एक ही सवाल : खट्टर जी! आपने महेंद्रगढ़ जिले को क्या दिया है?