Tuesday, March 26, 2019
BREAKING NEWS
लव-अफेयर गाने का केस बना विवाद , कार्रवाई कैसे हो, पुलिस को धारा नहीं पतामनोहर की चुनावी गूंज, पानीपत की धरती में इस तरह हुआ स्वागतपार्टी उम्मीदवार की मृत्यु के बाद अगर नामांकन वापिस नहीं लिया जाता तो मतदान की प्रक्रिया स्थगित कर दी जाएगी।हरियाणा विधानसभा में नेता विपक्ष को लेकर कांग्रेस में गुटबंदी , किरण व कुलदीप सहित कई दावेदारगांव झुम्पा कलां का है मामला, ग्रामीणों का मर चुका जमीरवैश्य समाज ने फरीदाबाद से भी माँगी भाजपा की टिकटसीएम बनाओगे तो लडूंगा चुनाव -बीरेंद्र फरीदाबाद औषधि नियंत्रण विभाग ने छापा मारकर अवैध मेडिकल स्टोर का पर्दाफाश किया नोटबंदी और जी.एस.टी. ने देश की अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ी : अजादकरनाल मेरठ रोड पर दर्दनाक सड़क हादसा,2 की मौत

Political

गरीबों का जीवन स्तर सुधारने हेतु केंद्र सरकार ने लागू की हैं अनेकों लाभदायक योजनाएं: कंवर सिंह यादव

July 09, 2018 07:08 PM
General

प्रत्येक वर्ग के हितों में समान विकास करने वाली एकमात्र पार्टी है भाजपा
गरीबों का जीवन स्तर सुधारने हेतु केंद्र सरकार ने लागू की हैं अनेकों लाभदायक योजनाएं: कंवर सिंह यादव


महेंद्रगढ (प्रिंस लांबा)।

 

वर्तमान केंद्र सरकार की कार्यशैली से आज प्रत्येक वर्ग खुश है क्योंकि भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसने प्रत्येक वर्ग को समान रखते हुए उनके हितों में कार्य किया है। आज प्रदेश में ही नहीं बल्कि संपूर्ण भारत में भाजपा जनहितैषी बन चुकी है। उक्त विचार बीजेपी के पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य तथा फिलहाल को-ऑपरेटिव बैंक चेयरमैन व भूमि विकास बैंक के जिला डायरेक्टर कंवर सिंह यादव ने पत्रकार भेंटवार्ता के दौरान व्यक्त किए।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भाजपा पार्टी ने न केवल विकास कार्यों की झड़ी लगाई है बल्कि प्राकृतिक संसाधनों के बचाव हेतु भी अनेकों कार्य किए हैं ताकि हमारी आने वाली पीढिय़ां भी इनका प्रयोग कर सकें। सरकार ने जल की बर्बादी को रोकने के लिए खुले पेयजल पाइप लाइन के नलों पर टूटी लगवाने तथा अवैध जल कनेक्शनों को वैध करने के लिए लोगों को जागरूक किया है। प्रदेश सरकार की ओर से शुद्ध पेयजल की कमी नहीं रहने दी जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के कुशल नेतृत्व में सभी विधानसभा क्षेत्रों में समान विकास कार्य करवाए जा रहे हैं तो वहीं प्रदेशभर के गांवों में पेजयल आपूर्ति सहित सभी मूलभूत सुविधाओं में आ रही समस्याओं का योजनाबद्ध तरीके से स्थायी समाधान किया जा रहा है।

यादव ने ग्रामीणों व किसानों को बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने स्वामीनाथन की रिपोर्ट के अनुरूप खरीफ फसल के लागत मूल्य से डेढ़ गुणा ज्यादा न्यूनतम समर्थन मूल्य देने का फैसला लिया है, जिससे किसानों को काफी लाभ होगा। प्रदेश सरकार फसल खराब का मुआवजा स्वामीनाथन की रिपोर्ट से भी ज्यादा 12 हजार रूपये प्रति एकड़ दे रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी पार्टी के चार वर्ष के शासनकाल में भ्रष्ट्राचार मुक्त शासन की नींव रखी है, तो वहीं पंडित दीन दयाल उपाध्याय द्वारा बताए गए अंतोदय के सिद्धांत पर चलते हुए केंद्र व राज्य सरकार समाज के हर वर्ग की भलाई के लिए कार्य कर रही है।

कंवर सिंह यादव ने कहा कि सरकारी कार्यालयों में ई-प्रणाली लागू कर भ्रष्टाचार खत्म करने का काम किया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा एक-हरियाणवीं एक का नारा देते हुए क्षेत्रवाद, भाई-भतीजावाद और जातिवाद की राजनीति का अंत करने का काम किया है। अब प्रदेश में समग्र विकास की बात होने लगी है तथा योग्य युवाओं को पारदर्शिता के साथ सरकारी नौकरी मिल रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार ने किसानों के हित में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, युवाओं को स्वरोजगार युक्त बनाने के लिए प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, गरीबों को आवास मुहैया करवाने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत योजना के तहत पात्र परिवारों का पांच लाख रूपये तक नि:शुल्क ईलाज, जोखिम फ्री बनाने के लिए प्रधानमंत्री जन-धन योजना, जीवन ज्योति बीमा योजना, देशभर में गरीब परिवारों को नि:शुल्क एलपीजी कनेक्शन देने हेतु प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना जैसी स्कीमें व कार्य गरीबों का जीवन स्तर सुधारने के लिए किए जा रहे हैं।

 


फोटो कैप्शन: कंवर सिंह यादव फाईल फोटो।

Have something to say? Post your comment

More in Political

मनोहर की चुनावी गूंज, पानीपत की धरती में इस तरह हुआ स्वागत

वैश्य समाज ने फरीदाबाद से भी माँगी भाजपा की टिकट

नोटबंदी और जी.एस.टी. ने देश की अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ी : अजाद

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव देवेंद्र कादियान ने थामा बीजेपी का दामन

खाली बस के साथ हुआ कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा का आगाज कांग्रेसी नेताओं में नजर आई आपसी दूरियां

भाजपा ने सुरजेवाला के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई की मांग की ,पुलिस ने जाँच शरू की

आम आदमी पार्टी लोगों के न्याय के लिए हमेशा खड़ी रहेगी: आभास चंदीला

अगर यूपी में हंगामा होता तो मार देता गोली: कलराज मिश्र

मै भी चौकीदार नही, हम भी भगत सिंह – जयहिन्द

चौकीदार कहने वाले जनता के हितेषी नहीं : अभय चौटाला