Tuesday, September 25, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
क्यों करना चाहिए व किसलिए जरूरी है श्राद्ध?सावधान, क्षेत्र में एक बार फिर चोर गिरोह सक्रिय, दुकान का शटर तोडक़र उड़ाया लाखों का सामानअमेठी सांसद राहुल गांधी की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की हुयी बैठक, राज्यमंत्री सुरेश पासी भी रहे मौजूद, बैठक में कई बार नाराज हुये अमेठी सांसद, जानिए क्यों ?घरौंडा-कई घंटे की बरसात से फ्लाईओवर पर मिट्टी व सड़क धँसीनीमा महेंद्रगढ़ ईकाई की नई कार्यकारिणी गठितअनुठी पहल: अपनी मुहिम के तहत अनेकों गांवों में पौधारोपण अभियान चला किए 500 फलदार पौधे वितरितछात्र संघ चुनाव को लेकर अभाविप की जिला स्तरीय बैठक आयोजितराजकीय प्राथमिक पाठशाला ढाणी श्योपुरा में मनाया गया राष्ट्रीय पोषण दिवस
Sports

कुश्ती फेडरेशन ने की पहलवानों की सूची जारी, ढाढोत के दो खिलाड़ी चयनित

सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट | July 11, 2018 07:33 PM
सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट

कुश्ती फेडरेशन ने की पहलवानों की सूची जारी, ढाढोत के दो खिलाड़ी चयनित
खेल मंत्रालय की खेलो इंडिया योजना के तहत 16 जुलाई से आंरभ अभ्यास शिविर में लेंगे प्रशिक्षण


सतनाली मंडी (प्रिंस लांबा)।

 

सरकार की खेलों में अति महत्वाकांक्षी योजना खेला इंडिया के तहत चयनित सभी पहलवानों को उच्च स्तरीय प्रशिक्षिण देने की योजना पर अमल शुरू कर दिया है। भारतीय कुश्ती फेडरेशन ने देशभर से खिलाडिय़ों का चयन कर उनकी सूचि जारी की है। जिसमें क्षेत्र के गांव ढाढोत के दो खिलाडिय़ों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा।

इस बारे में जानकारी देते हुए योग शिक्षक चरणसिंह ढाढोत ने बताया कि खेल मंत्रालय फिलहाल मिशन ओलंपिक 2024 पर कार्य कर रहा है जिसके तहत ओलंपिक में शामिल होने वाले एक हजार खिलाडिय़ों के नामों का चयन कर सुची जारी की है जिसमें सतनाली क्षेत्र से गांव ढाढोत निवासी प्रवेश पुत्र सतपाल का 75 किलो ग्राम वजन में तथा कृष्ण पुत्र रामपत का 45 किलो ग्राम वजन में चयन हुआ था। दोनों खिलाडिय़ों को 16 जुलाई से 14 अगस्त तक चलने वाले अभ्यास शिविर में बेहतर प्रशिक्षण दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि गांव के दो खिलाडिय़ों का नाम चयनित किए जाने पर उन्हें राजकीय उच्च विद्यालय में लगने वाले 6 गांव के योग शिविर में वार्ड 2 जिला पार्षद गौतम बुडीन व ग्राम सरपंच बिजेंद्र द्वारा सम्मानित किया गया तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए जिले व प्रदेश का नाम रोशन करने की बात कही। इस अवसर पर जसवंत, सुरेश, पंच किशोरी, पवन, रामपाल, ईश्वर, शंकर, बलवान, मा. ज्ञानीराम, रामकिशन, रामनिवास आदि ग्रामीण व बच्चे उपस्थित रहे।

 


फोटो कैप्शन: खिलाडिय़ों को सम्मानित करते ग्रामवासी।

Have something to say? Post your comment
More Sports News
जिलास्तरीय प्रतियोगिता में मेडल जीतने वाले खिलाडिय़ों को किया सम्मानित
महाराणा प्रताप बॉक्सिंग अकेडमी सतनाली के बच्चों ने जिलास्तरीय प्रतियोगिता में झटके 1 गोल्ड व 3 सिल्वर मेडल
राठधना के बॉडी बिल्डर जगजीत बने बॉडी बिल्डिंग में मिस्टर वल्र्ड
एशियार्ड गेम्स पर टिकी भीम अवार्डी संदीप पुनियां की निगाहें, गोल्ड मेडल लाने का लक्ष्य
गुढ़ा का खेल स्टेडियम बहा रहा है बदहाली पर आंसु
दीवान बालकृष्ण बॉक्सिंग एकेडमी के खिलाड़ियों ने काठमांडू नेपाल कमाल दिखाया
एशियन गेम्स हेतु हरियाणा की 7 महिला खिलाडिय़ों का भारतीय हैंडबॉल टीम के प्रशिक्षण शिविर में चयन इनमें से 6 खिलाड़ी नरवाना की है
एसडी कन्या महाविधालय की छात्राओं ने रजत पदक व कास्ंय पदक जीता
नरवाना में 13 करोड़ रूपये खर्च करके नवदीप स्टेडियम की होगी कायाकल्प
तोशाम के विशाल महत्ता ने अपने प्रतिद्वंदीयों को कडी पटखनी देते हुए कांस्य पदक हासिल किया