Tuesday, March 26, 2019
BREAKING NEWS
लव-अफेयर गाने का केस बना विवाद , कार्रवाई कैसे हो, पुलिस को धारा नहीं पतामनोहर की चुनावी गूंज, पानीपत की धरती में इस तरह हुआ स्वागतपार्टी उम्मीदवार की मृत्यु के बाद अगर नामांकन वापिस नहीं लिया जाता तो मतदान की प्रक्रिया स्थगित कर दी जाएगी।हरियाणा विधानसभा में नेता विपक्ष को लेकर कांग्रेस में गुटबंदी , किरण व कुलदीप सहित कई दावेदारगांव झुम्पा कलां का है मामला, ग्रामीणों का मर चुका जमीरवैश्य समाज ने फरीदाबाद से भी माँगी भाजपा की टिकटसीएम बनाओगे तो लडूंगा चुनाव -बीरेंद्र फरीदाबाद औषधि नियंत्रण विभाग ने छापा मारकर अवैध मेडिकल स्टोर का पर्दाफाश किया नोटबंदी और जी.एस.टी. ने देश की अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ी : अजादकरनाल मेरठ रोड पर दर्दनाक सड़क हादसा,2 की मौत

Crime

आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

July 12, 2018 07:17 PM
सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट

आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
जिले में दिन-प्रतिदिन बढ़ रही आपराधिक घटनाएं चिंता का विषय: कुलदीप यादव


महेंद्रगढ़ (प्रिंस लांबा)।

 

जिले में लगातार बढ़ रही आपराधिक घटनाओं को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन। महेंद्रगढ़ जिले में दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे आपराधिक घटनाओं से चिंतित सामाजिक संगठन सरताज जनसेवा ग्रुप ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम आईएएस उत्तम सिंह को ज्ञापन सौंपकर अपराध पर अंकुश लगाने की अपील की।

इस बारे में जानकारी देते हुए सरताज जनसेवा ग्रुप पीआरओ कुलदीप यादव महेंद्रगढ़ ने बताया कि महेंद्रगढ जिला एक शांतिप्रिय व साधारण जिला है परंतु विगत कुछ समय से यह आपराधिक तत्वों का अड्डा बन गया है। हर तरफ आतंक का माहौल बना हुआ है, जिससे समाज के प्रत्येक व्यक्ति का जीना दूर्भर हो गया है। यहां पर गोलीबारी, मारपीट, लूटमार जैसी घटनाएं आम बात हो गई हैं तथा आए दिन ऐसे घटनाओं को अंजाम देने वाले असामाजिक तत्त्वों के खिलाफ पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने से इन्हें कानून व प्रसासन का भय बिल्कुल नहीं है।

उन्होंने कहा कि अभी कनीना शहर से ताजा घटना सामने आई है, जहां दिन-दहाड़े पिस्टल की नोक पर 12 लाख रूपये लूट के साथ-साथ महाविद्यालय में भी गोलीबारी की गई। इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि पुलिस आपराधिक तत्त्वों के खिलाफ कार्रवाई करने के प्रति कितनी सचेत है तथा पुलिस के उदासीन रवैये के चलते अपराधियों को हौंसले काफी बुलंद हो चुके हैं। वहीं अगर महेंद्रगढ़ व नारनौल की बात की जाए तो फायरिंग तथा चोरी की घटनाएं दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं तथा कमजोर कानून व्यवस्था हमारी पहचान बनती जा रही है।

कुलदीप यादव ने बताया कि जिले में बढ़ती आपराधिक घटनाओं के कारण पिछले काफी समय से व्यापारियों में भय का माहौल बना हुआ है जिसका मुख्य कारण जनप्रतिनिधी का कमजोर होना है। आपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर असामाजिक तत्त्व लगातार कानून व्यवस्था का माखौल उड़ा रहे हैं तथा स्थानिय विधायक सिर्फ अपने आप तक सिमट कर रह गये हैं। जिले में न तो कानून व्यवस्था पर ध्यान दिया जा रहा है तथा न ही विकास करवाया जा रहा है। प्रतिनिधि सिर्फ चुनाव के समय विभिन्न मुद्दे उठा वोट की राजनीति करके जनता को मुर्ख करते हैं।

यादव ने कहा कि प्रशासन का काम है जनता की सुरक्षा करना तथा अपराध व अपराधियों पर लगाम लगाना, परंतु पुलिस अधिकारियों के कान पर जूं तक नही रेंगती। जब पुलिस विभाग के अधिकारियों से आपराधिक घटनाओं पर ध्यान देने की बात की जाती है तो वे पुलिस फोर्स की कमी बताकर मामलों को दरकिनार कर देते हैं जैसे उन्हें किसी घटना के बारे में कुछ भी न पता हो। इसी के चलते बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर सरकार से मांग की है कि महेंद्रगढ़ जिले में जल्द से जल्द पुलिस फोर्स की कमी को पूरा करके कानून व्यवस्था की लचर कार्यप्रणाली को सुधारा जा सके व आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके।

 


फोटो कैप्शन: एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए सामाजिक संगठव व युवा।

Have something to say? Post your comment