Sunday, March 24, 2019
BREAKING NEWS
10 के सिक्के नहीं लेने पर एफआईआर—-आरबीआई के टोल फ्री नंबर 144040फरीदाबाद पहुंचे प्रदेश के मुख्य चुनाव आयुक्त -लोकसभा चुनाव को लेकर अधिकारियों के साथ की समीक्षा दो दिवसीय वॉलीवाल प्रतियोगिता के पहले दिन लडकियों की प्रतियोगिता करवाईजिला अस्पताल में पड़पते आदमी की आवाज बनी कमला यादव, लेकिन उसके बाद क्या ?कुताना--शवों को रखकर धरना-प्रदर्शन करते हुए रिफाइनरी अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी कीविकास उर्फ पिंटू हत्याकांड :- आज तक भी नही थमे परिजनों के आंसू, रो-रोकर पत्नी का भी हाल बेहालहर व्यक्ति में देश के प्रति सच्चा जनून होना चाहिए :-राजेश वशिष्ठ कुलदीप बिश्रोई की गैर-मौजूदगी सेचली भाजपा में जाने की चर्चाएंलिंग जांच की सूचना दे, दो लाख का ईनाम लेबिना दहेज केवल 1 रुपया लेकर भाजपा नेत्री के बेटे ने कर ली शादी

Uttar Pradesh

पहले तो लेखपालों की हड़ताल, अब सर्वर की सुस्ती बनी वजीफा के लिए रोड़ा

August 30, 2018 07:01 PM
सुरजीत यादव अमेठी

पहले तो लेखपालों की हड़ताल, अब सर्वर की सुस्ती बनी वजीफा के लिए रोड़ा

लखनऊः उत्तर प्रदेश में छात्र-छात्राओं को पहले तो लेखपालों के हड़ताल की वजह से आय, जाति, निवास के लिए जनसेवा केन्द्रों के चक्कर काटते हुये देखा गया है। लेकिन अब लगभग एक पखवारे से दशमोत्तर छात्रवृत्ति आनलाइन आवेदन करने वाले छात्र-छात्राओं को साइबर कैफे व जनसेवा केंद्र पर भटकते देखा जा रहा हैं। छात्रवृत्ति के लिए वह ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। इससे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। छात्र-छात्राओं को इसकी चिन्ता सता रही है कि फार्म भरने में मात्र एक दिन ही शेष हैं।

आपकों बता दें कि आवेदन के लिए पंजीकरण करने के लिए सर्वर की सुस्ती परेशान कर रही है। वहीं आवेदन भरने के लिए अगले चरण का लिंक खुल ही नहीं रहा है। लिंक खुलने के बाद भी फॉर्म सबमिट नहीं हो रहा है। कभी आय प्रमाण पत्र की जानकारी भरने के बाद ही सेशन एक्सपायर हो जाता है तो कभी बैंक की डिटेल भरते समय कनेक्शन लॉगआउट बता रहा है। छात्रों की माने तो स्कॉलरशिप की वेबसाइट पर जानकारी भी ठीक से अपडेट नहीं हो पा रही है।

31 अगस्त आनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख है, ऐसे में आनलाइन न होने पर वह छात्रवृत्ति पाने से वंचित हो सकते हैं। डीएलएड, बीटीसी, बीएड, स्नातक, इंटर के साथ-साथ हाई स्कूल के छात्र-छात्रायें वजीफा का फार्म लिए आनलाइन भराने हेतु परेशान हैं। दिन की बात तो दूर रात में भी छात्र-छात्राएं कंप्यूटर केंद्रों पर जाकर आनलाइन करने के लिए बैठ रहे हैं। हालांकि छात्रवृत्ति का सर्वर फेल होने के कारण आनलाइन नहीं हो पा रहा है। छात्र-छात्राओं का कहना है कि अगर तारीख नहीं बढ़ाई गई तो काफी संख्या में छात्र-छात्रा छात्रवृत्ति का लाभ पाने से वंचित रह जाएंगे।

https://www.facebook.com/surjeetyadavpressamethi

Have something to say? Post your comment

More in Uttar Pradesh

जिला अस्पताल में पड़पते आदमी की आवाज बनी कमला यादव, लेकिन उसके बाद क्या ?

एक बार फिर मान्धाता में पीने के पानी के लिए मचा हाहाकार

राशन कार्ड पंजीकरण में धांधली, गरीबों तक नहीं पहुंच रहा राशन

सेण्टर आफ एक्सिलेंस’ —प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत का सपना साकार हुआ है —मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

यूपी के 80 लोकसभा सीट पर 7 चरणों मे होंगे चुनाव ,चुनाव आयोग ने की तारीखों का एलान अचार सहिता लागू

एमिटी यूनिवर्सिटी में चित्रकारों का अपमान चित्रकारों ने उतरवाई अपनी पेंटिंग

भयहरणनाथ धाम के 19वें महाकाल महोत्सव का हुआ भव्य समापन

अमेठी पहुॅचे प्रधानमंत्री मोदी, विकास के लिए दिये करोड़ो का सौगात, जनसभा को भी किया सम्बोधित, विरोध में लगे पोस्टर्स

स्वच्छता को मुंह चिढाता शाहजहांपुर का जिला अस्पताल

ऐसा गांव जहां आज तक नहीं बनी सड़क जिस कारण टूट जातीं हैं शादियां