Sunday, March 24, 2019
BREAKING NEWS
10 के सिक्के नहीं लेने पर एफआईआर—-आरबीआई के टोल फ्री नंबर 144040फरीदाबाद पहुंचे प्रदेश के मुख्य चुनाव आयुक्त -लोकसभा चुनाव को लेकर अधिकारियों के साथ की समीक्षा दो दिवसीय वॉलीवाल प्रतियोगिता के पहले दिन लडकियों की प्रतियोगिता करवाईजिला अस्पताल में पड़पते आदमी की आवाज बनी कमला यादव, लेकिन उसके बाद क्या ?कुताना--शवों को रखकर धरना-प्रदर्शन करते हुए रिफाइनरी अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी कीविकास उर्फ पिंटू हत्याकांड :- आज तक भी नही थमे परिजनों के आंसू, रो-रोकर पत्नी का भी हाल बेहालहर व्यक्ति में देश के प्रति सच्चा जनून होना चाहिए :-राजेश वशिष्ठ कुलदीप बिश्रोई की गैर-मौजूदगी सेचली भाजपा में जाने की चर्चाएंलिंग जांच की सूचना दे, दो लाख का ईनाम लेबिना दहेज केवल 1 रुपया लेकर भाजपा नेत्री के बेटे ने कर ली शादी

Uttar Pradesh

क्षेत्र के सभी शिक्षण संस्थानों में बनाया गया शिक्षक दिवस

September 07, 2018 06:09 PM
सुरजीत यादव अमेठी

क्षेत्र के सभी शिक्षण संस्थानों में बनाया गया शिक्षक दिवस
रिपोर्ट- सुशील कुमार मिश्रा
शुकुल बाजार, अमेठी।  हर वर्ष की भांति 5 सितंबर को पूरे देश के साथ-साथ शुकुल बाजार क्षेत्र के लगभग दो दर्जन स्कूलों में मनाया गया शिक्षक दिवस जिसमें खासकर कृष्णचंद्र रामचंद्र इंटर कॉलेज और जे डी पब्लिक स्कूल ठाकुरगंज के साथ आदर्श पब्लिक इंटर कॉलेज शुकुल बाजार प्रमुख रहे, पब्लिक स्कूल ठाकुरगंज छात्रों ने अपने गुरुजनों को तरह तरह के गिफ्ट दिए वही टीचरों ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें अपना स्नेह दिया बच्चे देश का भविष्य होते हैं और टीचर उनके मार्गदर्शक होते हैं। गुरु का स्थान भगवान से बड़ा माना जाता है यह विचार आदर्श इंटर कॉलेज शुकुल बाजार के प्रबंधक जय सिंह चंदेल के हैं इसी के साथ साथ कॉलेज में विभिन्न सांस्कृतिक समारोह भी हुए और प्रबुद्ध जनों ने शिक्षकों को सम्मानित किया बताते चलें 5 सितंबर को देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन भी है । उनके जन्मदिन के मौके पर पूरा देश 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के रूप में मनाता है। राधाकृष्णन भारतीय संस्कृति के संवाहक प्रख्यात शिक्षाविद् और महान दार्शनिक थे । उनका कहना था कि जहां से कुछ अच्छा सीखने को मिले उसे अपने जीवन में उतार लेना चाहिए वह पढ़ाने से ज्यादा छात्रों के बौद्धिक विकास पर जोर देते थे । उन्हें 1954 में भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।

बताते चलें किसी भी सशक्त राष्ट्र का निर्माण तभी होगा, जब वहां, सभी शिक्षित होंगे और ऐसे में सरकार की सब पढ़े सब बढ़े नीति महत्वपूर्ण है। यह विचार आदर्श इंटर कालेज के मास्टर निजाम अहमद ने व्यक्त किए वहीं अरविंद मिश्रा ने कहा शिक्षण एक बहुत ही बढ़िया पेशा है, जो एक व्यक्ति के चरित्र क्षमता और भविष्य को संवारता है अगर लोग मुझे एक अच्छे शिक्षक के रूप में याद करते हैं, तो यह सबसे बड़ा सम्मान होगा वही टीचर के के मिश्रा ने कहा एक अच्छा शिक्षक एक दीया की तरह होता है, जो खुद जलकर दूसरों को प्रकाश देता है । इस अवसर पर कॉलेज के सभी टीचरों के साथ-साथ छात्रों ने पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर राधाकृष्णन को नमन किया छात्रों ने टीचर को उपहार स्वरुप ग्रीटिंग कार्ड पेन आदि दिया टीचरों ने भी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना कीजिए।

Have something to say? Post your comment

More in Uttar Pradesh

जिला अस्पताल में पड़पते आदमी की आवाज बनी कमला यादव, लेकिन उसके बाद क्या ?

एक बार फिर मान्धाता में पीने के पानी के लिए मचा हाहाकार

राशन कार्ड पंजीकरण में धांधली, गरीबों तक नहीं पहुंच रहा राशन

सेण्टर आफ एक्सिलेंस’ —प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत का सपना साकार हुआ है —मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

यूपी के 80 लोकसभा सीट पर 7 चरणों मे होंगे चुनाव ,चुनाव आयोग ने की तारीखों का एलान अचार सहिता लागू

एमिटी यूनिवर्सिटी में चित्रकारों का अपमान चित्रकारों ने उतरवाई अपनी पेंटिंग

भयहरणनाथ धाम के 19वें महाकाल महोत्सव का हुआ भव्य समापन

अमेठी पहुॅचे प्रधानमंत्री मोदी, विकास के लिए दिये करोड़ो का सौगात, जनसभा को भी किया सम्बोधित, विरोध में लगे पोस्टर्स

स्वच्छता को मुंह चिढाता शाहजहांपुर का जिला अस्पताल

ऐसा गांव जहां आज तक नहीं बनी सड़क जिस कारण टूट जातीं हैं शादियां