Monday, November 19, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
सारंगढ़ भाजपा प्रत्याशी के दिन नहीं ठीक लगातार पकड़ा रहा पैसा और शराब, फिर पकड़ाया 6 लाख से अधिकग्रहों की स्थिति के अनुसार मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हारेगी भाजपा: ज्योतिषाचार्य भारद्वाजरेपिस्ट मानसिकता वाले है मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर: जयहिन्ददुष्कर्म पर मुख्यमंत्री ने शर्मनाक ब्यान देकर महिलाओं के प्रति अपनी मानसिकता दिखाई: प्रेमवती गोयत कैथल के मुख्य रेलवे स्टेशन पर आकर रुकी तो बेरोजगार युवाओं की एक लंबी और असंख्य भीड़ रेल पर टूट पड़ी मानो उनका यह आक्रमण करने का ईशारा होअटल हिन्द वेब पोर्टल के नरवाना संवाददाता नरेंद्र जेठी सम्मानित अटल हिन्द की पत्रकार छाया शर्मा हरियाणा सरकार की मंत्री कविता जैन के साथबीजेपी विधायक के पति ने कहा मुझे सी एम योगी से जान का खतरा
Punjab

जबरन उतरवाए लड़कियों के कपड़े . .

अटल हिन्द ब्यूरो | November 04, 2018 06:28 PM
समाचार के साथ लगी फोटो फ़ाइल फोटो है
अटल हिन्द ब्यूरो

जब स्कूल टीचर ने जबरन उतरवाए लड़कियों के कपड़े . .
चंडीगढ। पंजाब के फाजिल्का जिले में एक सरकारी बालिका विद्यालय में शौचालय के अंदर एक फेंका हुआ सेनेटरी पैड मिलने के बाद शिक्षिकाओं ने यह देखने के लिये कुछ छात्राओं के कपड़े उतरवा दिये कि उनमें से किसने सेनेटरी पैड पहना है। इसकी शिकायत होने के बाद शिक्षा विभाग ने शिक्षिकाओं का तबादला कर दिया है।
सूत्र बतातें है कि सरकारी स्कूल की इस शर्मनाक घटना का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के हस्तक्षेप के बाद दोनेां शिक्षिकाअेां का तुरंत तबादला करने और इस घटना की जांच के आदेश जारी किये।
ये है पूरा मामला
पंजाब के फाजिल्का इलाके में एक सरकारी स्कूल के शोचालय में सेनेटरी पैड के मिलने के बाद वंहा की शिक्षिकाअेां ने स्कूल में मौजूद छात्राओं के जबरदस्ती कपड़ों को उतराकर जांच की। इस मामले की सच्चाई एक विडियो के जरिये सामने आई है। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो क्लिप में कुछ लड़कियां रोते हुए यह शिकायत करती दिख रही हैं कि तीन दिन पहले कुंडल गांव में उनके विद्यालय परिसर में शिक्षिकाओं ने उन्हें निर्वस्त्र किया गया।
वंही अधिकारियों ने कहा कि शौचालय में एक सेनेटरी पैड मिलने के बाद शिक्षिकाएं यह पता लगाने का प्रयास कर रही थीं कि किस लड़की ने पैड पहना है। उन्होंने कहा कि इसके बजाए शिक्षिकाओं को छात्राओं को शिक्षित करना चाहिए था कि सेनेटरी पैड्स का सही तरीके से निस्तारण कैसे करें।
मुख्यमंत्री ने शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार को निर्देश दिये हैं कि सोमवार तक व्यक्तिगत जांच पूरी कर आगे आवश्यक कार्रवाई कर अंतिम रुप देवें। जिला शिक्षा अधिकारी से विद्यालय का दौरा करने को कहा गया था और छात्राओं और उनके अभिभावकों से बात करने के बाद प्रथम दृष्टया दो शिक्षिकाओं की भूमिका के साक्ष्य मिले हैं।

इस पूरे मामले पर एसडीएम पूनम सिंह ने बताया कि स्कूल में छह छात्राओं ने बताया कि उन्हे क्लास टीचर और सीनियर छात्राअेां के सामने कपड़े उतारने को कहा गया ताकि यह पता चल सके कि उस दिन कौन सेनेटरी नैपकिन इस्तेमाल कर रहा था। इस मामले की शिकायत आई है। इस मामले की जांच के आदेश दे दिए गये है। प्रारंभिक जांच में ही दोनों शिक्षिकाअेां का स्थानांनतरण कर दिया गया है। छात्राअेां के भी इस मामले में बयान ले लिए गए है।

Have something to say? Post your comment
More Punjab News
BIG BREKING---Amritsar के हल्का राजा सांसी जे गांव अधलीवाल मै संत निरंकारी मंडल में आतंकी हमला । चलते सत्संग में दो युवकों ने मारा बम्ब 20 ज़ख़्मी
पूर्व मुख्य मंत्री बादल की सुरक्षा में सेंध एक व्यक्ति को सरकारी रिवालवर समेत दबोचा
बठिंडा में दो सौ रूपए के लेन देन को लेकर युवक की हत्या
बठिंडा के एसपीडी, डीएसपी डी ने कांग्रेस वर्करों के साथ मिलकर किया लोकतंत्र का कत्ल-पूर्व मंत्री मलूका बठिंडा में पत्नी ने अपने प्रेमी संग मिलकर की आप उमीदवार हिंदा की हत्या- आई जी फारूकी मामला महिला डाक्टर की संदिग्ध मौत का -सुप्रीम कोर्ट से डा.शेखावत की जमानत याचिका रद्द-जाएगें जेल इनेलो सांसद रोड़ी का प्राइवेट डराईवर को पुलिस ने किया गिरफतार,आरोपियों में हरियाणा पुलिस के होमगार्ड का जवान शामिल महिला मजदूर के साथ मारपीट,आरोपी एएसआई पर हो एससी एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज-पूर्व विधायक बठिंडा में हाईकोर्ट के वकील ने शिक्षा विभाग के सचिव को नोटिस भेज की मांग बठिंडा-स्कूल प्रिंसीपल को बिना बताए होस्टल से दो छात्राओं को बाहर भेजने के आरोप में