Tuesday, January 22, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
गोण्डा जिले के पसका मेला में सट्टेबाज व जुआरियों की रही चांदी, पुलिस प्रशासन मौन।पीएम मोदी से लोग नाराज होते तो महागठबंधन की जरुरत क्यों पड़तीः अरुण जेटलीपैरोल रद्द होने से भड़के ओ पी चौटाला ,कहा दिग्विजय ने पीठ में घोंपा छुरा बर्तन साफ कर रही महिला को गंडासे से काटकर निर्मम हत्या शहरी मतदाताओं की जुबान खुलती है बस इतनी...सारे बढिय़ा, माड़ा तो कोई नहीं कहीं भाजपा सरकार की नौटंकी तो नहीं है आईएमटी!जिला निर्वाचन अधिकारी अमेठी ने आगामी लोकसभा निर्वाचन को लेकर किया समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिया आवश्यक दिशा निर्देशपौने दो लाख मतदाताओं की हर उम्मीद पर खरा उतरूँगा- रणदीप
Punjab

जबरन उतरवाए लड़कियों के कपड़े . .

अटल हिन्द ब्यूरो | November 04, 2018 06:28 PM
समाचार के साथ लगी फोटो फ़ाइल फोटो है
अटल हिन्द ब्यूरो

जब स्कूल टीचर ने जबरन उतरवाए लड़कियों के कपड़े . .
चंडीगढ। पंजाब के फाजिल्का जिले में एक सरकारी बालिका विद्यालय में शौचालय के अंदर एक फेंका हुआ सेनेटरी पैड मिलने के बाद शिक्षिकाओं ने यह देखने के लिये कुछ छात्राओं के कपड़े उतरवा दिये कि उनमें से किसने सेनेटरी पैड पहना है। इसकी शिकायत होने के बाद शिक्षा विभाग ने शिक्षिकाओं का तबादला कर दिया है।
सूत्र बतातें है कि सरकारी स्कूल की इस शर्मनाक घटना का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के हस्तक्षेप के बाद दोनेां शिक्षिकाअेां का तुरंत तबादला करने और इस घटना की जांच के आदेश जारी किये।
ये है पूरा मामला
पंजाब के फाजिल्का इलाके में एक सरकारी स्कूल के शोचालय में सेनेटरी पैड के मिलने के बाद वंहा की शिक्षिकाअेां ने स्कूल में मौजूद छात्राओं के जबरदस्ती कपड़ों को उतराकर जांच की। इस मामले की सच्चाई एक विडियो के जरिये सामने आई है। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो क्लिप में कुछ लड़कियां रोते हुए यह शिकायत करती दिख रही हैं कि तीन दिन पहले कुंडल गांव में उनके विद्यालय परिसर में शिक्षिकाओं ने उन्हें निर्वस्त्र किया गया।
वंही अधिकारियों ने कहा कि शौचालय में एक सेनेटरी पैड मिलने के बाद शिक्षिकाएं यह पता लगाने का प्रयास कर रही थीं कि किस लड़की ने पैड पहना है। उन्होंने कहा कि इसके बजाए शिक्षिकाओं को छात्राओं को शिक्षित करना चाहिए था कि सेनेटरी पैड्स का सही तरीके से निस्तारण कैसे करें।
मुख्यमंत्री ने शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार को निर्देश दिये हैं कि सोमवार तक व्यक्तिगत जांच पूरी कर आगे आवश्यक कार्रवाई कर अंतिम रुप देवें। जिला शिक्षा अधिकारी से विद्यालय का दौरा करने को कहा गया था और छात्राओं और उनके अभिभावकों से बात करने के बाद प्रथम दृष्टया दो शिक्षिकाओं की भूमिका के साक्ष्य मिले हैं।

इस पूरे मामले पर एसडीएम पूनम सिंह ने बताया कि स्कूल में छह छात्राओं ने बताया कि उन्हे क्लास टीचर और सीनियर छात्राअेां के सामने कपड़े उतारने को कहा गया ताकि यह पता चल सके कि उस दिन कौन सेनेटरी नैपकिन इस्तेमाल कर रहा था। इस मामले की शिकायत आई है। इस मामले की जांच के आदेश दे दिए गये है। प्रारंभिक जांच में ही दोनों शिक्षिकाअेां का स्थानांनतरण कर दिया गया है। छात्राअेां के भी इस मामले में बयान ले लिए गए है।

Have something to say? Post your comment
More Punjab News
दुष्कर्म पीडिता ने बठिंडा थाना प्रभारी पर लगाए आरोप ,कह रहा है पैसे लेकर केस दफा करो
नाबालिगों को शराब पिलाने वाले होटल में पुलिस ने की छापामरी
गुंडागर्दी का नंगा नाच, पत्रकार को घेर कर डेढ दर्जन हमलवारों ने पीटा…
अकाली दल को छोड कर गए चार पार्षद अपने साथियों समेत मनप्रीत बादल की हाजरी में होगें कांग्रेस में शामिल
आठ पुलिस वालों समेत नौ पर केस दर्ज करने के दिए आदेश पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने
बठिंडा कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष के घर पर हरियाणा पुलिस की छापामरी
जीरकपुर की अवैध मंडी में आग से दिनभर राख में उम्मीद ढूंढते रहे सभी दुकानदार
जीरकपुर : कांग्रेस जिला उपप्रधान की फिर बढ़ी मुश्किलें,महिला से बदतमीजी और हाथापाई करने का आरोप
बठिंडा में सुनवाई न होने पर गुस्साए लोगों ने पुलिस चौकी के आगे लगाया धरना
बठिंडा-विवाहता ने लगाया एसजीपीसी के तीन कर्मीयों पर दुष्कर्म का आरोप