Tuesday, January 22, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
गोण्डा जिले के पसका मेला में सट्टेबाज व जुआरियों की रही चांदी, पुलिस प्रशासन मौन।पीएम मोदी से लोग नाराज होते तो महागठबंधन की जरुरत क्यों पड़तीः अरुण जेटलीपैरोल रद्द होने से भड़के ओ पी चौटाला ,कहा दिग्विजय ने पीठ में घोंपा छुरा बर्तन साफ कर रही महिला को गंडासे से काटकर निर्मम हत्या शहरी मतदाताओं की जुबान खुलती है बस इतनी...सारे बढिय़ा, माड़ा तो कोई नहीं कहीं भाजपा सरकार की नौटंकी तो नहीं है आईएमटी!जिला निर्वाचन अधिकारी अमेठी ने आगामी लोकसभा निर्वाचन को लेकर किया समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिया आवश्यक दिशा निर्देशपौने दो लाख मतदाताओं की हर उम्मीद पर खरा उतरूँगा- रणदीप
Haryana

दुष्यंत चौटाला की राजनीतिक चाल , टीवी डिबेट के लिए तैयार की टीम

राजकुमार अग्रवाल | November 08, 2018 06:50 PM
राजकुमार अग्रवाल
दुष्यंत चौटाला की राजनीतिक चाल , टीवी डिबेट के लिए तैयार की टीम 
चंडीगढ़ (अटल हिन्द )
हरियाणा की राजनीति में देवीलाल परिवार को कौन  नहीं जानता  लेकिन आज यह परिवार  राजनीति   और  हरियाणा में पूर्व कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री रहे भूपेंद्र हुड्डा  के कारण  अपना अस्तित्व खो चूका है जिसके चलते  परिवार की लड़ाई घर से निकल कर सड़क पर आ गई यही नहीं ओमप्रकाश चौटाला  और अजय चौटाला  जेल में रहते हुए भी एक दूसरे के दुश्मन बन गए ऐसा क्यों हुआ ?उसी राजनीतिक लड़ाई के चलते और इंडियन नेशनल लोकदल में चल रही उथल पुथल के बीच सांसद दुष्यंत चौटाला की टीम ने अपना अगला दांव चल दिया है। अजय सिंह चौटाला के पैरोल पर आने से उत्साहित इस खेमे ने अब अपने प्रवक्ताओं की लिस्ट जारी कर दी है जो टीवी चैनल्स पर होने वाली डिबेट में जननायक सेवा दल के प्रतिनिधि के तौर पर शामिल होंगे और राजनीतिक विषयों पर अजय चौटाला के परिवार का पक्ष रखेंगे।
 
जननायक सेवा दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिनेश डागर की ओर से जारी इस सूचि में शामिल सभी 8 नाम ऐसे लोगों के हैं जो कुछ समय पहले तक इनेलो प्रवक्ता के तौर पर टीवी डिबेट में नज़र आते थे। हालांकि पार्टी में दो ग्रुप बन जाने की वजह से कुछ महीनों से इन्हें टीवी डिबेट में नहीं भेजा जा रहा था।
दिनेश डागर ने युवा हरियाणा को बताया कि मौजूदा समय में इनेलो के ये सभी पूर्व प्रवक्ता टीवी डिबेट में पार्टी की तरफ से हिस्सा नहीं ले पा रहे हैं क्योंकि हाल ही में घोषित पदाधिकारियों की सूचि में इनके नाम शामिल नहीं थे। डागर का कहना है कि जल्द ही जिला स्तर पर भी प्रवक्ता नियुक्त कर दिए जाएंगे।
 
इनेलो के भीतर चल रही तकरार के मद्देनज़र यह देखना दिलचस्प रहेगा कि टीवी डिबेट पर जब इनेलो और जननायक सेवा दल के प्रवक्ता आमने सामने होंगे तो उनके निशाने पर एक दूसरे के नेता रहेंगे या अन्य राजनीतिक दल। आशंका है कि इनेलो के भीतर की रस्साकशी अब इस मंच पर भी दिखाई देगी।जिन लोगों को जननायक सेवा दल की ओर से टीवी डिबेट के लिए नियुक्त किया गया है उनके नाम हैं –
 
दलबीर धनखड़
 
प्रदीप देसवाल
 
एडवोकेट मन्दीप बिश्नोई
 
अजय गुलिया
 
अरविंद भारद्वाज
 
बलराम मकड़ौली
 
विवेक चौधरी
 
दिनेश अग्रवाल
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
पौने दो लाख मतदाताओं की हर उम्मीद पर खरा उतरूँगा- रणदीप
क्षेत्र मेें नवाचार का अंवेषण करना हमारा दायित्व : भाराड़ा
दुकानदारों के परिवारों को बेघर करके कौन सा विकास करवाना चाहती है सरकार : गर्ग
कलायत पुलिस ने कातिलाना हमला करने वाले को किया गिरफ्तार
27 जनवरी को एम्स के लिए हजारों लोग देंगे गिरफ्तारी।
एसडीएम डा. किरण सिंह ने मेला अनाज मंडी का दौरा किया
लक्ष्य निर्धारण कर मेहनत एवं लग्र से करना चाहिए-एसडीएम डा. किरण सिंह
गाय के नाम पर सिर्फ राजनीति करती है भाजपा है: गुप्ता
उचाना में हाइवे पर बनने वाले पुल निर्माण न करने की मांग को लेकर दुकानदारों ने शुरू किया अनिश्चित कालीन धरना
मुम्बई की फिल्म मेकर महिला ने लिया बच्ची को गोद।