Sunday, March 24, 2019
BREAKING NEWS
10 के सिक्के नहीं लेने पर एफआईआर—-आरबीआई के टोल फ्री नंबर 144040फरीदाबाद पहुंचे प्रदेश के मुख्य चुनाव आयुक्त -लोकसभा चुनाव को लेकर अधिकारियों के साथ की समीक्षा दो दिवसीय वॉलीवाल प्रतियोगिता के पहले दिन लडकियों की प्रतियोगिता करवाईजिला अस्पताल में पड़पते आदमी की आवाज बनी कमला यादव, लेकिन उसके बाद क्या ?कुताना--शवों को रखकर धरना-प्रदर्शन करते हुए रिफाइनरी अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी कीविकास उर्फ पिंटू हत्याकांड :- आज तक भी नही थमे परिजनों के आंसू, रो-रोकर पत्नी का भी हाल बेहालहर व्यक्ति में देश के प्रति सच्चा जनून होना चाहिए :-राजेश वशिष्ठ कुलदीप बिश्रोई की गैर-मौजूदगी सेचली भाजपा में जाने की चर्चाएंलिंग जांच की सूचना दे, दो लाख का ईनाम लेबिना दहेज केवल 1 रुपया लेकर भाजपा नेत्री के बेटे ने कर ली शादी

Uttar Pradesh

गोंडा-शनिवार को डीएम ने स्कूल अस्पताल, धन क्रय केन्द्रों सहित कई जगहों की ताबड़तोड़ छापेमारी

November 17, 2018 06:45 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

गोंडा-शनिवार को डीएम ने स्कूल अस्पताल, धन क्रय केन्द्रों सहित कई जगहों की ताबड़तोड़ छापेमारी

जानकी नगर उच्च प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापिका की वेतन वृद्धि रोकने के दिए आदेश

गोंडा।

प्रदीप पांडे की रिपोर्ट 
एक सप्ताह के अन्दर दूसरी बार शनिवार को डीएम कैप्टेन प्रभान्शु श्रीवास्तव ने दोपहर बाद ताबड़तोड़ छापेमार की। प्राथमिक विद्यालय, सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, धान क्रय केन्द्र, गन्ना तौल केन्द्र, साधन सहकारी समिति सहित कई स्थानों पर डीएम ने छापेमारी की।
सबसे पहले डीएम जानकी नगर उच्च प्राथमिक विद्यालय पहुंचे। वहां पर प्रधानाध्यापक किरन सिह व मीरा सक्सेना सहायक अध्यापक उपस्थित मिलीं। डीएम ने जब बच्चों की उपस्थित संख्या का मिलान किया तो पंजीकरण व दशाई गई उपस्थिति में अन्तर मिला तथा डीएम के पूछने ज्यादतर बच्चे डीएम को संतोषज उत्तर नहीं दे पाए। डीएम ने प्रधानाध्यापक किरन सिंह व सहायक अध्यापक मीरा सक्सेना की वार्षिक वेतन वृद्धि तत्काल प्रभाव से रोकने के आदेश बीएसए को दिए हैं। गौरतलब है कि इस स्कूल में विगत दो माह पूर्व डीएम ने औचक निरीक्षण कर सुधार करने की चेतावनी दी थी परन्तु कोई सुधार न होने पर कार्यवाही की गई है। विद्यालय में पंजीकरण 55 बच्चों के सापेक्ष मात्र 42 बच्चे ही उपस्थित मिले। स्वेटर का सैम्पल चेक किया तो डीएम को स्वेटर की क्वालिटी ठीक नहीं मिली। डीएम ने तत्काल स्वेटर की आपूर्ति रोकने के आदेश बीएसए को दिए हैं। बच्चों को डीएम ने वहां पर ब्लैब बोर्ड पर स्वयं पढ़ाया तथा ज्ञानवर्धन किया। इसके बाद डीएम प्राथमिक विद्यालय मुण्डेरवा पहुंचे। वहां पर बच्चों से पहाड़ा व कविताएं सुनीं तथा संतोष व्यक्त किया। इसके बाद साधन सहकारी समिति मुण्डेरवा माफी का औचक निरीक्षण करने पहुचे तो वहां पर खरीद शून्य मिली। तौल के लिए लगा इलेक्ट्रानिक कांटा खराब मिला। डीएम ने वहां पर केन्द्र प्रभारी राजू लाल वाजपेयी से नमी मापक यंत्र चलाकर दिखाने को कहा तो वह नहीं चला सका। बताया कि उसे ट्रेनिंग नहीं मिली है। डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए डिप्टी आरएमओ से जवाब तलब किया है। धन की उपलब्धता के बारे में बताया गया कि दो लाख रूपए एडवान्स में प्राप्त हुए हैं। बिक्री के लिए आने वाले किसानों को 24 घन्टे के अन्दर भुगतान कर दिया जाएगा। इसके बाद डीएम ने भिवपुर मुण्डेरवा माफी व मनोहरजोत गन्ना तौल केन्द्र का निरीक्षण किया। भिवपुर क्रय केन्द्र परप चैकीदार ज्ञान प्रकाश सिंह मिले जबकि मनोहरजोत में सुपरवाइजर राजेश्वरी प्रसाद मिले। मनोहरजोत में किसानों ने कलेन्डर न मिलने की शिकायत डीएम से की। डीएम ने तुरन्त डीसीओ को समस्या के निस्तारण के आदेश दिए हैं। आर्य नगर बाजार में सड़क किनारें दो प्राइवेट व्यक्तियों द्वारा की जारी धान खरीद को देखने अचानक पहुंचे। इसके बाद डीएम सीएचसी पण्डरीकृपाल पहंुचे। वहां पर डीएम ने मरीजों व उनके तीमारदारों से बात दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान कण्डोम बाक्स न मिलने पर डीएम ने प्रभारी चिकित्साधिकारी को तत्काल कण्डोम बाक्स रखवाने के निर्देश दिए। उपस्थिति रजिस्टर चेक करने पर सभी स्टाफ मौजूद मिले। वहां से निकलकर डीएम प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मुण्डेरवा पहुंचे। वहां पर ओपीडी रजिस्टर चेक करने पर 23 मरीजों की ओपीडी का विवरण मिला। वहां पर मौजूद फार्मासिस्ट द्वारा बताया गया कि अस्पताल की बाउन्ड्रीवाल टूट गई हैं तथा अस्पताल में बिजली की व्यवस्था आज तक नहीं हो पाई है। डीएम ने सीएमओ व विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। वहां से निकलकर डीएम नवीन गल्ला मण्डी पहुंचे वहां प उन्होने धान खरीद का निरीक्षण किया। मण्डी के अधिकारियों को निर्देशदिए कि किसानों का अनाज खरीदने की हिदायत दी। इसके बाद डीएम ने रानी बाजार बरियार पुरवा में बने व निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास शहरी का औचक निरीक्षण किया तथा लाभार्थियों से बात की। वहां पर डीएम ने लाभार्थियों सुशीला, सोनी, पंकज कुमार, संतोष व अन्य से वार्ता कर तेजी से निर्माण कार्य कराने के लिए प्रोत्साहित किया।

Have something to say? Post your comment

More in Uttar Pradesh

जिला अस्पताल में पड़पते आदमी की आवाज बनी कमला यादव, लेकिन उसके बाद क्या ?

एक बार फिर मान्धाता में पीने के पानी के लिए मचा हाहाकार

राशन कार्ड पंजीकरण में धांधली, गरीबों तक नहीं पहुंच रहा राशन

सेण्टर आफ एक्सिलेंस’ —प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत का सपना साकार हुआ है —मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

यूपी के 80 लोकसभा सीट पर 7 चरणों मे होंगे चुनाव ,चुनाव आयोग ने की तारीखों का एलान अचार सहिता लागू

एमिटी यूनिवर्सिटी में चित्रकारों का अपमान चित्रकारों ने उतरवाई अपनी पेंटिंग

भयहरणनाथ धाम के 19वें महाकाल महोत्सव का हुआ भव्य समापन

अमेठी पहुॅचे प्रधानमंत्री मोदी, विकास के लिए दिये करोड़ो का सौगात, जनसभा को भी किया सम्बोधित, विरोध में लगे पोस्टर्स

स्वच्छता को मुंह चिढाता शाहजहांपुर का जिला अस्पताल

ऐसा गांव जहां आज तक नहीं बनी सड़क जिस कारण टूट जातीं हैं शादियां