Monday, March 18, 2019
BREAKING NEWS
कर्मगढ़ गांव में शहीद रमेश कुमार लाइब्रेरी का उद्घाटन शिक्षा ही सबसे बड़ा धन-रामनिवास सुरजाखेड़ा हरियाणा में 10 लोकसभा सीटों पर खिलेगा कमल-कृष्ण बेदीकाग्रेस नेत्री विद्या रानी दनोदा ने किए गांवों के दौरे ेदेश व प्रदेश में काग्रेस लहराएगी परचम-विद्या रानी दनोदा क्षमता से अधिक भंडारण पाए जाने पर राजस्व बिभाग की टीम ने की कार्यवाहीदेश में 53 जवान शहीद हो गए और बीजेपी सरकार उनकी शहादत पर गौरव यात्रा निकल रही है, जोकि बड़ी ही निंदनीय बात है-दुष्यंत चौटालालोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी पूरी तरह तैयार: गौरव गोयलगेस्ट टीचरों के 58 साल तक स्थायीत्व व छह माह में महंगाई भत्ता देने की मांग को सरकार ने गंभीरता से लिया है।पिता अपने दोनों बच्चों समेत ट्रेन के आगे कूदा, पिता-पुत्र की मौतलुहारी गांव में 109 परिवारों ने जताई भाजपा में आस्था, मोदी को बताया सशक्त प्रधानमंत्रीचप्पे-चप्पे पर चप्पल की चर्चा: दुष्यंत चौटाला

National

नगराधीश ने तोशाम उपमण्डल परिसर में किया अंत्योदय सरल केन्द्र का उद्घाटन

December 25, 2018 04:06 PM
General

विष्णु दत्त शास्त्री,

तोशाम, नगराधीश डॉ0 वेदप्रकाश ने स्थानीय उपमण्डल परिसर में मंगलवार को अंत्योदय सरल केन्द्र का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि इस केन्द्र के शुरू होने से लोगों को सभी प्रकार की सरकार द्वारा उपलब्ध करवाई जाने वाली सुविधाएं एक ही छत के नीचे मिलेंगी।

नगराघीश ने कहा कि राज्य सरकार ने लोगों के लिए अंत्योदय सरल केन्द्र शुरू करके एक सरहानीय कदम उठाया है। उन्हांेने कहा कि इससे आम नागरिकों को अपने कार्य करवाने के लिए सरकारी कार्यालयों के ज्यादा चक्कर नहीं लगाने पडेगें, जिससे लोगों के समय व धन की बचत होगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा शीघ्र ही अंत्योदय सरल केन्द्रों के माध्यम से लगभग 432 सेवाएं ऑनलाईन शुरू कर दी जाएंगी।
नगराधीश डॉ0 वेदप्रकाश ने बताया कि लोगों को अपना कार्य करवाने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसलिए टोकन सिस्टम लागू किया गया है। उन्होंने बताया कि यहां पर सात काउन्टर बनाए गए हैं जिन पर आर.सी., ड्राईविंग लाईसैन्स, रिहायशी प्रमाण-पत्र, जाति-प्रमाण पत्र व आय प्रमाण-पत्र सहित अनेक प्रकार की सुविधाएं सुलभ करवाई जाऐगीं। उन्होंने बताया कि सरकार ने लोगों की सुविधा को मध्यनजर रखते हुए आर.सी. व ड्राईविंग लाईसैन्स बनने के पश्चात् डाक के माध्यम से सम्बन्धित व्यक्तियों के निवास स्थान पर भेजे जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि पूर्व प्रधानमन्त्री स्व0 श्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर राज्य सरकार ने प्रदेश में जिला मुख्यालयों, उपमण्डल एवं तहसील स्तर पर अंत्योदय सरल केन्द्रों का विधिवत् रूप से उद्घाटन कर उल्लेखनीय कार्य किया है। इस अवसर पर स्थानीय अंत्योदय सरल केन्द्र के कर्मचारी विनोद, धीरज महता, अनिल, जितेन्द्र, विपुल तथा अश्वनी स्टैनों उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment

More in National

विपुल गोयल ने होली मिलन समारोह में विधायक टेकचंद शर्मा की जमकर तारीफ की।

विपुल गोयल ने होली मिलन में टेकचंद शर्मा की जमकर तारीफ की।

"प्रभु! मैं लंका जला कर आ रहा हूँ।"

सी-विजिल यानि नागरिक सतर्कता एप निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव करवाने में अहम भूमिका निभाएगा- प्रियंका सोनी

जो बिना होनहार है उनका भी निकालेंगे कोई राह: बीरेंद्र सिंह

विवेक गर्ग को मिलेगा राष्ट्रीय प्रामेरिका स्पिरिट ऑफ कम्युनिटी अवार्ड

हरियाणा के जाट होने लगे भाजपा के खिलाफ लामबंद

सेना का इलेक्‍ट्रीशियन निकला आईएसआई जासूस, पाक को भेजी खुफिया जानकारी

हरियाणा कांग्रेस की समन्यवय कमेटी की से पहले हो सकती है कार्यकारी अध्यक्षों की घोषणा

सत्ताधारी, विपक्षी, अधिकारियों ने माफियाओं से मिलकर अरावली को लुटवाया