Tuesday, March 26, 2019
BREAKING NEWS
लव-अफेयर गाने का केस बना विवाद , कार्रवाई कैसे हो, पुलिस को धारा नहीं पतामनोहर की चुनावी गूंज, पानीपत की धरती में इस तरह हुआ स्वागतपार्टी उम्मीदवार की मृत्यु के बाद अगर नामांकन वापिस नहीं लिया जाता तो मतदान की प्रक्रिया स्थगित कर दी जाएगी।हरियाणा विधानसभा में नेता विपक्ष को लेकर कांग्रेस में गुटबंदी , किरण व कुलदीप सहित कई दावेदारगांव झुम्पा कलां का है मामला, ग्रामीणों का मर चुका जमीरवैश्य समाज ने फरीदाबाद से भी माँगी भाजपा की टिकटसीएम बनाओगे तो लडूंगा चुनाव -बीरेंद्र फरीदाबाद औषधि नियंत्रण विभाग ने छापा मारकर अवैध मेडिकल स्टोर का पर्दाफाश किया नोटबंदी और जी.एस.टी. ने देश की अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ी : अजादकरनाल मेरठ रोड पर दर्दनाक सड़क हादसा,2 की मौत

Rajasthan

बाड़मेर-लोन का झांसा देकर रुपये एठने वाले वाले व्यक्ति को नही ढूंढ पा रही सदर पुलिस

January 05, 2019 06:38 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

बाड़मेर-लोन का झांसा देकर रुपये एठने वाले वाले व्यक्ति को नही ढूंढ पा रही सदर पुलिस


- हितेश तंवर
बाड़मेर। शहर में पिछले लंबे समय से हो रही धोखाधड़ी जैसी कई वारदातों के मामले सदर थाने में दर्ज हैं। बाड़मेर सदर पुलिस ने किसी भी मामले का अभीतक पर्दाफाश नही किया तथा इन मामलों में किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नही किया। पुलिस द्वारा कार्यवाही नही करने पर आरोपियों के हौसले दिनों दिन बुलंद होते जा रहे हैं।
पुलिस द्वारा इन मामलों में कार्यवाही नही होने से शहरवासियों में पुलिस के प्रति रोष व्याप्त हैं। अगर देखा जाये तो जिला पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में प्रतिदिन कई फरियादी अपनी पीड़ा लेकर आते है। कार्यवाही की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपते हैं, फिर भी कोई कार्यवाही नही होती हैं तो आखिर पीड़ित जाए तो जाए कहा।

इसी तरह एक ऐसे ही मामले की कार्यवाही को लेकर एक पीड़ित पिछले डेढ़ महीने से सदर थाने के चक्कर लगा कर परेशान हो चुका हैं क्योंकि उक्त व्यक्ति की कोई सुनवाई नही हो रही हैं।
बाड़मेर शहर में पिछले डेढ़ माह पहले एक अज्ञात व्यक्ति ने बाड़मेर निवासी दीपक कुमार को लोन का झांसा देकर पीड़त व्यक्ति से 65610 हड़प लिए तथा यह मामला शहर के सदर थाने में दर्ज हैं। पुलिस अभी तक इस मामले का खुलासा नही कर पाई हैं, जिससे सदर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं।

उक्त मामले को लेकर पीड़ित ने बताया कि, जब मैं थाने में जाता हूं तो कोई जवाब भी नही देते तथा जिस व्यक्ति ने रुपये हड़पे हैं उनसे इस मामले की जांच पड़ताल नही की ओर नही किसी को हिरासत में लिया है। लगातार हो रही विभिन्न वारदातों से पुलिस की क्रिया कलापों की पोल खुल रही हैं। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस जांच की बात कह कर पीड़ित को आश्वासन दिया जा रहा है।

यह हैं मामला-

पीड़ित दीपक कुमार निवासी बाड़मेर के पास दिनांक 1.10.2018 को मोबाइल पर एक अज्ञात व्यक्ति आयुष राठौड़ का फोन आया और कहा कि, मैं इन्फिनिटी फाइनेंस दिल्ली का एजेंट हु और में लोगो को लॉन देने का काम करता हु तो मैने लॉन के बारे में जानकारी चाही तो उस व्यक्ति ने बताया कि मैं आपको डेढ़ लाख रुपये तक का लोन दे सकता हु जिसके लिए आपको पहले फाइल चार्ज के लिए 2500 रुपये मेरे सी.ओ. सुमित चौहान के खाते में डालने होंगे तथा उक्त व्यक्ति के बताए गए अकाउंट नंबर पर दीपक ने 2500 रुपये जमा करवा दिये। ऐसे ही उस व्यक्ति ने लगातार दीपक को लोन का लालच देकर 65610 रुपये हड़प लिए। पीड़ित ने जिले के सदर थाना में आयुष राठौड़ एवं अन्य व्यक्तियों के खिलाफ पिछले डेढ़ महीने पहले मामला दर्ज करवाया है तथा अभी तक इस मामले की कोई कार्यवाही नही हुई।
का झांसा देकर पीड़त व्यक्ति से 65610 हड़प लिए तथा यह मामला शहर के सदर थाने में दर्ज हैं। पुलिस अभी तक इस मामले का खुलासा नही कर पाई हैं, पुलिस प्रशासन द्वारा अपराधियों पर लगाम लगाने के बड़े-बड़े दावे में खोखले साबित हो रहे हैं।

Have something to say? Post your comment

More in Rajasthan

लोकसभा आम चुनाव 2019 प्रति उम्मीदवार अधिकतम 70 लाख की राशि खर्च कर सकेंगे

राजस्थान -पीएम किसान सम्मान निधि योजना की हुई शुरूआत

हत्या के मुकदमे में मुझे साजिशन नाजायज फंसाया: अकबर खान

केन्द्रीय मंत्री निहालचंद, पूर्व मंत्री जोगेश्वर गर्ग सहित 17 को हाईकोर्ट का नोटिस

युवक को पेड़ से बांधकर जमकर पिटाई की

निर्माण विकास कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देवेंः- शिक्षा राज्यमंत्री

जिला न्यायाधीश ने किया जेल का निरीक्षण

सरजूदास महाराज बने अखिल भारतीय संत समिति के प्रदेशाध्यक्ष

शादी समारोह से लौटते वक्त कार और वैन में भिड़ंत, 12 लोगों की मौत

सम्भांग स्तरीय बैठक एक फरवरी को बीकानेर में