Friday, January 18, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
सामाजिक सस्थाओं के कार्यो से प्रभावित होकर कनाडा मे रह रहे सहरावत ने बच्चो को वितरित किये वस्त्र।घरौंडा में अविश्वास प्रस्ताव के 15 दिन बाद आज पत्रकारों के समक्ष रूबरू हुए नगरपालिका प्रधान। कमीशनखोरी के चक्कर में टैंडर के बावजूद भी शुरू नही हो रहे काम तरावड़ी मेंकन्या जन्म पर नांगलमाला में किया गया कुआं पूजन कार्यक्रम का आयोजनसमाजसेवी व पत्रकार प्रिंस लाम्बा ने गौशाला में सवामणी लगा मनाया अपना 16वां जन्मदिनभूपेंद्र हुड्डा जींद के चुनावी मैदान में दिखे सुरजेवाला के साथ ,चुनाव प्रचार भी किया तरावड़ी में सप्ताह में घटी चौथी चोरी की वारदात, पुलिस नाकामअमेठीः खेममऊ ग्रामसभा में समाजवादी कार्यकर्ताओं ने लगाया चौपाल
Rajasthan

बाड़मेर-लोन का झांसा देकर रुपये एठने वाले वाले व्यक्ति को नही ढूंढ पा रही सदर पुलिस

अटल हिन्द ब्यूरो | January 05, 2019 06:38 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

बाड़मेर-लोन का झांसा देकर रुपये एठने वाले वाले व्यक्ति को नही ढूंढ पा रही सदर पुलिस


- हितेश तंवर
बाड़मेर। शहर में पिछले लंबे समय से हो रही धोखाधड़ी जैसी कई वारदातों के मामले सदर थाने में दर्ज हैं। बाड़मेर सदर पुलिस ने किसी भी मामले का अभीतक पर्दाफाश नही किया तथा इन मामलों में किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नही किया। पुलिस द्वारा कार्यवाही नही करने पर आरोपियों के हौसले दिनों दिन बुलंद होते जा रहे हैं।
पुलिस द्वारा इन मामलों में कार्यवाही नही होने से शहरवासियों में पुलिस के प्रति रोष व्याप्त हैं। अगर देखा जाये तो जिला पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में प्रतिदिन कई फरियादी अपनी पीड़ा लेकर आते है। कार्यवाही की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपते हैं, फिर भी कोई कार्यवाही नही होती हैं तो आखिर पीड़ित जाए तो जाए कहा।

इसी तरह एक ऐसे ही मामले की कार्यवाही को लेकर एक पीड़ित पिछले डेढ़ महीने से सदर थाने के चक्कर लगा कर परेशान हो चुका हैं क्योंकि उक्त व्यक्ति की कोई सुनवाई नही हो रही हैं।
बाड़मेर शहर में पिछले डेढ़ माह पहले एक अज्ञात व्यक्ति ने बाड़मेर निवासी दीपक कुमार को लोन का झांसा देकर पीड़त व्यक्ति से 65610 हड़प लिए तथा यह मामला शहर के सदर थाने में दर्ज हैं। पुलिस अभी तक इस मामले का खुलासा नही कर पाई हैं, जिससे सदर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं।

उक्त मामले को लेकर पीड़ित ने बताया कि, जब मैं थाने में जाता हूं तो कोई जवाब भी नही देते तथा जिस व्यक्ति ने रुपये हड़पे हैं उनसे इस मामले की जांच पड़ताल नही की ओर नही किसी को हिरासत में लिया है। लगातार हो रही विभिन्न वारदातों से पुलिस की क्रिया कलापों की पोल खुल रही हैं। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस जांच की बात कह कर पीड़ित को आश्वासन दिया जा रहा है।

यह हैं मामला-

पीड़ित दीपक कुमार निवासी बाड़मेर के पास दिनांक 1.10.2018 को मोबाइल पर एक अज्ञात व्यक्ति आयुष राठौड़ का फोन आया और कहा कि, मैं इन्फिनिटी फाइनेंस दिल्ली का एजेंट हु और में लोगो को लॉन देने का काम करता हु तो मैने लॉन के बारे में जानकारी चाही तो उस व्यक्ति ने बताया कि मैं आपको डेढ़ लाख रुपये तक का लोन दे सकता हु जिसके लिए आपको पहले फाइल चार्ज के लिए 2500 रुपये मेरे सी.ओ. सुमित चौहान के खाते में डालने होंगे तथा उक्त व्यक्ति के बताए गए अकाउंट नंबर पर दीपक ने 2500 रुपये जमा करवा दिये। ऐसे ही उस व्यक्ति ने लगातार दीपक को लोन का लालच देकर 65610 रुपये हड़प लिए। पीड़ित ने जिले के सदर थाना में आयुष राठौड़ एवं अन्य व्यक्तियों के खिलाफ पिछले डेढ़ महीने पहले मामला दर्ज करवाया है तथा अभी तक इस मामले की कोई कार्यवाही नही हुई।
का झांसा देकर पीड़त व्यक्ति से 65610 हड़प लिए तथा यह मामला शहर के सदर थाने में दर्ज हैं। पुलिस अभी तक इस मामले का खुलासा नही कर पाई हैं, पुलिस प्रशासन द्वारा अपराधियों पर लगाम लगाने के बड़े-बड़े दावे में खोखले साबित हो रहे हैं।

Have something to say? Post your comment
More Rajasthan News
4 बेटियों का पिता जो पिछले 8 वर्ष से जकड़ा हुआ जंजीरों में
मुख्यमंत्री पद अब लगाने लगा राजस्थान के अमन को आग सचिन पायलट को सीएम बनाने के पक्ष में रोड जाम
आप जिताएंगे तब आगे मंत्री पद की बात है: डाॅ. कर्ण सिंह
राजस्थान रोडवेज की बस ने 6 साल की बालिका को कुचला, मौत
पूर्व डीएसपी ने की गलती, मिली मौत
अलवर जिला: 11 सीटें पर अब 145 उम्मीदवार मैदान भाजपा ने बागियों को सब्जबाग दिखा बहलाया
अलवर जिला: सीट 11, 8 सीटों पर बागी उम्मीदवार बिगाड़ेगा कांग्रेस-भाजपा का चुनावी गणित
राजस्थान विधानसभा चुनाव -भाजपा सांसद व विधायक चुनावी टिकट नहीं मिलने से हुए बागी
चुनाव विषेष -रामगढ विधायक पर दो नंबर का पैसा लेने का आरोप
मैं सुल्तानपुर से सांसद मगर आपका भी जनप्रतिनिधि: वरूण गांधी