Monday, January 21, 2019
Follow us on
Haryana

गरीब सवर्णों को आरक्षण देने से समाज के एक बड़े तबके का होगा लाभ: भारद्वाज

सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट | January 10, 2019 08:31 PM
सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट

भाजपा सरकार द्वारा गरीब सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने के निर्णय का लोगों ने किया स्वागत


गरीब सवर्णों को आरक्षण देने से समाज के एक बड़े तबके का होगा लाभ: भारद्वाज

 


सतनाली मंडी (प्रिंस लांबा)।

वर्तमान केंद्र सरकार की कार्यशैली से आज प्रत्येक वर्ग खुश है क्योंकि भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसने प्रत्येक वर्ग को समान रखते हुए उनके हितों में कार्य किया है। आज प्रदेश में ही नहीं बल्कि संपूर्ण भारत में भाजपा जनहितैषी बन चुकी है तथा गत दिनों सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण देना भी सबका साथ, सबका विकास को दर्शाता है। उक्त विचार महेंद्रगढ़ के भाजपा युवा जिला उपाध्यक्ष अमित भारद्वाज माधोगढिय़ा ने व्यक्त किए।

 


माधोगढिय़ा ने बताया कि भाजपा सरकार द्वारा गत दिनों गरीब सवर्णों को सरकारी नौकरियों और शैक्षिक संस्थानों में 10 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है जो सरकार की सबका साथ, सबका विकास की नीति का दर्शाता है। और तो और सभी ने इस फैसले का स्वागत भी किया है। उन्होंने कहा कि सरकार का ये फैसला काफी अच्छा है, इससे समाज के एक बड़े तबके को लाभ होगा। सवर्णों में भी कई ऐसे लोग हैं जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं, उन्हें सरकारी नौकरियों व शैक्षिक संस्थानों में 10 प्रतिशत आरक्षण मिलने के बाद वह भी अपना घर-परिवार अच्छे से चला सकेंगे।

 


उन्होंने कहा कि भाजपा पार्टी ने न केवल विकास कार्यों की झड़ी लगाई है बल्कि प्राकृतिक संसाधनों के बचाव हेतु भी अनेकों कार्य किए हैं ताकि हमारी आने वाली पीढिय़ां भी इनका प्रयोग कर सकें। इसके साथ ही किसान-मजदूर सहित कमेरे वर्ग के हित में भी अनेकों कल्याणकारी योजनाएं आरंभ कर रखी हैं जिससे लोगों को काफी लाभ मिल रहा है। तो वहीं केंद्र व राज्य सरकार ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, युवाओं को स्वरोजगार युक्त बनाने के लिए प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, गरीबों को आवास मुहैया करवाने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत योजना के तहत पात्र परिवारों का पांच लाख रूपये तक नि:शुल्क इलाज, जोखिम फ्री बनाने के लिए प्रधानमंत्री जन-धन योजना, जीवन ज्योति बीमा योजना, देशभर में गरीब परिवारों को नि:शुल्क एलपीजी कनेक्शन देने हेतु प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना जैसी स्कीमें व कार्य गरीबों का जीवन स्तर सुधारने के लिए किए जा रहे हैं।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
कमीशन खाने वालों को दिखाएंगे बाहर का रास्ता : सुरेंद्र कमांडो
विकिरण से आम जन को बहुत कम खतरा : संदीप पाल
कार ने महिला को कूचला, महिला की मौके पर ही दर्दनाक मौत
विधायक जसविंदर सिंह का पार्थिव शरीर पंचतत्व में हुआ विलिन
घरौंडा नगरपालिका के आदेशों को ठेंगा दिखाते हुये निजी स्कूल में 65 फुट ऊँची बिल्डिंग का अवैध निर्माण जारी
डी ग्रुप भर्ती के परिणाम में कैथल जिले के 1037 लोगों का हुआ चयन
पंचायत में युवक हुए उग्र, सरपंच पर ही बोल दिया हमला गांव गुमथला में
किसानों के धैर्य को कमजोरी समझने की भूल ना करे सरकार: भाकियू
देश व समाज के उत्थान के लिए सभी लोगों को साथ मिलकर आगे बढऩा होगा - राज्यपाल
सोनीपत जेल में विचाराधीन कैदी ने बाथरूम में फंदा लगाकर की आत्महत्या