Saturday, March 23, 2019
BREAKING NEWS
हुड्डा को प्रदेश कांग्रेस कोआर्डिनेशन कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किए जाने पर कार्यकर्ताओं में खुशी : चीमाबाबैन क्षेत्र में धूमधाम से मनाया होली का त्योहारसडक़ हादसे में एएसआई समेत तीन की मौतराजनेता नहीं कर सकेंगे वीडियो कॉन्फ्रेसिंग लगा दिया प्रतिबन्ध स्टूडेंट बिना बुलाए शादी या पार्टियों में खाना खाने पहुंचे तो कार्रवाई होगीघरौडा में केमिकल टैंकर में भीषण विस्फोट, पिता-पुत्र की मौतबोर में फंसे बच्चे को सुरक्षित निकाला गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर भव्य व शानदार ढंग से आयोजित होगा कार्यक्रमअग्रवाल समाज के अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने अनिल विज को किया टवीट,कहा जीन्द की मोर्चरी के लिए डी-फ्रिजर आए हो गया है एक सालदुरूस्त रखें रिकार्ड, साफ-सफाई का रखे विशेष ध्यान दे : डॉ. प्रियंका सोनी

Haryana

गरीब सवर्णों को आरक्षण देने से समाज के एक बड़े तबके का होगा लाभ: भारद्वाज

January 10, 2019 08:31 PM
सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट

भाजपा सरकार द्वारा गरीब सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने के निर्णय का लोगों ने किया स्वागत


गरीब सवर्णों को आरक्षण देने से समाज के एक बड़े तबके का होगा लाभ: भारद्वाज

 


सतनाली मंडी (प्रिंस लांबा)।

वर्तमान केंद्र सरकार की कार्यशैली से आज प्रत्येक वर्ग खुश है क्योंकि भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसने प्रत्येक वर्ग को समान रखते हुए उनके हितों में कार्य किया है। आज प्रदेश में ही नहीं बल्कि संपूर्ण भारत में भाजपा जनहितैषी बन चुकी है तथा गत दिनों सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण देना भी सबका साथ, सबका विकास को दर्शाता है। उक्त विचार महेंद्रगढ़ के भाजपा युवा जिला उपाध्यक्ष अमित भारद्वाज माधोगढिय़ा ने व्यक्त किए।

 


माधोगढिय़ा ने बताया कि भाजपा सरकार द्वारा गत दिनों गरीब सवर्णों को सरकारी नौकरियों और शैक्षिक संस्थानों में 10 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है जो सरकार की सबका साथ, सबका विकास की नीति का दर्शाता है। और तो और सभी ने इस फैसले का स्वागत भी किया है। उन्होंने कहा कि सरकार का ये फैसला काफी अच्छा है, इससे समाज के एक बड़े तबके को लाभ होगा। सवर्णों में भी कई ऐसे लोग हैं जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं, उन्हें सरकारी नौकरियों व शैक्षिक संस्थानों में 10 प्रतिशत आरक्षण मिलने के बाद वह भी अपना घर-परिवार अच्छे से चला सकेंगे।

 


उन्होंने कहा कि भाजपा पार्टी ने न केवल विकास कार्यों की झड़ी लगाई है बल्कि प्राकृतिक संसाधनों के बचाव हेतु भी अनेकों कार्य किए हैं ताकि हमारी आने वाली पीढिय़ां भी इनका प्रयोग कर सकें। इसके साथ ही किसान-मजदूर सहित कमेरे वर्ग के हित में भी अनेकों कल्याणकारी योजनाएं आरंभ कर रखी हैं जिससे लोगों को काफी लाभ मिल रहा है। तो वहीं केंद्र व राज्य सरकार ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, युवाओं को स्वरोजगार युक्त बनाने के लिए प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, गरीबों को आवास मुहैया करवाने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत योजना के तहत पात्र परिवारों का पांच लाख रूपये तक नि:शुल्क इलाज, जोखिम फ्री बनाने के लिए प्रधानमंत्री जन-धन योजना, जीवन ज्योति बीमा योजना, देशभर में गरीब परिवारों को नि:शुल्क एलपीजी कनेक्शन देने हेतु प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना जैसी स्कीमें व कार्य गरीबों का जीवन स्तर सुधारने के लिए किए जा रहे हैं।

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

हुड्डा को प्रदेश कांग्रेस कोआर्डिनेशन कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किए जाने पर कार्यकर्ताओं में खुशी : चीमा

बाबैन क्षेत्र में धूमधाम से मनाया होली का त्योहार

सडक़ हादसे में एएसआई समेत तीन की मौत

घरौडा में केमिकल टैंकर में भीषण विस्फोट, पिता-पुत्र की मौत

बोर में फंसे बच्चे को सुरक्षित निकाला

गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर भव्य व शानदार ढंग से आयोजित होगा कार्यक्रम

अग्रवाल समाज के अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने अनिल विज को किया टवीट,कहा जीन्द की मोर्चरी के लिए डी-फ्रिजर आए हो गया है एक साल

दुरूस्त रखें रिकार्ड, साफ-सफाई का रखे विशेष ध्यान दे : डॉ. प्रियंका सोनी

जल के लिए किसी को पीछे नहीं छोडऩा : जैन

बल्लबगढ़ गंगाजल प्रकरण में नया मोड़, टैंकरों में गंगाजल नहीं बोर का पानी था?