Monday, January 21, 2019
Follow us on
Haryana

अटल हिन्द की खबर का असर -- घरौंडा में निजी स्कूल की ईमारत को लेकर नगरपालिका प्रशासन हरकत में आया

प्रवीण कौशिक | January 10, 2019 09:39 PM
प्रवीण कौशिक
घरौंडा में निजी स्कूल की ईमारत को लेकर नगरपालिका प्रशासन हरकत में
बन रही ईमारत की दीवारों की ऊंचाई साठ फुट तक पहुंची
आस पास के रिहायशी इलाके के लोगों को खतरा
---नियमों के खिलाफ भवन निर्माण करने पर कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया:सचिव
 
घरौंडा : 10 जनवरी ,प्रवीण कौशिक
गैर कानूनी तरीके से बनाई जा रही निजी स्कूल की ईमारत को लेकर नगरपालिका प्रशासन हरकत में आ गया है। नगरपालिका प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। नपा अधिकारियों ने स्कूल प्रबंधन के विरूद्ध कार्रवाई करते हुए नोटिस थमा दिया है। नपा अधिकारियों का कहना है कि निजी स्कूल द्वारा भवन निर्माण के तमाम नियमों को ताक पर रखकर शहर के एक निजी स्कूल में बहुमंजिला ईमारत का निर्माण किया जा रहा है, जोकि नियमों के खिलाफ है। 
शहर के मेन गंदे नाले के पास निजी स्कूल में बन रही ईमारत की दीवारों की ऊंचाई साठ फुट तक पहुंच गई है। जिससे स्कूल के आस-पास रहने वाले लोगों पर हादसे का खतरा मंडराने लगा है।  गैर कानूनी तरीके से बन रही इस बहुमंजिला ईमारत को लेकर शहर के विजय माइकल, सुरेंद्र सिंह व अन्य ने करीब एक माह पहले निजी स्कूल की इस बहुमंजिला बिल्डिंग के निर्माण की शिकायत नगरपालिका प्रशासन को की थी।  लोगों की शिकायत के बावजूद नगरपालिका प्रशासन के अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी। मामला अखबारों की सुर्खियों में आने के बाद नगरपालिका अधिकारियों की नींद टूटी। बृहस्पतिवार को नगरपालिका के सचिव रविप्रकाश शर्मा व अन्य अधिकारियों के साथ निजी स्कूल पहुंचें। 
लोगों की जान जोखिम में डालने पर उतारू है निजी स्कूल-
स्थानीय लोगों ने नपा अधिकारियों को बताया कि स्कूल में बनाई जा रही इस बिल्डिंग की ऊंचाई साठ फुट तक पहुंच चुकी है। जबकि इस निर्माण से पहले ही स्कूल की ईमारत तीन मंजिला है। निजी स्कूल द्वारा किए जा रहे इस निर्माण से आस पास के रिहायशी इलाके के लोग खतरा महसूस करने लगे है।  स्कूल प्रबंधन लोगों की जान जोखिम में डालने पर ऊतारू है। शहर के अंदर इतनी ऊंची ईमारत का निर्माण खतरनाक हो सकता है। स्कूल में बनाई जा रही बिल्डिंग में तीस से पैंतीस फुट ऊंची दीवारें खड़ी कर दी गई हैं। जिस वजह से दीवारों की गिरने की आशंका बढ़ जाती है। 
स्कूल को दिया नोटिस-शर्मा
नपा सचिव रविप्रकाश शर्मा ने स्कूल की बिल्डिंग का बारीकी से निरीक्षण किया। नगरपालिका प्रशासन ने स्कूल प्रबंधन को नियमों के खिलाफ भवन निर्माण करने पर कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। नगरपालिका सचिव रविप्रकाश शर्मा ने बताया कि निजी स्कूल नियमों के विरूद्ध भवन निर्माण कर रहा है। स्कूल प्रबंधन को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया। स्कूल प्रबंधन को एक सप्ताह का समय दिया गया है। जिसके बाद कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
कमीशन खाने वालों को दिखाएंगे बाहर का रास्ता : सुरेंद्र कमांडो
विकिरण से आम जन को बहुत कम खतरा : संदीप पाल
कार ने महिला को कूचला, महिला की मौके पर ही दर्दनाक मौत
विधायक जसविंदर सिंह का पार्थिव शरीर पंचतत्व में हुआ विलिन
घरौंडा नगरपालिका के आदेशों को ठेंगा दिखाते हुये निजी स्कूल में 65 फुट ऊँची बिल्डिंग का अवैध निर्माण जारी
डी ग्रुप भर्ती के परिणाम में कैथल जिले के 1037 लोगों का हुआ चयन
पंचायत में युवक हुए उग्र, सरपंच पर ही बोल दिया हमला गांव गुमथला में
किसानों के धैर्य को कमजोरी समझने की भूल ना करे सरकार: भाकियू
देश व समाज के उत्थान के लिए सभी लोगों को साथ मिलकर आगे बढऩा होगा - राज्यपाल
सोनीपत जेल में विचाराधीन कैदी ने बाथरूम में फंदा लगाकर की आत्महत्या