Monday, March 18, 2019
BREAKING NEWS
कर्मगढ़ गांव में शहीद रमेश कुमार लाइब्रेरी का उद्घाटन शिक्षा ही सबसे बड़ा धन-रामनिवास सुरजाखेड़ा हरियाणा में 10 लोकसभा सीटों पर खिलेगा कमल-कृष्ण बेदीकाग्रेस नेत्री विद्या रानी दनोदा ने किए गांवों के दौरे ेदेश व प्रदेश में काग्रेस लहराएगी परचम-विद्या रानी दनोदा क्षमता से अधिक भंडारण पाए जाने पर राजस्व बिभाग की टीम ने की कार्यवाहीदेश में 53 जवान शहीद हो गए और बीजेपी सरकार उनकी शहादत पर गौरव यात्रा निकल रही है, जोकि बड़ी ही निंदनीय बात है-दुष्यंत चौटालालोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी पूरी तरह तैयार: गौरव गोयलगेस्ट टीचरों के 58 साल तक स्थायीत्व व छह माह में महंगाई भत्ता देने की मांग को सरकार ने गंभीरता से लिया है।पिता अपने दोनों बच्चों समेत ट्रेन के आगे कूदा, पिता-पुत्र की मौतलुहारी गांव में 109 परिवारों ने जताई भाजपा में आस्था, मोदी को बताया सशक्त प्रधानमंत्रीचप्पे-चप्पे पर चप्पल की चर्चा: दुष्यंत चौटाला

Haryana

उचाना बीडीपीओ, सीडीपीओ की गाड़ी मिली 10 साल से अधिक पुरानी

January 11, 2019 09:33 PM
अटल हिन्द ब्यूरो
उचाना बीडीपीओ, सीडीपीओ की गाड़ी मिली 10 साल से अधिक पुरानी
भाकियू नेताओं ने दोनों गाडिय़ों के मॉडलों को किया चैक
उचाना।
खुद की बही काका लिखणिया वाली कहावत स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी पर चरितार्थ हो रही है। एनसीआर में 10 साल पुरानी डीजल की गाडिय़ों पर बेशक प्रदूषण कंट्रोल बंद किया गया हो लेकिन सरकारी कर्मचारी ही प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे है। शुक्रवार को यह मामला जब सामने आया जब भाकियू के रामफल कंडेला, बिल्लू खांड ने उपमंडल कार्यालय में खड़ी सरकारी विभाग की गाडिय़ों के मॉडल चैक करवाए तो पता चला कि डीजल की दो गाडिय़ा 10 साल से अधिक की है। इनमें एक गाड़ी बीडीपीओ की मिली तो एक सीडीपीओ को मिली। भाकियू नेताओं ने इन दोनों गाडिय़ों को जब्त करने के साथ-साथ संबंधित विभाग के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। 
रामफल कंडेला, बिल्लू खांडा ने कहा कि लोगों की 10 साल पुरानी डीजल, 15 साल पुरानी पेट्रोल की गाडिय़ों को जब्त किया जा रहा है। खुद प्रशासनिक अधिकारी बार-बार पुरानी गाडिय़ों को न चलाने के लिए लोगों को प्रेरित भी करते है लेकिन खुद उचाना में दो विभागों की जो गाडिय़ां चल रही है वो निर्धारित की गई समय सीमा से काफी अधिक की है।    
उन्होंने कहा कि एक तरफ तो सरकार प्रदूषण पर रोक लगाने के लिए खेतों में फाने जलाने पर चालान काटने के साथ-साथ मामले दर्ज कर रही है, जबकि दूसरी तरफ सरकारी विभाग के अधिकारी निर्धारित समय सीमा से अधिक के वाहनों में सफर कर रहे है। इससे साफ है कि जो सरकार के वाहन है उनकी ना तो कोई चैकिंग होती है न ही उन्हें किसी जांच की कोई परवाह है। प्रशासन सिर्फ जांच के नाम पर लोगों को ही दबाव में रखना चाहता है। प्रशासन को चाहिए कि सबसे पहले वो खुद के विभागों के वाहनों की जांच करवाए ताकि पता चल सकें कि कौन से विभाग के वाहन कितने पुराने हो चुके है। एडीसी मनीष नागपाल ने कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में है। विभागीय नियमानुसार कार्रवाई होगी वो की जाएगी।

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

कर्मगढ़ गांव में शहीद रमेश कुमार लाइब्रेरी का उद्घाटन शिक्षा ही सबसे बड़ा धन-रामनिवास सुरजाखेड़ा

हरियाणा में 10 लोकसभा सीटों पर खिलेगा कमल-कृष्ण बेदी

काग्रेस नेत्री विद्या रानी दनोदा ने किए गांवों के दौरे ेदेश व प्रदेश में काग्रेस लहराएगी परचम-विद्या रानी दनोदा

देश में 53 जवान शहीद हो गए और बीजेपी सरकार उनकी शहादत पर गौरव यात्रा निकल रही है, जोकि बड़ी ही निंदनीय बात है-दुष्यंत चौटाला

लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी पूरी तरह तैयार: गौरव गोयल

गेस्ट टीचरों के 58 साल तक स्थायीत्व व छह माह में महंगाई भत्ता देने की मांग को सरकार ने गंभीरता से लिया है।

लुहारी गांव में 109 परिवारों ने जताई भाजपा में आस्था, मोदी को बताया सशक्त प्रधानमंत्री

स्क्रीन से मिलेगी वोट की जानकारी, पहली मशीन का किया गया उद्घाटन

शोक समाचार

लाडवा की रोटरी क्लब ने किया होली मिलन कार्यक्रम का आयोजन