Saturday, March 23, 2019
BREAKING NEWS
हुड्डा को प्रदेश कांग्रेस कोआर्डिनेशन कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किए जाने पर कार्यकर्ताओं में खुशी : चीमाबाबैन क्षेत्र में धूमधाम से मनाया होली का त्योहारसडक़ हादसे में एएसआई समेत तीन की मौतराजनेता नहीं कर सकेंगे वीडियो कॉन्फ्रेसिंग लगा दिया प्रतिबन्ध स्टूडेंट बिना बुलाए शादी या पार्टियों में खाना खाने पहुंचे तो कार्रवाई होगीघरौडा में केमिकल टैंकर में भीषण विस्फोट, पिता-पुत्र की मौतबोर में फंसे बच्चे को सुरक्षित निकाला गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर भव्य व शानदार ढंग से आयोजित होगा कार्यक्रमअग्रवाल समाज के अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने अनिल विज को किया टवीट,कहा जीन्द की मोर्चरी के लिए डी-फ्रिजर आए हो गया है एक सालदुरूस्त रखें रिकार्ड, साफ-सफाई का रखे विशेष ध्यान दे : डॉ. प्रियंका सोनी

Haryana

जींद उपचुनाव- भितरघात करने वाले नेता दे सकते हैं झटका

January 12, 2019 04:23 PM
सन्नी मग्गू
जींद उपचुनाव-  भितरघात करने वाले नेता दे सकते हैं झटका
सन्नी मग्गू
जींद, 12 जनवरी 
जींद विधानसभा उपचुनाव की रण भेरी बजने के साथ ही जहां उम्मीदवारों ने चुनाव जीतने के लिए जोर लगाना शुरू कर दिया है, वहीं टिकट नहीं मिलने से रूठे नेता अब राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों की मुश्किलें बढ़ा रहे हैं। इनको मनाने की कवायद शुरू हो गई है। वहीं राजनीतिक दलों को भितरघात का डर भी सता रहा है। इसके लिए सभी पार्टियां डैमेज कंट्रोल में जुट गई हैं। गौरतलब है कि भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों से टिकट के लिए उम्मीदवारों की लंबी लाइन थी। भाजपा का टिकट डॉ. कृष्ण मिड्ढा को मिलने के बाद पार्टी के कुछ नेता खुलकर अपनी नाराजगी जता चुके हैं। हालांकि अब वे सभी कार्यक्रमों शामिल हैं, लेकिन पार्टी नेताओं की नजर उन पर बनी हुई है।
वहीं कांग्रेस में भले ही रणदीप सुरजेवाला को राहुल गांधी का उम्मीदवार माना जा रहा है, लेकिन फिर भी भितरघात का डर बना हुआ है। हालांकि गुरुवार को नामांकन के समय कांग्रेस के सभी बड़े नेता एक साथ दिखे। जींद में उनके समर्थक कार्यक्रम से दूरी बनाए हुए थे। अब उम्मीदवारों को मतदाताओं को रिझाने के साथ-साथ इन नेताओं को मनाने के लिए भी पसीना बहाना पड़ेगा।  
बाक्स-
मांगेराम गुप्ता और सुरेंद्र बरवाला बने राजनीति का केंद्र 
पूर्व मंत्री मांगेराम गुप्ता और सुरेंद्र बरवाला अब जींद की राजनीति का केंद्र बन गए हैं। सूत्रों के अनुसार अधिकतर उम्मीदवारों व राजनीतिक दलों के बड़े नेताओं ने मांगेराम गुप्ता से समर्थन के लिए मुलाकात की है। हालांकि उन्होंने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं। गौरतलब है कि शुरू में मांगेराम गुप्ता के भाजपा में शामिल होने की अफवाहें उड़ी थीं। लेकिन उन्होंने इससे मना कर दिया। इसी प्रकार भाजपा के टिकट की दौड़ में चल रहे पूर्व मंत्री सुरेंद्र बरवाला से भी समर्थन के लिए कुछ नेताओं ने मुलाकात की है। अब बरवाला ने 15 जनवरी को अपने कार्यकर्ताओं की मीटिंग बुलाई है। इसमें ही आगे की रणनीति तय की जाएगी।

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

हुड्डा को प्रदेश कांग्रेस कोआर्डिनेशन कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किए जाने पर कार्यकर्ताओं में खुशी : चीमा

बाबैन क्षेत्र में धूमधाम से मनाया होली का त्योहार

सडक़ हादसे में एएसआई समेत तीन की मौत

घरौडा में केमिकल टैंकर में भीषण विस्फोट, पिता-पुत्र की मौत

बोर में फंसे बच्चे को सुरक्षित निकाला

गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर भव्य व शानदार ढंग से आयोजित होगा कार्यक्रम

अग्रवाल समाज के अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने अनिल विज को किया टवीट,कहा जीन्द की मोर्चरी के लिए डी-फ्रिजर आए हो गया है एक साल

दुरूस्त रखें रिकार्ड, साफ-सफाई का रखे विशेष ध्यान दे : डॉ. प्रियंका सोनी

जल के लिए किसी को पीछे नहीं छोडऩा : जैन

बल्लबगढ़ गंगाजल प्रकरण में नया मोड़, टैंकरों में गंगाजल नहीं बोर का पानी था?