Monday, January 21, 2019
Follow us on
Uttar Pradesh

दर्दनाक हादसा यूपीः जलती हुई स्कूली वैन में तड़पते रहे बच्चे, गाड़ी का गेट लॉक छोड़कर भाग गया चालक

अटल हिन्द ब्यूरो | January 12, 2019 04:45 PM
अटल हिन्द ब्यूरो
 

दर्दनाक हादसा

यूपीः जलती हुई स्कूली वैन में तड़पते रहे बच्चे, गाड़ी का गेट लॉक छोड़कर भाग गया चालक

स्कूल वैन में आग लगने से 15 बच्चे झुलसे, 8 की हालत गंभीर….
भदोही(अटल हिन्द न्यूज )। उत्तरप्रदेश के भदोही जिले में शनिवार सुबह बच्चों के स्कूल लेकर जा रही एक स्कूल वैन में भयानक आग लग गई। जानकारी के अनुसार आग की चपेट में आने से 15 बच्चे बुरी तरह से झुलस गए। जख्मी बच्चों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां आठ बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है। फिलहाल यह साफ नहीं हो सका है कि गाड़ी में आग कैसे लगी।
मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों और पुलिस ने घायल बच्चों को अस्पताल पहुंचाया। घायल बच्चे जिला मुख्यालय से लगे लखनो गांव में स्थित एक निजी विद्यालय के छात्र थे। आग लगने के बाद ड्राइवर वैन का गेट लॉक छोड़कर फरार हो गया। मौके पर दमकल की गाड़ी ने पहुंचकर आग पर काबु पाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है
■ उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में शनिवार को स्कूल वैन में आग लगने का हादसा हुआ। घटना के बारे में जिसने भी जाना उसकी आह निकल गई, वहीं स्कूल वैन चालक ने हैवानों वाला काम किया। जैसे ही वैन में आग लगी वह बच्चों को बिलखते हुए छोड़कर मौके से भाग गया। गेट लॉक वैन में मासूम छटपटाते रहे। 

उधर, मौके पर एक महिला और उसके पति ने अपनी जान की परवाह न करते हुए दौड़कर बच्चों को निकालने का प्रयास शुरू किया। इसके बाद ग्रामीणों ने रंबा की मदद से वैन का गेट तोड़ा। बच्चों को निकालने में महिला और उसका पति झुलस गया। आग लगने की इस घटना में 14 बच्चे आग की चपेट में आने से झुलस गए। इनमें 20 से 70 फीसदी तक झुलसे 13 बच्चों को जिला अस्पताल से बीएचयू रेफर कर दिया गया। आठ बच्चों की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। 
ज्ञानपुर नगर में नथई पुर रोड पर गोसाईं बाजार निवासी सुशील कुमार किराए के मकान में एससी कान्वेंट स्कूल नाम से स्कूल चलाता है। स्कूल की न तो मान्यता है और न ही अन्य मानक पूरे होते हैं। बताया जाता है कि नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए कोचिंग की आड़ में पांचवीं तक कक्षाएं भी संचालित हो रहीं थीं। स्कूल के बच्चों को एक मारुति वैन से लाया जाता था। शनिवार को चालक वैन से बच्चों को लेने गया था। शिवरामपुर, सरपतहा आदि गांवों के बच्चों को लेने के बाद वह लखनो में एक बच्चे को लेने गया था। वहां वैन बैक करते समय रसोई गैस सिलेंडर से संचालित वैन में गैस रिसाव के चलते आग लग गई। उस समय वैन में लगभग डेढ़ दर्जन बच्चे सवार थे। आग लगने के बाद चालक वैन का गेट लॉक छोड़कर फरार हो गया। वैन जलने लगी तो उसमें मौजूद बच्चे छटपटाने लगे। मौके पर मौजूद सीता शुक्ला (55) नाम की महिला ने दौड़कर बच्चों को निकालने का प्रयास शुरू किया। ग्रामीणों ने रंबा की मदद से वैन का गेट तोड़ा। लेकिन तब तक 14 बच्चे झुलस चुके थे। बच्चों को निकालने में महिला के अलावा उनके पति जटाशंकर भी झुलस गए। 

ग्रामीणों ने 108 एंबुलेंस और पुलिस को सूचना दी। काफी देर तक एंबुलेंस नहीं पहुंची तो ग्रामीणों ने खुद ही बच्चों को जिला अस्पताल पहुंचाया। जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद 13 बच्चों और महिला सीता को बीएचयू रेफर कर दिया गया। 
जानकारी मिलने के बाद डीएम, एसपी, एएसपी, एसडीएम ज्ञानपुर, सीओ समेत तमाम प्रशासनिक और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे। जिला अस्पताल में भी गहमागहमी का माहौल हो गया। उधर नाराज ग्रामीणों ने लखनो में कुछ देर के लिए चक्काजाम कर दिया। पुलिस ने समझा कर हटाया।

Have something to say? Post your comment
More Uttar Pradesh News
पूर्व राज्य मंत्री व परिवार के सदस्यों ने महाविद्यालय का भूमि पूजन कर किया शिलान्यास
कानपुर घंटे भर से तड़प रहे युवक के पास नहीं पहुंची योगी सरकार द्वारा चलाई गई कोई मदद
सांसद ने किया गो आश्रय स्थल का शिलान्यास गोण्डा
करनैलगंज रेलवे ने जेसीबी से खाली करवाई कब्जाई जमीन
आयुष्मान में पूर्व MP नरेश अग्रवाल व पूर्व स्वास्थ्य मंत्री समेत पूरा परिवार शामिल
मथुरा-पशुओं ने फसल को किया चौपट तो जान देने पेड़ पर चढ़ा किसान
बहराइच में सभी थानो पर समाधान दिवस का आयोजन किया गया
पिरामल फाऊंडेशन के अगुवाई में बलरामपुर के खगईजोत प्राथमिक विद्यालय में बाल मेले का हुआ अयोजन
गोंडा-डी.एम.साहब क्य़ा बेलगाम गैरजिम्मेदार और लापरवाह अधिकारी बेसिक शिक्षा अधिकारी गोंडा /नामित जांच अधिकारी पर भी होगी कोई कार्यवाही ?
गोंडा कचेहरी में चोरी की घटना के गलत खुलासे को लेकर वकीलों ने दीवानी गेट पर धरना प्रदर्शन किया।