Saturday, February 16, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
आयकर विभाग ने किया जींद ,नरवाना ,और सफीदों में सर्वे पूर्व चेयरमैन यशपाल प्रजापति सहित 10 पार्षदों ने वीरवार को नगर परिषद परिसर में धरना दिया आप की खुट्टा पाड़ रैली की जगह होगी शहीद श्रद्धांजलि सभा : जयहिन्दशर्मनाक -44 जवानों को शहादत को भूल ,कांग्रेस के मंच पर लगे ठुमके आम आदमी पार्टी की खुट्टा पाड़ रैली की जगह होगी शहीद श्रद्धांजलि सभाबिल्डर ने पैसे के लालच में बरसाती नाले पर ही कब्जा कर काट दिए इंडस्ट्रियल प्लॉट !दीपेंद्र का विजयरथ रोकनें के लिए भाजपा में कशमकश,नहीं मिल पा रहा जिताऊ उम्मीदवारलोकसभा में पुराने चेहरे तो विधानसभा चुनावों में युवा चेहरों को मिल सकती है तव्वजो
 
 
Sports

हरियाणा की मिट्टी में रचा-बसा है खेल कबड्डी का : भूूप सिंह मटिंडू

रणबीर रोहिल्ला | January 20, 2019 04:49 PM
रणबीर रोहिल्ला

हरियाणा की मिट्टी में रचा-बसा है खेल कबड्डी का : भूूप सिंह मटिंडू
भूप सिंह मटिंडू ने डोर-टू-डोर जनसंपर्क अभियान चलाते हुए पूर्व सैनिकों व शिक्षकों को किया सम्मानित


रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत।

विद्युत मंत्रालय भारत सरकार में वरिष्ठ प्रधान निजी सचिव के पद से सेवानिवृत्त एवं समाज सेवी भूप सिंह मटिंडू ने कहा कि खेल कबड्डी का हरियाणा की मिट्टी में रचा-बसा है। प्रदेश के कबड्डी खिलाडिय़ों ने देश ही नहीं विदेशों मेंं भी धूम मचाते हुए राष्ट्र का नाम रोशन किया है। कबड्डी के माध्यम से युवक-युवतियां स्वर्णिम कैरियर बना सकते हैं। इस प्रकार खेल से स्वास्थ्य और रोजगार दोनों हासिल किये जा सकते हैं।
समाज सेवी भूप सिंह मटिंडू रविवार को सिसाना गांव में आयोजित हरियाणा स्टाईल कबड्डी महाकुंभ में उपस्थित खिलाडिय़ों व ग्रामीणों को विशिष्ठ अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कबड्डी प्रतियोगिता की प्रतिभागी टीमों से परिचय लेते हुए अपने संबोधन में खिलाडिय़ों को खेल भावना से खेलने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि खेलों में खेल भावना बनी रहनी चाहिए। हार-जीत तो हर खेल व प्रतियोगिता का हिस्सा है, किंतु हार से निराश नहीं होना चाहिए। अपितु अपनी गलतियोंख्व कमियों से सबक लेते हुए सुधार करना चाहिए। जीत की ललक होनी चाहिए। भूप सिंह मटिंडू ने कहा कि खेलों मेंं अब बेहतरीन भविष्य बनाया जा सकता है। खिलाडिय़ों को अच्छी पुरस्कार राशि दी जा रही है। साथ ही अच्छी नौकरी भी मिल रही है। ऐसे में युवाओंं को खेलों में अपनी किस्मत अवश्य आजमानी चाहिए। इससे स्वास्थ्य को भी अच्छा रखा जा सकता है। इस दौरान उन्होंने कबड्डी महाकुंभ के आयोजकों व खिलाडिय़ों को भरोसा दिया कि वे अपनी तरफ से हर संभव मदद को चौबीस घंटे उपलब्ध रहेंगे। इसके अलावा भूप सिंह मटिंडू ने खरखौदा मार्केट में डोर-टू-डोर जनसंपर्क अभियान चलाया। उन्होंने दुकानदारों तथा रेहड़ी वालों आदि से संपर्क साधते हुए उनकी समस्याओं व मांगों की जानकारी ली। साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि वे दुकानदारों व रेहड़ी संचालकों के हर सुख-दुख में हमेशा शामिल रहेेंगे। उन्होंने कहा कि वे जन सेवा को अपना जीवन समर्पित कर चुके हैं। इसलिए अगर कभी उनकी किसी भी प्रकार की सहायता की आवश्यकता हो तो बस उन्हें इशारे की जरूरत रहेगी और वे हाजिर हो जाएंगे। उन्होंने खुर्रमपुर, पाई, किढ़ौली तथा गढ़ी कुंडल गांवों का दौरा करते हुए शहीदों के परिजनों सहित पूर्व सैनिकों, सेवानिवृत्त शिक्षकों व वृद्ध महिलाओं को सम्मानित किया। किढ़ौली में पूर्व सैनिकों राजेंद्र, बलराज, रामकुमार तथा मदनरूप और सेवानिवृत्त शिक्षकों लाखराम, मंशाराम, खजान सिंह, भगत सिंह तथा ओमप्रकाश को सम्मानित किया। खुर्रमपुर गांव में वृद्ध महिलाओंं- शांति देवी, सावित्री, मेवा तथा ब्रह्मी आदि के साथ पूर्व सैनिकोंं महेंद्र, अतर सिंह, बलवान व रामेश्वर और सेवानिवृत्त शिक्षकों चंद्र सिंह, राम सिंह व भूप सिंह को पगड़ी बांधकर व कंबल तथा मिठाई भेंट कर सम्मानित किया। इन अवसरों पर सेवानिवृत्त एसीपी महावीर, संदीप दहिया, इंद्रजीत दहिया, जयपाल थानेदार आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Sports News
25 वें शहीद भगत सिंह हाकी कप प्रतियोगिता का समापन
नवदीप स्टेडियम में 25वां शहीद भगतसिंह हॉकी कप का शुभारंभ
मुख्यमंत्री 23 फरवरी को जींद मैराथन को दिखाएंगे हरी झंडी
दीनानाथ मेमोरियल कॉन्वेंट स्कूल में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन
जूनियर नेशनल ग्रीको-रोमन स्टाईल कुश्ती में दनौदा के विजय ने जीता गोल्ड मैडल
एकादश टीम के गेंदबाजों की जमकर पिटाई , 12 ओवरों में 164 रन का विशालकाय स्कोर खडा किया
अभिषेक पूनिया ने ईम्पल्स टैलेंट सर्च एग्जाम प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक प्राप्त किया
संडवा की प्रियंका कालीरामण ने गोला फैंक व डिस्कस थ्रो में क्रमश गोल्ड व सिल्वर मेडल प्राप्त किया
जिंदल सूईवाला महाविद्यालय में दो दिवसीय 13वीं खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ
महाराजा अग्रसेन पब्लिक वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ने सब जूनियर कबड्डी के खिलाडिय़ों का किया जोरदार स्वागत