Saturday, February 16, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
आयकर विभाग ने किया जींद ,नरवाना ,और सफीदों में सर्वे पूर्व चेयरमैन यशपाल प्रजापति सहित 10 पार्षदों ने वीरवार को नगर परिषद परिसर में धरना दिया आप की खुट्टा पाड़ रैली की जगह होगी शहीद श्रद्धांजलि सभा : जयहिन्दशर्मनाक -44 जवानों को शहादत को भूल ,कांग्रेस के मंच पर लगे ठुमके आम आदमी पार्टी की खुट्टा पाड़ रैली की जगह होगी शहीद श्रद्धांजलि सभाबिल्डर ने पैसे के लालच में बरसाती नाले पर ही कब्जा कर काट दिए इंडस्ट्रियल प्लॉट !दीपेंद्र का विजयरथ रोकनें के लिए भाजपा में कशमकश,नहीं मिल पा रहा जिताऊ उम्मीदवारलोकसभा में पुराने चेहरे तो विधानसभा चुनावों में युवा चेहरों को मिल सकती है तव्वजो
 
 
Business

गेंहू उत्पादक किसान खुश तो आलू व सरसो उत्पादक किसानो के चेहरे पर चिंता की लकीरे

रविंद्र सैनी की रिपोर्ट | January 22, 2019 04:38 PM
रविंद्र सैनी की रिपोर्ट

साल की पहली बारिश ने मौसम में बढ़ा दी ठंडक, घरो में दुबके लोग
गेंहू उत्पादक किसान खुश तो आलू व सरसो उत्पादक किसानो के चेहरे पर चिंता की लकीरे
बारिश के बाद क्षेत्र में रही ब्लैक आऊट की स्थिति, बिजली के 19 फीडर रहे ब्रेक डाऊन
रादौर, 22 जनवरी (रविन्द्र सैनी): साल व सर्दी के मौसम की पहली बारिश ने मौसम को और अधिक ठंडा कर दिया है। पिछले कुछ दिनो से जहां मौसम में कुछ गर्माहट देखी जा रही थी वहीं बारिश शुरू होने के बाद एक बार फिर से लोगो ठंडक का अहसास हुआ और लोग ठिठुरने लगे। जिससे लोग पूरा दिन घरो में ही दुबके नजर आए। बाजार में भी रौनक कम रही। बारिश से जहां सर्दी का अहसास दोबारा हुआ है वहीं गेंहू उत्पादक किसान के चेहरे भी खुश दिखाई दे रहे है। बारिश ने होने से गेंहू उत्पादक किसान कुछ चिंता में था लेकिन बारिश के बाद उसकी यह चिंता अब दूर हो गई है। उधर बारिश के साथ चली हवाओ से खेतो में लहरा रही सरसो की फसल को कुछ नुकसान देखने को मिल रहा है। हवाओ के कारण सरसो की फसल जमीन में बिछ गई है। मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार अगर अगले दो तीन दिन बारिश जारी रही तो सब्जी उत्पादक किसानो के साथ साथ सरसो की खेती कर रहे किसानो को नुकसान भी उठाना पड़ सकता है।
बॉक्स
गेंहू की फसल को फायदा सब्जी को होगा नुकसान
सर्दी के मौसम की यह पहली बारिश से जहां गेंहू उत्पादक किसानो के लिए वरदान साबित हो रही है वहीं दूसरी ओर सब्जी उत्पादक किसानो को इसका नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। आलू उत्पादक किसानो के चेहरे पर अभी से चिंता की लकीरे खींच गई है। अगर आगामी दिनो में बारिश होती है तो इससे आलू की फसल प्रभावित हो सकती है। वहीं तेज हवाओ के चलते से खेतो में लहरा रही सरसो की फसल भी प्रभावित होगी।
बॉक्स
गांवो में रहा ब्लैक आऊट
बारिश के साथ चली हवाओ के कारण गांवो में ब्लैक आऊट की स्थिति बनी रही। बिजली निगम के गांवो से जुडे अधिकतर फीडऱ बंद रहे। जिन पर मंगलवार को दोपहर तक ही बिजली चालू हो सकी। जानकारी के मुताबिक बिजली निगम रादौर से जुड़े 19 फीडर ब्रेकडाउन रहे। जिनमें 6 घरेलू फीडर ठसका, कंडरौली, पालेवाला, पूर्णगढ़, सिलीकला व बड़शामी, 11 ट्यबवेल फीडर व रादौर अर्बन 11 केवी व रादौर कॉलेज रोड़ 11 केवी फीडर ब्रेकडाउन रहे। जिससे लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Business News
आयकर विभाग ने किया जींद ,नरवाना ,और सफीदों में सर्वे
देश की 25 सर्वश्रेष्ठ कंपनियों में चुनी गई एब्रो इंडिया तरावड़ी
मैडम जी ओल्या नै मार दिए सारी फसल बर्बाद हो गी सै। म्हारा किमें समाधान करों
व्यापारियों को आयकर विभाग भेज देता है अनावश्यक टैक्स नोटिस, व्यापारियों ने अधिकारियों के समक्ष जताया ऐतराज
कपास, धान की आवक, भाव बढऩे से मार्केट फीस में हुई 26 प्रतिशत बढ़ोतरी
धराशायी हुआ शेयर,डीएचएफएल में 31,000 करोड़ रुपये के कथित फर्जीवाड़े का आरोप,
कपास के भाव 5500 पार होने के बाद कम हुए
खानक में शीघ्र ही लंबी अवधि के टेंडर जारी किए जाएंगे-विपुल गोयल
पुरानी पुस्तकें-खरीदने व बेचने के लिए दिया बेहतरीन मंच : डा. ज्योति जुनेजा
व्यापारियों के कारोबार खत्म होते जा रहे है:सुशील गुप्ता