Tuesday, April 23, 2019
BREAKING NEWS
ललित के समर्थन में 84 पाल ने की पंचायत, टिकट काटने में षड्यंत्र रचा गया निजी स्कूलों को मिली चेतावनी, 23 अप्रैल तक सीटों की जानकारी दें, या अन्यथा होगी कार्रवाईबेकसूर धर्म पाल 3 साल से बंद हॉन्ग कॉन्ग की जेल मेंसैंकड़ों महिला पुरूषों ने एसडीएम कार्यालय का घेराव कर सरकार व पुलिस प्रशासन के खिलाफ जोरदार किया प्रदर्शनकृपया किसी भी पार्टी के प्रत्याशी वोट मांगकर शर्मिंदा न करेंवर्तमान समय में कानूनी साक्षरता का महत्व बढ़ गया है-प्रियंका सोनीकृष्णपाल गुर्जर ने चुनावी सभा में मनमोहन गर्ग को दिया विधानसभा के लिये आशीर्वाद।रोहित लामसर बने बॉडी बिल्डिंग एवं फिटनेस एसोसिएशन के मीडिया प्रभारीकैथल एसपी के साथ कैथल के गणमान्य व्यक्तियों बैठक ,कहा यातायात व्यस्था सुधारने में जनता सहयोग करे ऐलनाबाद-स्कूल संचालिका द्वारा 11वर्षीय छात्र के साथ मारपीट करने का मामला

Business

गेंहू उत्पादक किसान खुश तो आलू व सरसो उत्पादक किसानो के चेहरे पर चिंता की लकीरे

January 22, 2019 04:38 PM
रविंद्र सैनी की रिपोर्ट

साल की पहली बारिश ने मौसम में बढ़ा दी ठंडक, घरो में दुबके लोग
गेंहू उत्पादक किसान खुश तो आलू व सरसो उत्पादक किसानो के चेहरे पर चिंता की लकीरे
बारिश के बाद क्षेत्र में रही ब्लैक आऊट की स्थिति, बिजली के 19 फीडर रहे ब्रेक डाऊन
रादौर, 22 जनवरी (रविन्द्र सैनी): साल व सर्दी के मौसम की पहली बारिश ने मौसम को और अधिक ठंडा कर दिया है। पिछले कुछ दिनो से जहां मौसम में कुछ गर्माहट देखी जा रही थी वहीं बारिश शुरू होने के बाद एक बार फिर से लोगो ठंडक का अहसास हुआ और लोग ठिठुरने लगे। जिससे लोग पूरा दिन घरो में ही दुबके नजर आए। बाजार में भी रौनक कम रही। बारिश से जहां सर्दी का अहसास दोबारा हुआ है वहीं गेंहू उत्पादक किसान के चेहरे भी खुश दिखाई दे रहे है। बारिश ने होने से गेंहू उत्पादक किसान कुछ चिंता में था लेकिन बारिश के बाद उसकी यह चिंता अब दूर हो गई है। उधर बारिश के साथ चली हवाओ से खेतो में लहरा रही सरसो की फसल को कुछ नुकसान देखने को मिल रहा है। हवाओ के कारण सरसो की फसल जमीन में बिछ गई है। मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार अगर अगले दो तीन दिन बारिश जारी रही तो सब्जी उत्पादक किसानो के साथ साथ सरसो की खेती कर रहे किसानो को नुकसान भी उठाना पड़ सकता है।
बॉक्स
गेंहू की फसल को फायदा सब्जी को होगा नुकसान
सर्दी के मौसम की यह पहली बारिश से जहां गेंहू उत्पादक किसानो के लिए वरदान साबित हो रही है वहीं दूसरी ओर सब्जी उत्पादक किसानो को इसका नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। आलू उत्पादक किसानो के चेहरे पर अभी से चिंता की लकीरे खींच गई है। अगर आगामी दिनो में बारिश होती है तो इससे आलू की फसल प्रभावित हो सकती है। वहीं तेज हवाओ के चलते से खेतो में लहरा रही सरसो की फसल भी प्रभावित होगी।
बॉक्स
गांवो में रहा ब्लैक आऊट
बारिश के साथ चली हवाओ के कारण गांवो में ब्लैक आऊट की स्थिति बनी रही। बिजली निगम के गांवो से जुडे अधिकतर फीडऱ बंद रहे। जिन पर मंगलवार को दोपहर तक ही बिजली चालू हो सकी। जानकारी के मुताबिक बिजली निगम रादौर से जुड़े 19 फीडर ब्रेकडाउन रहे। जिनमें 6 घरेलू फीडर ठसका, कंडरौली, पालेवाला, पूर्णगढ़, सिलीकला व बड़शामी, 11 ट्यबवेल फीडर व रादौर अर्बन 11 केवी व रादौर कॉलेज रोड़ 11 केवी फीडर ब्रेकडाउन रहे। जिससे लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Have something to say? Post your comment

More in Business

10 लाख 35 हजार का चेक बाउंस होने पर 6 महीने की सजा

कैथल आढ़तियों की हड़ताल तुड़वाने के लिए एस डी एम ईशा कम्बोज हुई सक्रिय

लाइसेंस रिन्यू नही हुये तो शनिवार 13 अप्रैल से सरकार के खिलाफ कमेटी प्रांगण में अनिश्चितकालीन धरना

टूटे प्रधानगिरी के दो धड़े, उद्योगपत्तियों ने नाथीराम को घोषित किया मंडी प्रधान

लोकसभा चुनाव 2019: वोट डालकर आने पर पेट्रोल पंप पर मिलेगी छूट, जानें पूरा ऑफर

1 रुपये में रेडमी नोट 7 प्रो खरीदने का शानदार मौका

कर्मचारियों की ड्यूटी चुनाव में ,क्या गेहूं की खरीद सीधे हो पाएगी

ओटीटी क्षेत्र में क्षेत्रीय सामग्री की कमी ,दर्शक अब टीवी की तुलना में मीडिया स्ट्रीमिंग पर अधिक समय दे रहे हैं

करोड़ों की जीएसटी की चोरी, कारोबारी गिरफ्तार

फ्री मोबाईल सर्विस कैंप का आयोजन