Sunday, April 21, 2019
BREAKING NEWS
फुरलक गांव में जोहड़ के घाट में धांधली लोकसभा आम चुनाव जीतने के लिए बनी भाजपा नेताओं की रणनीति -23 मई का चुनाव परिणाम विस चुनाव की पटकथा लिखेगा 23 कन्याओं के विवाह का साक्षी बनेगा शहर नरवानाचेतावनी- गली में कोई लीडर वोट मांगने न आये, नोटा का बटन दबाकर नेताओं का करेंगे विरोधलोकसभा चुनाव को लेकर बाबैन में निकाला फ्लग मार्चमिस ब्यूटीफुल का ताज सजा वैशाली व अंशप्रीत के सिर परनहर में कूदे देश के तीसरे बड़े चावल एक्सपोर्टर रोहित गर्ग का शव मिला ,रोहित और साक्षी के बीच हुआ था झगड़ा?हरियाणा के सभी वकीलों का टोल फ्री हो: जयहिन्दकलायत-सरकारी स्कूलों में पढ़ेंगे शिमला गांव के बच्चे पंचायत ने शुरू किया अभियानकलायत सोसाइटी सदस्यों का आरोप, कैथल सोसाइटी को लाभ पहुंचाने के लिए प्रबंधक कर रहा अपनी शक्तियों का दुरुपयोग

Entertainment

संभार्य थियेटर फेस्टिवल - पहले दिन नाटक विद्रोही का हुआ मंचन

January 23, 2019 05:08 PM
योगेश गर्ग

संभार्य थियेटर फेस्टिवल - पहले दिन नाटक विद्रोही का हुआ मंचन
- नाटक में दिखा एक कलाकार का दर्द
फरीदाबाद
सेक्टर 12 स्थित हूडा कंवेंशन सेंटर में मंगलवार शाम से थियेटर फेस्टिवल की शुरूआत हुई। संभार्य फाउंडेशन की तरफ से कराए जा रहे इस चौथे थियेटर फेस्टिवल का आयोजन चार दिन तक होगा। मंगलवार को फेस्टिवल की शुरूआत के दिन नाटक विद्रोही का मंचन किया गया। 24 जनवरी को नाटक आज के पटेल का मंचन किया जाएगा।
विद्रोही नाटक एक कलाकार के जीवन पर आधारित है। केएल मेहता दयानंद कॉलेज की स्टूडेंट्स ने इस नाटक की शानदार प्रस्तुति मंच पर दी। नाटक का निर्देशन पुनित कौशिक ने किय और आंचल शर्मा, आंचल उपाध्याय, सुरभी सिंह, दिपाली गुप्ता, तमन्ना, प्रिया नागर, निशा शर्मा, रिंकल लोहिया व मिनाक्षी सहरावत ने नाटक में अभिनय किया। नाटक में दिखाया गया कि एक कलाकार के अंदर कला कभी नहीं मरती है। परिवार व समाज का दायरा कला को दबाने का प्रयास करता है, लेकिन एक कलाकार की कला उसकी मौत के साथ ही खत्म होती है। लड़कियों ने इस मैसेज को काफी उमदा तरीके से प्रस्तुत किया और दर्शकों को सोचने पर मजबूर कर दिया। संभार्य फाउंडेशन के एमडी अभिषेक देशवाल ने बताया कि हमारी संस्था पिछले चार सालों से लागतार थियेटर फेस्टिवल आयोजित कर रही है। 23 जनवरी को उनकी संस्था का चौथा जन्मदिन है, इसलिए यह चार दिन का थियेटर फेस्टिवल आयोजित किया जा रहा है। इस दौरान होने वाले चार नाटकों में से तीन नाटक फरीदाबाद की टीमें प्रस्तुत कर रही हैं। एक नाटक रेवाड़ी की टीम करेगी। उन्होंने बताया कि 24 जनवरी को अाज के अटल नाटक का मंचन किया जाएगा, जिसे मदन डागर ने निर्देश दिया है। फेस्टिवल के शुभारंभ अवसर पर एडवोकेट ओपी शर्मा, रविेंद्र फौजदार, बीजेपी युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी, उद्यमी जगत मदान, शिक्षाविद एसपी फोगाट के साथ टीम ललानी, आरंभ फाउंडेशन, सर्वोदय अस्पताल व मिलन रेस्टोरेंट के सदस्य मौजूद थे।

Have something to say? Post your comment

More in Entertainment

मौसी ने अपनी ही भांजी के साथ करवाया दुष्कर्म

छोड़ा खुला कैमरा, आकर देखा तो दोस्त के साथ पत्नी का दिखा अतरंग वीडियो

महिला आयोग ने देह व्यापार के रैकेट का किया भंडाफोड़, चार नाबालिग लड़कियां मुक्त कराईं

सोनू सिंह के सौजन्य हुआ होली मिलन समारोह, पहुंचे कई दलों के राजनीतिक दिग्गज

राजौंद -पुलिस कर्मी महिला से साथ मिले आपत्तिजनक अवस्था में , ग्रामीणों ने जमकर की धुनाई

बिना दहेज केवल 1 रुपया लेकर भाजपा नेत्री के बेटे ने कर ली शादी

स्टूडेंट बिना बुलाए शादी या पार्टियों में खाना खाने पहुंचे तो कार्रवाई होगी

दो युवतियों ने आपस में समलैंगिक शादी

प्रयास मैंटली चिल्ड्रन स्कूल एंव ओपन शैल्टर होम मेंहोली उत्सव मनाया

होली खुशी और रंगों का त्यौहार, मनाएं सादगी से : उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी