Saturday, February 16, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
आयकर विभाग ने किया जींद ,नरवाना ,और सफीदों में सर्वे पूर्व चेयरमैन यशपाल प्रजापति सहित 10 पार्षदों ने वीरवार को नगर परिषद परिसर में धरना दिया आप की खुट्टा पाड़ रैली की जगह होगी शहीद श्रद्धांजलि सभा : जयहिन्दशर्मनाक -44 जवानों को शहादत को भूल ,कांग्रेस के मंच पर लगे ठुमके आम आदमी पार्टी की खुट्टा पाड़ रैली की जगह होगी शहीद श्रद्धांजलि सभाबिल्डर ने पैसे के लालच में बरसाती नाले पर ही कब्जा कर काट दिए इंडस्ट्रियल प्लॉट !दीपेंद्र का विजयरथ रोकनें के लिए भाजपा में कशमकश,नहीं मिल पा रहा जिताऊ उम्मीदवारलोकसभा में पुराने चेहरे तो विधानसभा चुनावों में युवा चेहरों को मिल सकती है तव्वजो
 
 
National

अमेठी जिले में हर्षोल्लास से मनाया गया सरकारी एवं गैरसरकारी संस्थानों में गणतंत्र दिवस का पर्व देखिए तस्वीर

सुरजीत यादव | January 26, 2019 05:31 PM
सुरजीत यादव

अमेठी जिले में हर्षोल्लास से मनाया गया सरकारी एवं गैरसरकारी संस्थानों में गणतंत्र दिवस का पर्व देखिए तस्वीर

अमेठी। देश का 70वां गणतंत्र दिवस जिले भर के सरकारी गैरसरकारी संस्थानों सहित शिक्षण संस्थाओं में धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर तिरंगा फहरा कर राष्ट्रगान गाया गया तथा बच्चों को इस दिन का महत्व बताया गया। स्कूल, कालेज के बच्चों ने जहां सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया वहीं महापुरुषों की झांकियां भी निकाली गईं।

अमेठी जनपद में गणतंत्र दिवस पूर्ण गरिमा एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। पुलिस लाइन में जिलाधिकारी शकुंतला गौतम के साथ प्रभारी पुलिस अधीक्षक बी0सी0दुबे व अपर जिलाधिकारी, ईश्वरचन्द्र ने मधुर संगीत के बीच राष्ट्रगान का गायन किया गया। जिलाधिकारी ने पुलिस परेड का निरीक्षण किया। झण्डा रोहण के पश्चात पुलिस लाइन में पुलिस परेड की सलामी ली।

जिलाधिकारी शकुंतला गौतम ने कलेक्ट्रेट भवन पर झण्डा रोहण के पश्चात कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित गणतंत्र की मूल अवधारण पर प्रकाश डालते हुए कहा कि देश व समाज का निर्माण प्रेम एवं सद्भावना से एक दूसरे धर्म के आदर से ही होता है। उन्होंने कहा कि हम अपने कार्य एवं उत्तरदायित्व का निर्वहन पूरी निष्ठा से करें। पुलिस लाइन में जिलाधिकारी की मौजूदगी में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया तथा प्रतिभागी बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया, साथ ही अच्छा काम करने वाले पुलिस कर्मियों को भी पुरस्कृत किया गया। जिलाधिकारी ने पुलिस जवानो की तारीफ की। उन्हांने कहा कि हमें सविंधान के प्रति सजक रहना होगा। प्रभारी पुलिस अधीक्षक बी0सी0 दुबे ने कहा कि भयमुक्त समाज के लिए लोगों को आना होगा। जनता कि सुरक्षा के लिए पुलिस दृण संकल्प लेती है।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर अमेठी विधायिका गरिमा सिंह, अपर जिलाधिकारी ,ईश्वर चन्द्र, उपजिलाधिकारी गौरीगंज, अमित कुमार, उपजिलाधिकारी अमेठी धीरेन्द्र प्रताप सिंह, तहसीलदार, सत्यप्रकाश सिंह, प्रभागीय वनाधिकारी, जनपद में स्कूली बच्चों द्वारा प्रभात फेरी निकाली गयी, खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम, राष्ट्रीय एकता, धर्म निर्पेक्षता पर वाद विवाद व निबंध प्रतियोगिता का आयोजन नगर पंचायतों द्वारा सार्वजनिक स्थलों पर साफ सफाई करवायी गयी।

वहीं समाजवादी पार्टी कार्यालय शुकुल बाजार मवैया चौराहा पर विधान सभा अध्यक्ष हनुमान पासी ने भी ध्वजा रोहण किया इस मौके पर बलक अध्यक्ष राजभवन पाल सपा जिला महासचिव भवानी पाल, राजकुमार यादव, मो. तारिक, कयूम अहमद, रामलाल यादव, रामकुमार भारती, नयूम खान सहित दर्जनों सपा कार्यकर्ताओं ने ध्वजा रोहण कार्यक्रम में पहुॅचे। कस्बा शुकुल बाजार में कांग्रेस पार्टी कार्यालय पर भी ध्वजा रोहण का कार्यक्रम बड़े ही उल्लास से मनाया गया। गणतंत्र के मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मोटर साइकिल से प्रभातफेरी निकाल कर पूरे कस्बे में रैली निकाली। शुकुल बाजार सरस्वती शिशु विद्या मन्दिर में बच्चों ने महापुरूषों का वेश धारण कर देशभक्ति का संदेश दिया। एसवी इण्टर कालेज शुकुल बाजार में भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच तिरंगा फहराया गया। शिक्षकों ने बच्चों को गणतंत्र के मायने भी बताये बच्चों में काभी उत्साह देखने को मिला । इस मौके बच्चों ने रास्टीय गीत भी प्रस्तुत करके महापुरूषों को यादव किया। गोसाईगंज मॉडल स्कूल इगि्ंलस मीडियम में पिंटू यादव ने ध्वजारोहण के बाद बच्चों को गणतंत्र दिवस का महत्व बताया महापुरूषों को पुष्प भी अर्पित किया।

 

सूर्य बक्स सिंह महाविद्यालय रेछ मवई अयोध्या में गणतंत्र दिवस के मौके पर ध्वजा रोहण के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस मौके पर महाविद्यालय प्रबन्धन ने शुकुल बाजार व अयोध्या के पत्रकारों को सम्मानित भी किया और कहा कि पत्रकार लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ होता है। इन्दरिया जूनियर हाई स्कूल में सोनू सिंह ने ध्वजा रोहण करके बच्चों को गणतंत्र के मायने बताया और बच्चों उनके उज्जव भविष्य के लिए शुभकानाएं भी दिया। ठाकुर अजीत विजय सिंह प्राइवेट आईटीटी सिधौली में ध्वजा रोहण किया । फायर स्टेशन शुकुल बाजार में ध्वजा रोहण के मौके पर ग्रामीण बच्चों को बुलाकर मिटाई बांटी गयी । और बच्चों को गणतंत्र के महत्तव को बताया गया। पूर्व मामिक विद्यालय किशनी में जिला पंचायत सदस्य अबरार अहमद एवं सोनू प्रधान ने किया और राष्टगान भी गया। 

  
  

 
Have something to say? Post your comment
 
More National News
आप की खुट्टा पाड़ रैली की जगह होगी शहीद श्रद्धांजलि सभा : जयहिन्द
आम आदमी पार्टी की खुट्टा पाड़ रैली की जगह होगी शहीद श्रद्धांजलि सभा
आतंकी हमलें के विरोध में फूटा गुस्सा, शहीदों के सम्मान में कैंडल मार्च व मौन जुलूस निकाला
पाकिस्तान के खिलाफ ऑटो चालकों का फूटा गुस्सा
हकेंवि में दी गई पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि
फैंसी ड्रैस के जरिए जल बचाओ, बिजली बचाओ, पेड़ बचाओ, बेटी बचाओ के दिए संदेश
लोहारू विधान सभा में गोहाना रैली को लेकर तैयारी जोरों पर-पंवार
शोक जताने जा रही महिला के ऊपर से गुजरी गन्ने से भरी ट्रॉली, मौके पर मौत सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है एक प्रदेश स्तरीय नेता का वीडियो
पुलवामा हमला: 42 जवान शहीद,भारत के नेताओ की सुरक्षा हटा दो,आंतकी हमले तुरंत रुक जाएंगे