Saturday, February 16, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
आयकर विभाग ने किया जींद ,नरवाना ,और सफीदों में सर्वे पूर्व चेयरमैन यशपाल प्रजापति सहित 10 पार्षदों ने वीरवार को नगर परिषद परिसर में धरना दिया आप की खुट्टा पाड़ रैली की जगह होगी शहीद श्रद्धांजलि सभा : जयहिन्दशर्मनाक -44 जवानों को शहादत को भूल ,कांग्रेस के मंच पर लगे ठुमके आम आदमी पार्टी की खुट्टा पाड़ रैली की जगह होगी शहीद श्रद्धांजलि सभाबिल्डर ने पैसे के लालच में बरसाती नाले पर ही कब्जा कर काट दिए इंडस्ट्रियल प्लॉट !दीपेंद्र का विजयरथ रोकनें के लिए भाजपा में कशमकश,नहीं मिल पा रहा जिताऊ उम्मीदवारलोकसभा में पुराने चेहरे तो विधानसभा चुनावों में युवा चेहरों को मिल सकती है तव्वजो
 
 
Business

खानक में शीघ्र ही लंबी अवधि के टेंडर जारी किए जाएंगे-विपुल गोयल

तोशाम विष्णु दत्त शास्त्री | January 27, 2019 03:11 PM
तोशाम विष्णु दत्त शास्त्री

 

खानक में शीघ्र ही लंबी अवधि के टेंडर जारी किए जाएंगे-विपुल गोयल

विष्णु दत्त शास्त्री,
तोशाम (भिवानी)। प्रदेश के उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने कहा है कि क्षेत्र के लोगों के रोजगार को मद्देनजर रखते हुए खानक में शीघ्र ही लंबी अवधि के टेंडर जारी किए जाएंगे। खनन कार्य की ऐसी व्यवस्था बनाई जाएगी जिसमें किसी प्रकार की बंदरबांट न हो। उन्होंने एचएसआईआईडीसी के अधिकारियों को पारदर्शिता से कार्य करने के निर्देश देते कहा कि खनन कार्य में अनियमितता बर्दास्त नहीं की जाएगी। उन्होंने गौ सेवा सबसे उत्तम, पवित्र एवं पुण्य का कार्य बताया। उद्योग मंत्री रविवार को गांव दुल्हेडी में स्थित श्री शिव गौशाला में आयोजित अभिनंदन समारोह में बोल रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद धर्मबीर सिंह ने की। इस मौके पर मंत्री विपुल गोयल व सांसद धर्मबीर सिंह ने गौशाला परिसर में पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण किया और सांसद कोटे से पांच लाख की राशि से नवनिर्मित शेड का उदघाटन किया। गुरूग्राम से प्रसिद्ध व्यवसायी नवीन गोयल ने उद्योग मंत्री व सांसद का समारोह में पंहुचने पर अभिनंदन किया।
उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री ने शिव गौशाला के संरक्षक तोशाम के मंगल परिवार की सराहना करते हुए कहा कि वर्ष 1998 से गौ सेवा का पुनित कार्य कर मंगल परिवार समाज के प्रेरणा का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि गौ सेवा से बढक़र पुन्य का कोई कार्य नहीं है। उन्होंने गौशाला में शेड के निर्माण के लिए पांच लाख रूपये की अनुदान राशि देने की घोषणा की। उद्योग मंत्री ने कहा कि लोगों ने व्यव्स्था परिवर्तन के लिए केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाई उसके परिणामस्वरूप आज देश व प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन हो रहा है। बिना किसी सिफारिश व भृष्टाचार के युवाओं को नौकरियां मिल रही हैं। 18 हजार से अधिक की डी-ग्रूप भर्ती का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि आज प्रत्येक गांव के योग्य युवा का डी-ग्रूप में बिना किसी भेदभाव के चयन हुआ है। इससे युवाओं में सिस्टम के प्रति आस्था बढी है। उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने सरकार द्वारा लागू की गई आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, स्वस्थ भारत मिशन आदि विभिन्न योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि इन योजनाओं से समाज के जरूरतमंद व गरीब लोगों को लाभ मिला है। उद्योग मंत्री ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की बदौलत भाजपा जींद के उप-चुनाव में रिकार्ड मतों से जीत दर्ज करेगी।
सांसद धर्मबीर सिंह ने इस मौके पर कहा कि खेती में रसायन खाद व कीटनाशक दवाइयों के अंधाधुंध प्रयोग से केंसर जैसी लाईलाज बिमारियां बढ़ रही हैं इसलिए किसानों को गोबर की देशी खाद आदि का प्रयोग करना चाहिए। सरकार को भी युरिया जैसी रसायिक खादों का उत्पादन बंद करके किसान का ऑर्गेनिक खेती को बढ़ा देने के लिए काम करना चाहिए। सरकार द्वारा रसायन खादों के इस्तेमाल न करन की शर्त पर किसान को बीस हजार रूपये प्रति एकड़ अनुदान दिया जाना चाहिए। सांसद ने उद्योग मंत्री से खानक पहाड़ को सही ढंग से चलाए जाने की मांग करते हुए कहा कि खानक पहाड़ का क्रेशर पूरे उतरी भारत में उतम क्वालिटी का है। उन्होंने कहा कि क्रेशर की सप्लाई उतरी भारत में रेल के माध्यम से हो सके इसी उद्देश्य से भिवानी-लोहारू रेल लाइन को मंजूरी दी गई है।
इससे पूर्व मंत्री व सांसद के आगमन पर उद्योग मंत्री विपुल गोयल को क्रेशर एसोसिएशन की तरफ से यश-नागपाल ने पगडी, सत्यनारायण मंगल ने पुष्प गुच्छे व हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन की तोशाम महिला इकाई की अध्यक्ष संतोष अग्रवाल व रूपा गोयल ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। वहीं सांसद धर्मबीर सिंह को सरपंच प्रतिनिधि बजरंग सैनी ने पगड़ी, गजानंद अग्रवाल व अग्रसैन शिक्षा समिति तोशाम के प्रधान संजय मंगल ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर चतुर्भुज गोयल, बीडीसी चेयरमैन राखी जिंदल, किसान मोर्चा के जिला प्रधान टोनी बराला, हरेंद्र यादव, प्रवीण अग्रवाल, सरपंच गजानंद अग्रवाल, सज्जन अग्रवाल, कृष्ण सिंघानी, प्रदीप गोयल, उमेश अग्रवाल, संतोष अग्रवाल, सुरेंद्र शर्मा, जयकुमार, अजय कुमार, दलबीर, जेपी लाखलान सहित विभिन्न गणमान्य व्यक्ति व विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Business News
आयकर विभाग ने किया जींद ,नरवाना ,और सफीदों में सर्वे
देश की 25 सर्वश्रेष्ठ कंपनियों में चुनी गई एब्रो इंडिया तरावड़ी
मैडम जी ओल्या नै मार दिए सारी फसल बर्बाद हो गी सै। म्हारा किमें समाधान करों
व्यापारियों को आयकर विभाग भेज देता है अनावश्यक टैक्स नोटिस, व्यापारियों ने अधिकारियों के समक्ष जताया ऐतराज
कपास, धान की आवक, भाव बढऩे से मार्केट फीस में हुई 26 प्रतिशत बढ़ोतरी
धराशायी हुआ शेयर,डीएचएफएल में 31,000 करोड़ रुपये के कथित फर्जीवाड़े का आरोप,
कपास के भाव 5500 पार होने के बाद कम हुए
गेंहू उत्पादक किसान खुश तो आलू व सरसो उत्पादक किसानो के चेहरे पर चिंता की लकीरे
पुरानी पुस्तकें-खरीदने व बेचने के लिए दिया बेहतरीन मंच : डा. ज्योति जुनेजा
व्यापारियों के कारोबार खत्म होते जा रहे है:सुशील गुप्ता