Sunday, April 21, 2019
BREAKING NEWS
फुरलक गांव में जोहड़ के घाट में धांधली लोकसभा आम चुनाव जीतने के लिए बनी भाजपा नेताओं की रणनीति -23 मई का चुनाव परिणाम विस चुनाव की पटकथा लिखेगा 23 कन्याओं के विवाह का साक्षी बनेगा शहर नरवानाचेतावनी- गली में कोई लीडर वोट मांगने न आये, नोटा का बटन दबाकर नेताओं का करेंगे विरोधलोकसभा चुनाव को लेकर बाबैन में निकाला फ्लग मार्चमिस ब्यूटीफुल का ताज सजा वैशाली व अंशप्रीत के सिर परनहर में कूदे देश के तीसरे बड़े चावल एक्सपोर्टर रोहित गर्ग का शव मिला ,रोहित और साक्षी के बीच हुआ था झगड़ा?हरियाणा के सभी वकीलों का टोल फ्री हो: जयहिन्दकलायत-सरकारी स्कूलों में पढ़ेंगे शिमला गांव के बच्चे पंचायत ने शुरू किया अभियानकलायत सोसाइटी सदस्यों का आरोप, कैथल सोसाइटी को लाभ पहुंचाने के लिए प्रबंधक कर रहा अपनी शक्तियों का दुरुपयोग

Crime

विकास उर्फ पिन्टू और बब्ली हत्याकांड का मुख्य शुटर छह साथीयों सहित काबू।

January 30, 2019 03:51 PM
रोहित लामसर
विकास उर्फ पिन्टू और बब्ली हत्याकांड का मुख्य शुटर छह साथीयों सहित काबू। 
 
 तरावड़ी।(रोहित लामसर ) गांव शामगढ़ क्षेत्र में एक ढ़ाबा के सामने एक नौजवान व्यक्ति विकास उर्फ पिन्टू वासी दादूपूर की बदमाषों द्वारा कार में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस संबंध में थाना तरावड़ी में कुछ लोगों के खिलाफ मुकदमा नं0-19/17.01.19 धारा 302, 392, 148, 149 भा.द.स. व धारा शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिस अधीक्षक करनाल श्री सुरेन्द्र सिंह भौरिया द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए, सी.आई.ए-01 इन्चार्ज निरीक्षक दिपेन्द्र राणा व निरीक्षक बिजेन्द्र सिंह ‘भण्डारी’ की अध्यक्षता में एक संयुक्त टीम का गठन कर मामले की तफतीष व आरोपीयों को गिरफतार करने की जिम्मेवारी सौंपी गई।  
इस मामले की जांच के दौरान संयुक्त टीम को बड़ी कामयाबी हासिल हुई कि बिती रात दिनांक 29.01.19 को गांव नडाना के पास विकास उर्फ पिन्टू हत्याकंाड के मुख्य शुटर सोनू उर्फ दिलबाग वासी खेड़की जिला यमुनानगर के अपने एक साथी के साथ होने की सुचना प्राप्त हुई। सुचना मिलते ही पुलिस टीम ने बताए हुए स्थान पर पहुचंकर उसकी घेराबंदी कर ली, लेकिन आरोपीयों को जैसे की पुलिस की मौजुदगी का अहसास हुआ तो उन्होंने पुलिस से बचने के लिए पुलिस टीम के सदस्यों पर जान से मारने की नियत से फायरिंग शुरू कर दी। परंतु पुलिस टीम ने अपना बचाव करते हुए जवाबी कार्यवाही की व अपनी कुषलता का परिचय देते हुए आरोपी..... सोनू उर्फ दिलबाग व उसके दूसरे साथी जसपाल उर्फ पाली वासी ठररी थाना असंध जिला करनाल को धर दबोचा। जिस संबंध में पुलिस द्वारा दोनों आरोपीयों के खिलाफ मुकदमा नं0-34/29.01.19 धारा 307 भा.द.स. व धारा शस्त्र अधिनियम के तहत दर्ज किया गया।   
विकास उर्फ पिन्टू हत्याकांड में यह थी उपरोक्त आरोपीयों की भूमिका 
सोनू उर्फ दिलबाग वासी खेड़की जिला यमुनानगर की दोस्ती कृष्ण दादूपूर के साथ थी, जो दोस्त के कहने पर सोनू उर्फ दिलबाग ने गांव अंजनथली के पूर्व सरपंच पति सुरेष उर्फ बब्ली और विकास उर्फ पिन्टू वासी दादूपूर के हत्याकांड में उसका साथ दिया था। पुलिस पूछताछ पर आरोपीयों ने बताया कि बब्ली हत्याकांड के बाद उसके भाई नरेष अंजनथली का उसके कारोबार को संभालने में विकास उर्फ पिन्टू साथ दे रहा था और इसी बीच विकास उर्फ पिन्टू को फेसबूक पर कृष्ण दादूपूर ने धमकी भी दी थी, लेकिन विकास उर्फ पिन्टू उसके बावजुद भी नरेष अंजनथली का साथ देने से पिछे नही हटा। जिसके बाद से विकास उर्फ पिन्टू उनकी आखों में चुभने लगा था, जिसे रास्ते से हटाने की योजना बनाकर उपरोक्त वारदात को अंजाम दिया था।    
पुलिस पुछताछ पर आरोपीयों ने बताया कि जसपाल उर्फ पाली वासी ठररी आरोपी कृष्ण दादूपूर और आरोपी सोनू उर्फ दिलबाग का दोस्त है। ये दोनों आरोपी बब्ली अंजनथली की हत्या के बाद कई बार जसपाल उर्फ पाली के गांव में उसके घर पर रूके थे। विकास उर्फ पिन्टू हत्याकांड से पहले भी ये दोनों आरोपी दो दिन तक जसपाल के घर पर रूके थे, जिसके दौरान इन्होंने विकास उर्फ पिन्टू की हत्या की साजीष रची थी और इस दौरान ही जसपाल द्वारा उन्हें दो सीम व जो गाड़ी आरोपीयों के पास थी उसके लिए नकली नंबर प्लेट उपलब्ध करवाई थी। आरोपीयों से पूछताछ के दौरान उनके द्वारा अपने कई सहयोगी साथीयों के नामों का खुलासा किया गया, जिनमें से पुलिस द्वारा विकास उर्फ पिन्टू की हत्या के मामले में ..... 1. कपूर उर्फ गोल्डी वासी झंझाड़ी जिसने मुखबीर के तौर पर मुख्य भूमिका निभाई 2. सोनू वासी भैणी खुर्द, 3. आषीष उर्फ गोलू वासी बुबआ यमुनानगर, 4. सचिन पुत्र रामकुमार वासी बुबआ यमुनानगर और 5. दीपक वासी बीबीपूर को भी गिरफतार कर लिया गया है।
सोनू के खिलाफ इससे पूर्व मामले  
बब्ली हत्याकांड में प्रयोग की गाड़ी आई-20 सोनू उर्फ दिलबाग द्वारा अपने साथीयों के साथ मिलकर अनाज मंडी शाहबाद से लूटी गई थी।

यमुनानगर से अपने साथीयों के साथ मिलकर एक गाड़ी चालक से स्वीफट कार की लूट करी थी। 
यमुनानगर के थाना खिजराबाद क्षेत्र से एक व्यक्ति से एक मोटर साईकिल छिनी थी। 
आरोपी सोनू उर्फ दिलबाग ने अपने साथीयों के साथ मिलकर विकास उर्फ पिन्टू हात्याकांड में प्रयोग की गई करेटा गाड़ी लाडवा से छिनी थी।   
          आरोपी द्वारा विकास उर्फ पिन्टू हत्याकांड के बाद पुलिस कर्मीयों से मुठभेड़ के दौरान उनका वाकी-टाकी सैट छीन लिया था। 
आरोपी द्वारा अपने साथीयों के साथ मिलकर गांव पधाना से एक मोटर साईकिल छिनी गई थी।  
आरोपीयों के कब्जा से बरामदगी 

पुलिस टीम द्वारा आरोपीयों के कब्जा से एक मोटर साईकिल, दो 315 बौर की देषी पिस्तौल, एक देषी पिस्तौल 09 एम.एम. , दो जींदा रौंद और दो खाली खोल बरामद किए गए।  
पुलिस कप्तान द्वारा इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया गया कि जो भी इस वारदात में प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से शामिल है, उन्हें किसी भी किमत पर बख्शा नही जाएगा और इस सबंधं में सुचना देने वाले को सरकार द्वारा निरधारीत ईनामी राषी 5, 00, 000 रूपये दी जाएगी व उनकी पहचान गुप्त रखी जाएगी। आगे भी यदि उपरोक्त मामले के संबंध में किसी के शामिल होने की सुचना मिलती है तो उसके खिलाफ भी सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी

Have something to say? Post your comment

More in Crime

हैवानियत -पति ने पत्‍नी के तोड़े हाथ-पांव, कुल्‍हाड़ी से भी काटा

फरीदाबाद सेक्टर 22 में बेरहमी से तलवार से गला काटकर हत्या कर दी गयी।

मादक पदार्थ तस्कर को 10 वर्ष कारावास तथा एक लाख रुपए जुर्माना

नरवाना निवासी छात्र की चाकुओं से गोदकर हत्या पुरानी रंजिश के चलते बाइक सवारों युवकों ने चाकूओं से किया हमला

चाचा ही करता था तीनो बहनों से छेड़छाड़

कैथल पुलिस ने दो निर्दोष नागरीकों को नशा तस्करी मामले में फंसानें के प्रयास नाकामयाब किया

हरियाणा की डांसर से दिल्ली में गैंगरेप, तीन आरोपी गिरफ्तार

कैथल पुलिस की मुहीम नशा तस्करों की धरपकड़

पुलिस पर लाठी- डंडों से हमला, 6 पुलिसकर्मी घायल

माँ, बेटा और पौत्र सभी नशा तस्करी में शामिल ,कई मामले दर्ज