Saturday, February 16, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
आयकर विभाग ने किया जींद ,नरवाना ,और सफीदों में सर्वे पूर्व चेयरमैन यशपाल प्रजापति सहित 10 पार्षदों ने वीरवार को नगर परिषद परिसर में धरना दिया आप की खुट्टा पाड़ रैली की जगह होगी शहीद श्रद्धांजलि सभा : जयहिन्दशर्मनाक -44 जवानों को शहादत को भूल ,कांग्रेस के मंच पर लगे ठुमके आम आदमी पार्टी की खुट्टा पाड़ रैली की जगह होगी शहीद श्रद्धांजलि सभाबिल्डर ने पैसे के लालच में बरसाती नाले पर ही कब्जा कर काट दिए इंडस्ट्रियल प्लॉट !दीपेंद्र का विजयरथ रोकनें के लिए भाजपा में कशमकश,नहीं मिल पा रहा जिताऊ उम्मीदवारलोकसभा में पुराने चेहरे तो विधानसभा चुनावों में युवा चेहरों को मिल सकती है तव्वजो
 
 
Crime

कलायत अनाज मंडी में चोरों ने लगाई सेंध रात को आधा दर्जन दुकानों के तोड़े ताले, ले उड़े कैश बाक्स

कलायत से तरसेम की रिपोर्ट | January 30, 2019 06:58 PM
कलायत से तरसेम की रिपोर्ट
कलायत अनाज मंडी में चोरों ने लगाई सेंध
रात को आधा दर्जन दुकानों के तोड़े ताले, ले उड़े कैश बाक्स
डीएसपी सहित सीआईए अधिकारी पहुंचे मौके पर, सीसीटीवी की फुटेज खंगाली
10 किलोमीटर दूर खेतों में सडक़ के किनारे फेंके गल्ले व कागजात
कलायत(तरसेम चंद )  
कलायत अनाज मंडी में मंगलवार रात्रि अज्ञात चोरों ने लगभग आधा दर्जन दुकानों में सेंध लगाकर ताले तोड़ वहां रखे कैश बॉक्स ले उड़े। घटना की सूचना मिलते ही मंडी व्यापारियों में हडक़ंप मच गया। मंडी व्यापारियों तभी अपने-अपने प्रतिष्ठानों की ओर दौड़ पड़े। अनाज मंडी में चोरों द्वारा इस वारदात का अंजाम दिए जाने की जानकारी सबसे पहले चौंकीदार ने एचएल ट्रेडिंग  कंपनी के मालिक अजय प्रताप को देने के बाद मंडी प्रधान जयदीप राणा को दी। तत्पश्चात अन्य दुकानों में भी चोरी की सूचना एक के बाद एक उजागर होने लगी। जिसमें दयाल ट्रेङ्क्षडग कंपनी, जय बाबा संदोख दास जी, बडसीकरी ट्रेडिंग  कंपनी, एच.एल.ट्रेडिंग  कंपनी, विकास ट्रेडिंग  कंपनी के जहां ताले तोड़े गए वहीं जय लक्ष्मी ट्रेडिंग  कंपनी तथा ऋषि ट्रेडिंग  कंपनी के ताले तोडऩे का प्रयास किया।
  
यहां एक और जो बात सामने आई है वह यह है कि चोरों ने केवल मात्र गल्लों को निशाना बनाया जबकि कई दुकानों में लैपटॉप व कम्प्यूटर रखे थे जो कि पूरी तरह ज्यों की त्यों सुरक्षित पाए गए। इस प्रकार कुल 7 दुकानों में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। जानकारी मिलते ही मौके पर पूर्व मंडी प्रधान रणधीर ङ्क्षसह चहल, पूर्व प्रधान जयप्रकाश मित्तल, पवन गर्ग, पवन मित्तल, जोरा ङ्क्षसह मटौर, ऋषिराज सहारण, राजा राम सहारण, महाबीर सहित दर्जनों अन्य व्यापारी व लोग वहां एकत्रित हो घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। एक साथ इतनी दुकानों के ताले तोड़ जाने पर व्यपारियों के साथ लोगों में भी भय व दहशत का माहौल बना हुआ है। मंडी में चोरी की घटना की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी कश्मीर ङ्क्षसह एफएसएल टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। डा.बीरा राम के नेतृत्व में पहुंची टीम ने चोरी हुए प्रतिष्ठानों से सैंपल एकत्रित किए। समाचार लिखे जाने तक चोरी हुआ सामान का आंकलन किया जा रहा था। 
  
जल्द चोर होंगे पुलिस की गिरफ्त में: डीएसपी
मंडी में एक साथ आधा दर्जन के करीब दुकानों को निशाना बनाए जाने की सूचना मिलते ही उप पुलिस अधीक्षक जोङ्क्षगद्र ङ्क्षसह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे वहीं कैथल से सीआईए 1 प्रभारी जगबीर ङ्क्षसह तथा सीआईए 2 प्रभारी सत्यवान जांगड़ा भी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कई स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाले। डीएसपी जोगेंद्र ङ्क्षसह ने व्यापारियों को आश्वासन दिया कि जल्द ही चोरों को पकड़ लिया जाएगा। उन्होंने व्यापारियों से पुलिस प्रशासन का सहयोग करने की अपील करते कहा कि वे मंडी में समुचित तौर पर न केवल सीसीटीवी कैमरे लगवाए बल्कि चौकीदार भी तैनात करें ताकि इस प्रकार के असामाजिक तत्व अपने मंसूबों में कामयाब न होने पाए।

  
 
अनाज मंडी से 10 किलोमीटर दूर खेतों में फेंके मिले कैश बाक्स: 
कलायत मंडी से उड़ाए गए कैश बॉक्स करीब 10 किलोमीटर दूर जींद जिला के गांव बेलरखां के खेतों में सडक़ के पास फेंके गए थे। जिसकी सूचना लगभग साढ़े ग्यारह बजे बेलरखां सरपंच प्रतिनिधि साधू राम ने पंच राजीव व राजेश के साथ थाना प्रभारी कलायत, थाना सदर प्रभारी नरवाना और मंडी प्रधान को दी। सूचना मिलते ही मंडी प्रधान जयदीप, मार्केट कमेटी चेयरमैन संजीव राणा, पूर्व प्रधान जयप्रकाश मित्तल मंडी आढ़तियों के साथ मौके पर पहुंचे। वहां पुलिस की मौजूदगी में उन्होंने चोरों द्वारा चुराए गए कैश बाक्स व जरूरी दस्तावेज चैक बुक के अलावा महत्वपूर्ण कागजात एकत्रित किए। 

मंडी  में अपने स्तर पर रखे हुए है दो चौंकीदार, रात को होते है मंडी के द्वार बंद: 
मंडी व्यापरियों ने बताया कि मंडी को रात्रि के समय सुरक्षित रखने के लिए अपने स्तर पर व्यवस्था की हुई है। उन्होंने बताया कि मंडी के चार मुख्य द्वारों में से रात्रि को जहां 3 गेट बंद कर दिए जाते है वहीं एक गेट जो खुला रहता है वहां चौंकीदार बैठे होते है। इस दौरान रात्रि के समय पुलिस टीम द्वारा मंडी के पास गश्त भी की जाती है। मंडी में प्रवेश के लिए इसके अलावा दो अन्य रास्ते भी है। अब यही देखा जा रहा है कि आखिर चोरों ने किस रास्ते से मंडी में प्रवेश किया तथा वे अपने साथ क्या वाहन लाए थे और चोरों की संख्या कितनी थी। 
सिलसिलेवार चोरी की घटना से व्यापारियों में बना भय का माहौल: जयदीप राणा
मंडी आढ़ति एसोसिएशन प्रधान जयदीप राणा ने बताया कि जिस प्रकार सिलसिलेवार चोरी की वारदात को इतने बड़े स्तर पर अंजाम दिया गया है। इससे व्यापारियों में भय का माहौल बना हुआ है। उन्होंने पुलिस से गश्त बढ़ाए जाने के साथ-साथ जल्द चोरों को गिरफ्तार करने की मांग पुलिस प्रशासन से की है। 

 
Have something to say? Post your comment
 
More Crime News