Friday, February 22, 2019
BREAKING NEWS

National

राज्य सरकार ने सरकारी नौकरियों में भाई-भतीजावाद के कलंक को खत्म करने का काम किया:गोयल

February 06, 2019 07:51 PM


उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने किया महात्मा ज्योतिबा फुले राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के भवन का शिलान्यास, 8 करोड़ 65 लाख की लागत से तैयार हुआ भवन
बाबैन, 6 फरवरी (सुरेश अरोड़ा) :उद्योग, वाणिज्य एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में राज्य सरकार ने सबका साथ-सबका विकास के मंत्र पर चलते हुए हरियाणा को एक श्रेष्ठï राज्य बनाने का संकल्प लिया है। इसके लिए सरकार ने खेल, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, कानून व्यवस्था, समाज कल्याण, उद्योग, रोजगार तथा आधारभूत संरचना सहित अन्य क्षेत्रों में अनेक जनहितैषी निर्णय लिये हैं। राज्य सरकार ने प्रदेश में समान अवसर-समान विकास की अवधारणा को पूरा करते हुए सरकारी नौकरियों में भाई-भतीजावाद तथा क्षेत्रवाद रूपी कलंक को हरियाणा की धरती से मिटाने का काम किया है।
वे बुधवार को लाडवा के गांव बहलोलपुर में महात्मा ज्योतिबे फुले राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के भवन का शिलान्यास करने उपरांत उपस्थित को सम्बोधित कर रहे थे। इससे पहले उद्योग, वाणिज्य एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री विपुल गोयल, लाडवा विधायक डा. पवन सैनी ने 8 करोड़ 65 लाख रुपए के लागत से बने महात्मा ज्योतिबा फुले राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान का विधिवत उदघाटन किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के विद्यार्थियों के कौशल विकास के लिए अनेक योजनाओं को अमलीजामा पहनाने का काम किया है। विभिन्न जिलों में कौशल विकास केन्द्रों की स्थापना की गई है। विभागों में कौशल प्रशिक्षुकों की नियुक्ति की गई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश का चहुमुखी विकास हुआ है। आज जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति को सीधा सीधा मिल रहा है। हरियाणा देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है, जहां पर विभागों की सेवाएं एक साथ ऑनलाइन कर दी गई है। इसके साथ ही प्रदेश के सभी शहरों और 6 हजार गांवों में सरल केंद्र, अंत्योदय भवन और अंत्योदय सरल केंद्र के माध्यम से एक साथ 37 विभागों की 485 सेवाएं और योजनाओं का लाभ मिल रहा है।
लाडवा विधायक डा. पवन सैनी ने कहा कि सरकार मेरिट के आधार पर नौकरियां देने का काम कर रही है, जहां पूर्व की सरकारों पर नौकरी के मामलों में भेदभाव के आरोप लगते रहे थे लेकिन मौजूदा सरकार में युवाओं को मेरिट के आधार पर नौकरी देने की प्रतिबद्धता रही है। भविष्य में भी हम पूरी पारदर्शिता से रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाएंगे। भाजपा की विकासकारी नीतियों के कारण आज प्रदेश में भाजपा के पक्ष में माहौल तैयार हो चुका है। उन्होंने कहा कि जींद में भाजपा पार्टी की जीत ने विपक्ष को आईना दिखाने का काम किया है। जनता ने भाजपा पार्टी को जनादेश देते हुए यह स्पष्ट कर दिया कि जनता झूठ, लूट और भ्रष्टाचार की राजनीति नहीं चाहती है। जनता ने भाजपा की पारदर्शी शासन प्रणाली, भ्रष्टाचार मुक्त परिवेश तथा सबका साथ- सबका विकास जैसी स्पष्ट नीतियों में विश्वास व्यक्त किया है। विकास की मांग जनता का स्वाभाविक अधिकार है, जिसे देना हमारी जिम्मेदारी है। इस मौके पर भाजपा के राष्टï्रीय सचिव आरपी सिंह, कष्टï निवारण समिति सदस्य साधु सिंह, लाडवा मार्किक कमेटी चैयरमैन, गांव के सरपंच अनुज कुमार सहित गांव के अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment

More in National

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के 500 पद अब सामान्य श्रेणी से भरे जाएंगे

चमत्कारी उम्मीदवारों के सहारे लोकसभा चुनाव की नैया पार करने की तैयारी में भाजपा

हरियाणा में एक साथ नहीं होंगे लोकसभा-विधानसभा चुनाव- सीएम

युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या

एसएमसी सदस्यों के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया

डिपो धारकों का कमीशन 100 रूपए प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 150 रूपए प्रति क्विंटल

मनोज यादव ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) का पदभार ग्रहण किया

गुरुकुलों की परीक्षा अब हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड आयोजित करेगा

लाडवा विधानसभा क्षेत्र से शहीद परिवारों के लिए भेजेंगे मदद : गर्ग

शहीदी दिवस के रूप में मनाया जाए 14 फरवरी का दिन