Friday, February 22, 2019
BREAKING NEWS

Haryana

कलायत नगरपालिका प्रशासन द्वारा निर्माणाधीन दुकान को ढहाया, लोगों ने जताया रोष

February 11, 2019 06:02 PM
 कलायत नगरपालिका प्रशासन द्वारा निर्माणाधीन दुकान को ढहाया, लोगों ने जताया रोष
ड्युटि मैजिस्ट्रेट तहसीलदार के नेतृत्व में प्रशासन के साथ रहा भारी पुलिस बल तैनात
दुकान का कहना, नगरपालिका द्वारा नहीं दिया गया कोई नोटिस
पालिका सचिव ने कहा, अवैध तरीके से किया गया था निर्माण 
कलायत(तरसेम चंद )
कलायत वार्ड 11 में नगरपालिका द्वारा बनाए जा रहे नव निर्माणाधीन सामुदायिक केंद्र व अस्पताल रोड पर किए जा रहे निर्माण को अवैध करार देते हुए ड्युटि मैजिस्ट्रेट तहसीलदार टीका राम के नेतृत्व में नगरपालिका सचिव नरेंद्र शर्मा, बीआई सुमित कुमार, जेई मंदीप श्योकंद, सब इंस्पेक्टर रामफल की मौजूदगी में पालिका प्रशासन द्वारा निर्माणाधीन दुकान को गिराने पहुंचे। निर्माणाधीन दुकान को गिराए जाने की सूचना मिलते ही दुकानदार व नगर के लोग मौकास्थल पर एकत्रित हो गए। इसी बीच निर्माण गिराए जाने को लेकर पालिका प्रशासन व नगर के कुछ दुकानदारों के साथ-साथ गणमान्य लोगों के बीच लगभग डेढ़ घंटे तक तनातनी का माहौल रहा। माहौल को गर्माता देख तहसीलदार द्वारा अतिरिक्त पुलिस बल को मौके पर बुलाया। दुकानदार ने इस बीच नगरपालिका द्वारा काटी गई रसीद का हवाला देकर निर्माण को गिराए न गिराए जाने की अपील की। नगर के लोगों ने भी प्रशासन से दुकानदार को कुछ समय दिए जाने की गुहार लगाई लेकिन प्रशासन ने उनकी एक नहीं सुनी और निर्माणाधीन दुकान को पहले मजदूरों की मदद से गिराया जाना शुरू किया। लेकिन माहौल को देखते हुए पालिका प्रशासन ने जेसीबी की मदद से दुकान की चारदीवारी को गिराया गया। पालिका सचिव नरेंद्र शर्मा ने बताया कि शरद कुमार द्वारा नगरपालिका की जमीन पर अवैध कब्जा किया जा रहा था। इस बारे 28 जनवरी 2019 को नगरपालिका द्वारा कब्जाधारी को नोटिस दिया गया था। लेकिन इसके बाद भी उन्होंने निर्माण जारी रखा। इसलिए सोमवार को पालिका प्रशासन को कार्रवाई करनी पड़ी। 
पालिका प्रशासन द्वारा नहीं दिया गया नोटिस: दुकानदार
दुकानदार शरद कुमार ने बताया कि नगरपालिका प्रशासन द्वारा निर्माणाधीन दुकान को लेकर किसी प्रकार का नोटिस मुझे नहीं दिया गया था। उक्त निर्माण को लेकर उन्हें कोई सूचना नहीं दी गई। वह समय-समय पर अपनी जगह का किराया देते आ रहे है। उन्होंने नगरपालिका प्रशासन द्वारा आनन-फानन में की गई कार्रवाई को रंजिशन करार दिया है। 
अधर में लटकता हुआ छोड़ा लैंटर, हो सकता है हादसा: 
डा.सुरेश जगदेवा, अमित कुमार, सुरेश, तरसेम, सुनील, राजेश और दूसरे नगरवासियों ने बताया कि नगरपालिका प्रशासन द्वारा जो निर्माणाधीन दुकान की सभी दीवारें गिरा दी गई है। जबकि लैंटर को नहीं गिराया गया है। जो कभी भी गिर सकता है और पास बनी दुकानों के साथ-साथ रास्ते से गुजर रहे लोगों को अपनी चपेट में ले सकता है। 

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

हरियाणा विधानसभा में उठा नेता प्रतिपक्ष का मुद्दा, विधायक नैना चौटाला ने कहा कि हां हमारी अब है अलग पार्टी

पुलिस एसआई राजपाल ने ईमानदारी का दिया परिचय

गुरू रविदास जी द्वारा बताए समरसता और समभाव के मार्ग का अनुसरण करें- राज्यपाल

जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष राव कमलबीर सिंह कांग्रेस में शामिल

किसान सम्मान निधि योजना का प्रधानमंत्री 24 फरवरी को करेंगे शुभारंभ

अनपढ़ता है रिमोट कंट्रोल, शिक्षा से व्यक्ति जीवन का खुद ले सकता है फैसला : जया किशोरी

नलोई के वार्ड न0 8 मे सफाई व्यवस्था चरमराई , गदे पानी मे तबदील हुई गलिया

इनेलो के हल्का युवा प्रधान बने विशाल मिर्धा।

हरियाणा का एक और जवान हवलदार संदीप शहीद

खराब खड़े ट्रक में भिड़ा ट्रक, ओवरब्रिज पर तीन घंटे जाम