Sunday, April 21, 2019
BREAKING NEWS
फुरलक गांव में जोहड़ के घाट में धांधली लोकसभा आम चुनाव जीतने के लिए बनी भाजपा नेताओं की रणनीति -23 मई का चुनाव परिणाम विस चुनाव की पटकथा लिखेगा 23 कन्याओं के विवाह का साक्षी बनेगा शहर नरवानाचेतावनी- गली में कोई लीडर वोट मांगने न आये, नोटा का बटन दबाकर नेताओं का करेंगे विरोधलोकसभा चुनाव को लेकर बाबैन में निकाला फ्लग मार्चमिस ब्यूटीफुल का ताज सजा वैशाली व अंशप्रीत के सिर परनहर में कूदे देश के तीसरे बड़े चावल एक्सपोर्टर रोहित गर्ग का शव मिला ,रोहित और साक्षी के बीच हुआ था झगड़ा?हरियाणा के सभी वकीलों का टोल फ्री हो: जयहिन्दकलायत-सरकारी स्कूलों में पढ़ेंगे शिमला गांव के बच्चे पंचायत ने शुरू किया अभियानकलायत सोसाइटी सदस्यों का आरोप, कैथल सोसाइटी को लाभ पहुंचाने के लिए प्रबंधक कर रहा अपनी शक्तियों का दुरुपयोग

Haryana

कलायत नगरपालिका प्रशासन द्वारा निर्माणाधीन दुकान को ढहाया, लोगों ने जताया रोष

February 11, 2019 06:02 PM
कलायत से तरसेम की रिपोर्ट
 कलायत नगरपालिका प्रशासन द्वारा निर्माणाधीन दुकान को ढहाया, लोगों ने जताया रोष
ड्युटि मैजिस्ट्रेट तहसीलदार के नेतृत्व में प्रशासन के साथ रहा भारी पुलिस बल तैनात
दुकान का कहना, नगरपालिका द्वारा नहीं दिया गया कोई नोटिस
पालिका सचिव ने कहा, अवैध तरीके से किया गया था निर्माण 
कलायत(तरसेम चंद )
कलायत वार्ड 11 में नगरपालिका द्वारा बनाए जा रहे नव निर्माणाधीन सामुदायिक केंद्र व अस्पताल रोड पर किए जा रहे निर्माण को अवैध करार देते हुए ड्युटि मैजिस्ट्रेट तहसीलदार टीका राम के नेतृत्व में नगरपालिका सचिव नरेंद्र शर्मा, बीआई सुमित कुमार, जेई मंदीप श्योकंद, सब इंस्पेक्टर रामफल की मौजूदगी में पालिका प्रशासन द्वारा निर्माणाधीन दुकान को गिराने पहुंचे। निर्माणाधीन दुकान को गिराए जाने की सूचना मिलते ही दुकानदार व नगर के लोग मौकास्थल पर एकत्रित हो गए। इसी बीच निर्माण गिराए जाने को लेकर पालिका प्रशासन व नगर के कुछ दुकानदारों के साथ-साथ गणमान्य लोगों के बीच लगभग डेढ़ घंटे तक तनातनी का माहौल रहा। माहौल को गर्माता देख तहसीलदार द्वारा अतिरिक्त पुलिस बल को मौके पर बुलाया। दुकानदार ने इस बीच नगरपालिका द्वारा काटी गई रसीद का हवाला देकर निर्माण को गिराए न गिराए जाने की अपील की। नगर के लोगों ने भी प्रशासन से दुकानदार को कुछ समय दिए जाने की गुहार लगाई लेकिन प्रशासन ने उनकी एक नहीं सुनी और निर्माणाधीन दुकान को पहले मजदूरों की मदद से गिराया जाना शुरू किया। लेकिन माहौल को देखते हुए पालिका प्रशासन ने जेसीबी की मदद से दुकान की चारदीवारी को गिराया गया। पालिका सचिव नरेंद्र शर्मा ने बताया कि शरद कुमार द्वारा नगरपालिका की जमीन पर अवैध कब्जा किया जा रहा था। इस बारे 28 जनवरी 2019 को नगरपालिका द्वारा कब्जाधारी को नोटिस दिया गया था। लेकिन इसके बाद भी उन्होंने निर्माण जारी रखा। इसलिए सोमवार को पालिका प्रशासन को कार्रवाई करनी पड़ी। 
पालिका प्रशासन द्वारा नहीं दिया गया नोटिस: दुकानदार
दुकानदार शरद कुमार ने बताया कि नगरपालिका प्रशासन द्वारा निर्माणाधीन दुकान को लेकर किसी प्रकार का नोटिस मुझे नहीं दिया गया था। उक्त निर्माण को लेकर उन्हें कोई सूचना नहीं दी गई। वह समय-समय पर अपनी जगह का किराया देते आ रहे है। उन्होंने नगरपालिका प्रशासन द्वारा आनन-फानन में की गई कार्रवाई को रंजिशन करार दिया है। 
अधर में लटकता हुआ छोड़ा लैंटर, हो सकता है हादसा: 
डा.सुरेश जगदेवा, अमित कुमार, सुरेश, तरसेम, सुनील, राजेश और दूसरे नगरवासियों ने बताया कि नगरपालिका प्रशासन द्वारा जो निर्माणाधीन दुकान की सभी दीवारें गिरा दी गई है। जबकि लैंटर को नहीं गिराया गया है। जो कभी भी गिर सकता है और पास बनी दुकानों के साथ-साथ रास्ते से गुजर रहे लोगों को अपनी चपेट में ले सकता है। 

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

फुरलक गांव में जोहड़ के घाट में धांधली

लोकसभा आम चुनाव जीतने के लिए बनी भाजपा नेताओं की रणनीति -23 मई का चुनाव परिणाम विस चुनाव की पटकथा लिखेगा

लोकसभा चुनाव को लेकर बाबैन में निकाला फ्लग मार्च

नहर में कूदे देश के तीसरे बड़े चावल एक्सपोर्टर रोहित गर्ग का शव मिला ,रोहित और साक्षी के बीच हुआ था झगड़ा?

हरियाणा के सभी वकीलों का टोल फ्री हो: जयहिन्द

कलायत-सरकारी स्कूलों में पढ़ेंगे शिमला गांव के बच्चे पंचायत ने शुरू किया अभियान

कलायत सोसाइटी सदस्यों का आरोप, कैथल सोसाइटी को लाभ पहुंचाने के लिए प्रबंधक कर रहा अपनी शक्तियों का दुरुपयोग

नायब सैनी सहित 5 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन

जहां सतगुरु आप आ गए वहां साध संगत भी अपने आप पहुंच जाती है : संत बाबा रामसिंह जी

युवक की संदिग्ध हाल में मौत, शव को लेकर उलझे परिजन