Tuesday, April 23, 2019
BREAKING NEWS
ललित के समर्थन में 84 पाल ने की पंचायत, टिकट काटने में षड्यंत्र रचा गया निजी स्कूलों को मिली चेतावनी, 23 अप्रैल तक सीटों की जानकारी दें, या अन्यथा होगी कार्रवाईबेकसूर धर्म पाल 3 साल से बंद हॉन्ग कॉन्ग की जेल मेंसैंकड़ों महिला पुरूषों ने एसडीएम कार्यालय का घेराव कर सरकार व पुलिस प्रशासन के खिलाफ जोरदार किया प्रदर्शनकृपया किसी भी पार्टी के प्रत्याशी वोट मांगकर शर्मिंदा न करेंवर्तमान समय में कानूनी साक्षरता का महत्व बढ़ गया है-प्रियंका सोनीकृष्णपाल गुर्जर ने चुनावी सभा में मनमोहन गर्ग को दिया विधानसभा के लिये आशीर्वाद।रोहित लामसर बने बॉडी बिल्डिंग एवं फिटनेस एसोसिएशन के मीडिया प्रभारीकैथल एसपी के साथ कैथल के गणमान्य व्यक्तियों बैठक ,कहा यातायात व्यस्था सुधारने में जनता सहयोग करे ऐलनाबाद-स्कूल संचालिका द्वारा 11वर्षीय छात्र के साथ मारपीट करने का मामला

Haryana

रादौर तहसील परिसर में दम तोड़ रहा है स्वच्छता अभियान का नारा

February 11, 2019 06:35 PM
रविंद्र सैनी की रिपोर्ट

रादौर तहसील परिसर में दम तोड़ रहा है स्वच्छता अभियान का नारा
तहसील परिसर में बने शौचालय पर लटका है ताला, हाथ धोने के लिए लगे वॉशवेशन के पास गंदगी का आलम
महिलाओ के लिए भी नहीं है शौचालय का प्रबंध
रादौर, 11 फरवरी (रविन्द्र सैनी): सरकार स्वच्छ भारत का नारा दे रही है लेकिन रादौर का तहसील परिसर इस नारे से कोसो दूर ही दिखाई दे रहा है। तहसील परिसर में एक तो प्रर्याप्त शौचालय की व्यवस्था नहीं है जो है उस पर भी अधिकारियों ने ताला लटका दिया है। इतना ही नहीं तहसील परिसर में कोई भी महिला शौचालय नहीं है। जिससे यहां अपने कार्य के लिए आने वाली महिलाओ को शौचालय न होने से परेशानी उठानी पड़ती है।

(MOREPIC1)


तहसील परिसर में अपने कार्य के लिए पहुंचे शमशेर सिंह, विजय कुमार, दिनेश, लवकेश, आरती, सुषमा, बीना इत्यादि ने बताया कि एक ओर तो सरकार स्वच्छता अपनाओ का नारा लगाकर लोगो को जागरूक करने का प्रयास कर रही है वही दूसरी ओर सरकारी दफ्तरो में ही सरकार का यह अभियान दम तोड़ता नजर आ रहा है। स्वच्छता को लेकर रादौर का तहसील कार्यालय भी गंभीर नहीं है। स्थानीय लोगो के लिए जो शौचालय उपलब्ध है उस पर अधिकारियों ने ताला लटकाया हुआ है। केवल हाथ धोने के लिए वॉशवेशन उपलब्ध है लेकिन वहां पर भी गंदगी का आलम है। महिलाओ के लिए भी कोई शौचालय की व्यवस्था यहां पर नहीं है। जिस कारण तहसील परिसर में आने वाली महिलाओ को परेशानी उठानी पड़ती है। लेकिन विभाग के अधिकारियों का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। उन्होनें कहा कि जब सरकारी दफ्तरो में ही शौचालयो की पूर्ण व्यवस्था नहीं हो पा रही है तो दूसरो को सरकारी अधिकारी किस प्रकार जागरूक कर सकेगें।
बॉक्स
शौचालय खराब होने के कारण उस पर ताला लगा हुआ है। सफाई कर्मचारियों को उचित सफाई करने के लिए बोला जाएंगा। महिलाओ के लिए उनके परिसर में अलग से कोई शौचालय नहीं है। जल्द ही परिसर में शौचालय का निर्माण कर दिया जाएंगा।
नवनीत कुमार
तहसीलदार रादौर

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

ललित के समर्थन में 84 पाल ने की पंचायत, टिकट काटने में षड्यंत्र रचा गया

निजी स्कूलों को मिली चेतावनी, 23 अप्रैल तक सीटों की जानकारी दें, या अन्यथा होगी कार्रवाई

सैंकड़ों महिला पुरूषों ने एसडीएम कार्यालय का घेराव कर सरकार व पुलिस प्रशासन के खिलाफ जोरदार किया प्रदर्शन

कृपया किसी भी पार्टी के प्रत्याशी वोट मांगकर शर्मिंदा न करें

वर्तमान समय में कानूनी साक्षरता का महत्व बढ़ गया है-प्रियंका सोनी

रोहित लामसर बने बॉडी बिल्डिंग एवं फिटनेस एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी

कैथल एसपी के साथ कैथल के गणमान्य व्यक्तियों बैठक ,कहा यातायात व्यस्था सुधारने में जनता सहयोग करे

ऐलनाबाद-स्कूल संचालिका द्वारा 11वर्षीय छात्र के साथ मारपीट करने का मामला

हरियाणा का 2019 चुनावी संग्राम,रोहतक का रगड़ा सबसे खतरनाक

अनाज मंडी में हुई 7 लाख 32 हजार 665 क्विंटल गेहूं की आवक