Friday, February 22, 2019
BREAKING NEWS

Haryana

सरकारी कार्यालयो में नहीं जरनेटर की व्यवस्था, बिजली की लंबे कट बढ़ा रहे परेशानी

February 11, 2019 06:39 PM

सरकारी कार्यालयो में नहीं जरनेटर की व्यवस्था, बिजली की लंबे कट बढ़ा रहे परेशानी
सरकारी कार्यालयो में अपने कार्याे के लिए आने वाले लोगो को बिजली न होने पर काटने पड़ते है चक्कर
लोगो ने की बिजली कटो की व्यवस्था बनाने व जरनेटर की व्यवस्था करने की मांग
रादौर, 11 फरवरी (रविन्द्र सैनी): रादौर में चल रही बिजली कट की समस्या सरकारी कार्यालयो में आने वाले लोगो के लिए परेशानी का कारण बनी हुई है। घंटो के लग रहे कट के कारण लोग अपने कार्याे के लिए बिजली आने का इंतजार करते है। बिजली की समस्या के विकल्प के तौर पर रादौर में किसी भी कार्यालय में जरनेटर इत्यादि की व्यवस्था नहीं है। जिससे लोगो की इंतजार लंबा हो रहा है। घंटो तक अपने कार्य के लिए सरकारी दफ्तर पहुंचने वाले लोगो को इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है। खासकर बुजुर्गो और महिलाओ को अधिक समस्या हो रही है। लोगो की मांग है कि या तो सरकारी कार्यालयो में जरनेटर की व्यवस्था करवाई जाए या फिर जिस कार्य के लिए लंबे कट लगाए जा रहे है उसकी व्यवस्था में बदलाव करवाया जाएं जिससे सरकारी कार्यालयो में आने वाले लोगो को बिजली समस्या का सामना न करना पड़े।
बॉक्स
इन विभागो में समस्या अधिक गंभीर
वैसे तो सभी कार्योलयो में बिजली की समस्या के कारण वहां आने वाले लोगो को समस्या आ रही है लेकिन सबसे ज्यादा समस्या एस.डी.एम कार्यालय व तहसील परिसर में है। जहां लोगो का अपने कार्य के लिए आना जाना अधिक है और यहां पर होने वाले अधिकांश कार्य भी ऑनलाईन की करवाने पड़ते है। जहां कुछ देर तो बिजली न आने पर समस्या नहीं होती लेकिन अगर लंबा कट लग जाए तो लोगो को अपने कार्य के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता है। एस.डी.एम कार्यालय में आधार कार्ड के लिए और तहसील परिसर में अपने जरूरी प्रमाण पत्र बनवाने या फिर रजिस्ट्ररी इत्यादि करवाने में समस्या होती है।
बॉक्स
जरनेटर की व्यवस्था न होना बढ़ा रहा है समस्या
स्थानीय निवासी विकास, मुकेश, रीना रानी, कविता, ओमलत्ता, रजनेश, संदीप व अशोक इत्यादि ने बताया कि रादौर के किसी भी कार्यालय में जरनेटर की व्यवस्था नहीं है। जिस कारण बिजली का लंबा कट लग जाने के बाद सरकारी कार्यालयो में अपना कार्य करवाने पहुंचे लोगो को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। अब अधिकांश कार्य ऑनलाईन होते है। जिस कारण बिना बिजली के ये कार्य नहीं हो पाते। अगर विभागो में स्थाई या अस्थाई तौर पर जरनेटर की व्यवस्था हो तो इस प्रकार की समस्या उत्पन्न नहीं होगी लेकिन अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे है। जिसका खामियाजा लोगो को परेशान होकर उठाना पड़ रहा है। सरकारी कार्यालयो में महिलाओ व बुजुर्गो के लिए यह समस्या अधिक गंभीर है। छोटे से कार्य के लिए उन्हें कई कई चक्कर लगाने पर विवश होना पड़ता है।
बॉक्स
बिजली कट की व्यवस्था पर भी दिया जाना चाहिए ध्यान
स्थानीय लोगो का कहना है कि पिछले काफी दिनो से बिजली कट की समस्या आ रही है। घंटो तक लंबे लंबे कट लगाए जा रहे है। जरनेटर न होने से तो समस्या बढ़ ही रहीं वहीं दूसरी ओर कट लगाने की व्यवस्था भी ठीक नहीं है। बिजली निगम को चाहिए कि बिजली कट को लंबा न कर छोटे छोटे कट लगाने चाहिए ताकि इस दौरान सरकारी कार्र्यालयो में होने वाले कार्य प्रभावित न हो। इसके अलावा अगर सरकारी कार्यालयो के बंद व खुलने के समय के साथ साथ लंच टाईम के अनुसार भी कट लगाकर इस समस्या को गंभीर होने से रोका जा सकता है।

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

हरियाणा विधानसभा में उठा नेता प्रतिपक्ष का मुद्दा, विधायक नैना चौटाला ने कहा कि हां हमारी अब है अलग पार्टी

पुलिस एसआई राजपाल ने ईमानदारी का दिया परिचय

गुरू रविदास जी द्वारा बताए समरसता और समभाव के मार्ग का अनुसरण करें- राज्यपाल

जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष राव कमलबीर सिंह कांग्रेस में शामिल

किसान सम्मान निधि योजना का प्रधानमंत्री 24 फरवरी को करेंगे शुभारंभ

अनपढ़ता है रिमोट कंट्रोल, शिक्षा से व्यक्ति जीवन का खुद ले सकता है फैसला : जया किशोरी

नलोई के वार्ड न0 8 मे सफाई व्यवस्था चरमराई , गदे पानी मे तबदील हुई गलिया

इनेलो के हल्का युवा प्रधान बने विशाल मिर्धा।

हरियाणा का एक और जवान हवलदार संदीप शहीद

खराब खड़े ट्रक में भिड़ा ट्रक, ओवरब्रिज पर तीन घंटे जाम