Sunday, April 21, 2019
BREAKING NEWS
फुरलक गांव में जोहड़ के घाट में धांधली लोकसभा आम चुनाव जीतने के लिए बनी भाजपा नेताओं की रणनीति -23 मई का चुनाव परिणाम विस चुनाव की पटकथा लिखेगा 23 कन्याओं के विवाह का साक्षी बनेगा शहर नरवानाचेतावनी- गली में कोई लीडर वोट मांगने न आये, नोटा का बटन दबाकर नेताओं का करेंगे विरोधलोकसभा चुनाव को लेकर बाबैन में निकाला फ्लग मार्चमिस ब्यूटीफुल का ताज सजा वैशाली व अंशप्रीत के सिर परनहर में कूदे देश के तीसरे बड़े चावल एक्सपोर्टर रोहित गर्ग का शव मिला ,रोहित और साक्षी के बीच हुआ था झगड़ा?हरियाणा के सभी वकीलों का टोल फ्री हो: जयहिन्दकलायत-सरकारी स्कूलों में पढ़ेंगे शिमला गांव के बच्चे पंचायत ने शुरू किया अभियानकलायत सोसाइटी सदस्यों का आरोप, कैथल सोसाइटी को लाभ पहुंचाने के लिए प्रबंधक कर रहा अपनी शक्तियों का दुरुपयोग

National

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत के लिए सजी धर्मनगरी कुरुक्षेत्र

February 11, 2019 07:51 PM
राकेश शर्मा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत के लिए सजी धर्मनगरी कुरुक्षेत्र
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज कुरुक्षेत्र की भूमि से देशवासियों को स्वच्छ शक्ति 2019 के तहत देंगे स्वच्छता का संदेश,
प्रशासन ने तैयारियां की पूरी, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, महिला पुलिस के 50 दुर्गा शक्ति वाहन रखेंगे गतिविधियों पर नजर, 12 एसपी, 26 डीएसपी सहित करीब 4 हजार पुलिस कर्मी सुरक्षा के लिए किए तैनात
कुरुक्षेत्र 11 फरवरी राकेश शर्मा
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत के लिए धर्मनगरी कुरुक्षेत्र को सजाया गया है। इस पावन धरा से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 फरवरी को ब्रहमसरोवर के पावन तट पर मेलाक्षेत्र में स्वच्छ शक्ति 2019 कार्यकम के माध्यम से देशवासियों को स्वच्छता का संदेश देंगे। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हरियाणा को कई बड़ी परियोजनाओं की सौगात भी देकर जाएंगे। इस कार्यक्रम के लिए प्रशासन की तरफ से सुरक्षा एवं व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए है। अहम पहलु यह है कि हरियाणा प्रदेश के सभी जिलों से महिला पुलिस के 50 दुर्गा शक्ति वाहनों को महिलाओं की सुरक्षा के लिए विशेष तौर पर पूरे शहर में तैनात किया गया है।
मंगलवार को स्वच्छ शक्ति कार्यक्रम 2019 में देश के विभिन्न राज्यों से करीब 7 हजार और हरियाणा प्रदेश से करीब 10 हजार स्वच्छता गृही महिलाएं पहुंच रही है। इन महिलाओं के साथ-साथ तमाम मेहमानों के लिए प्रशासन की तरफ से पुख्ता इंतजाम किए गए है। जहां सोमवार को देश के विभिन्न राज्यों से आई महिलाओं ने कुरुक्षेत्र पैनोरमा, महिला पुलिस थाना, ज्योतिसर मत्स्य फार्म, भौंर सैंयदा मशरुम फार्म, शाहबाद हॉकी स्टेडियम, बीड़ सुजरा कचरा प्रबंधन प्रोजैक्ट सहित अन्य जगहों का अवलोकन किया, वहीं मंगलवार को मेला क्षेत्र स्वच्छ शक्ति कार्यक्रम में स्वच्छता का संदेश ग्रहण करेंगी। इस कार्यक्रम का आयोजन राज्य सरकार और वाटर एंड सैनिटेशन मंत्रालय भारत सरकार के तत्वाधान में किया जा रहा है। हरियाणा विकास एवं पंचायत विभाग के प्रधान सचिव सुधीर राजपाल का कहना है कि राज्य सरकार की तरफ से स्वच्छ शक्ति 2019 की तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई है, इस कार्यक्रम के मुख्यातिथि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी होंगे और कार्यक्रम की अध्यक्षता हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य करेंगे। इस कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगे। केन्द्रीय पेयजन एवं स्वच्छता मंत्री उमा भारती, हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री ओपी धनखड़, हरियाणा की महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन, भारत सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता राज्य मंत्री रमेश चंदप्पा जिगाजिनागी सहित अन्य मंत्रीगण और विधायकगण पहुंचेंगे।
स्वच्छ शक्ति 2019 कार्यक्रम के लिए सुरक्षा एवं व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए है। पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र पाल के अनुसार स्वच्छ शक्ति 2019 कार्यक्रम के लिए 50 महिला पुलिस की दुर्गा शक्ति शहर के विभिन्न नाकों पर तैनात की गई है। इसके अलावा पुलिस की 22 पेट्रोलिंग जिप्सी, 12 आईपीएस अधिकारी अलग-अलग जगहों पर और 26 डीएसपी नियुक्त किए गए है। इस कार्यक्रम के लिए करीब 4 हजार पुलिस अधिकारी और कर्मचारी नियुक्त किए गए है।
बाक्स
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कुरुक्षेत्र की पावन धरा से हरियाणा को देंगे करोड़ों रुपए के प्रोजैक्ट की सौगात:सुधा
विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वच्छ शक्ति 2019 के कार्यक्रम में कुरुक्षेत्र को आयुष विश्वविद्यालय के साथ-साथ प्रदेश को करोड़ों रुपए के 7 प्रोजैक्ट की सौगात देकर जाएंगे। इन प्रोजैैक्ट से हरियाणा का हर क्षेत्र में विकास सम्भव हो पाएगा और यह ऐतिहासिक कार्यक्रम कुरुक्षेत्र की पावन धरा पर 12 फरवरी को किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कुरुक्षेत्र की धरा पर पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया जाएगा। यह कार्यक्रम कुरुक्षेत्र के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों से लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि 12 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करीब 12 बजे कुरुक्षेत्र में पहुंचेंगे। इस स्वच्छ शक्ति 2019 के कार्यक्रम में जहां देशवासियों को स्वच्छता का संदेश देंगे और स्वच्छता क्षेत्र में उपलब्धि हासिल करने वाले लोगों को अवार्ड देकर सम्मानित करेंगे वहीं इस कार्यक्रम के दौरान देश के पहले आयुष विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र के साथ-साथ मेडिकल विश्वविद्यालय कुटेल, वॉर मैमोरियल पानीपत, एम्स अमेठी रेवाड़ी, राष्टï्रीय केंसर अस्पताल झज्जर, आयुष पीजी कालेज पंचकूला की भी सौगात दे सकते है। इन सभी प्रोजैक्ट का उदघाटन कुरुक्षेत्र से ही किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस स्वच्छ शक्ति-2019 कार्यक्रम का आयोजन 12 फरवरी को कुरुक्षेत्र की पावन धरा ब्रहमसरोवर के निकट मेला क्षेत्र में किया जा रहा है।

Have something to say? Post your comment

More in National

गोयल -गुर्जर के हाथ मिलाने से फरीदाबाद का सियासी पारा गर्म

कुरूक्षेत्र की अपराध शाखा-1 के पुलिस दल ने कार्यवाही करते हुए आरोपी को किया गिरफ्तार ।

वकील फरीदाबाद कोर्ट में बैंक स्टाफ की कमी से परेशान - एडवोकेट पाराशर

चुनावी मंच पर पड़ा कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल में थप्पड़।

विधायक टेकचंद शर्मा ने कृष्णपाल गुर्जर के समर्थन में दिखाया दम ।

जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कराए कांग्रेस के कार्यकर्त्ता बीजेपी में शामिल |

बेशर्म राजनेता -मौतों पर दुःख प्रकट करने की बजाए सेंक रहे है राजीनितिक रोटियां

बीड मगौली की सरपंच ने सचिव पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

फिट रहने के लिए व्यायाम जरूरी - ड़ॉ एन डी तिवारी।

Whatsapp पर अब स्क्रीनशॉट लेना का डर नही ,जाने कैसे काम करेगा नया फीचर??