Friday, February 22, 2019
BREAKING NEWS

Sports

नवदीप स्टेडियम में 25वां शहीद भगतसिंह हॉकी कप का शुभारंभ

February 11, 2019 10:05 PM

नवदीप स्टेडियम में 25वां शहीद भगतसिंह हॉकी कप का शुभारंभ
पहले दिन रोहतक की टीम ने चंडीगढ़ को 3-1 से हराया
अनुशासित खिलाड़ी हमेशा कामयाब होता है -कुलदीप चहल
नरवाना, 11 फरवरी (नरेन्द्र जेठी) नवदीप स्टेडियम नरवाना में आजाद स्पोर्टस हॉकी क्लब कमेटी के तत्वाधान में तीन दिवसीय 25वां शहीद भगतसिंह हॉकी कप का शुभारंभ किया गया। जिसमें देशभर के विभिन्न राज्यों से लगभग डेढ़ दर्जन हॉकी टीमोंं ने भाग लिया। शुभारंभ समारोह में मुख्यातिथी के रूप में मोहाली एसएसपी कुलदीप चहल ने शिरकत कर हॉकी कप का शुभारंभ कि या। भगतसिंह हॉकी कप की अध्यक्षता आजाद स्पोर्टस हॉकी क्लब प्रधान भारतभूषण गुप्ता ने की और मंच का संचालन राकेश शर्मा द्वारा बखूबी निभाया। इस अवसर पर
एसएसपी कुलदीप चहल ने खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए कहा कि खिलाड़ी को अनुशासन में रहकर खेलना चाहिए। उन्होने कहा कि खेलने से शरीर ताकतवर बनता है और अनुशासित खिलाड़ी हमेशा कामयाब होता है। चहल ने कहा कि हॉकी का खेल देश की शान है। उन्होने कहा कि हॉकी के खेल क ी बदौलत नरवाना का नाम विश्व में चमका हुआ है। खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए और हार पर निराश नही होना चाहिए क्योकि हार कर भी इंसान को सीख मिलती है और इसी सीख से मन में जीत का लक्ष्य बनता है। प्रधान भारतभूषण गुप्ता ने बताया कि तीन दिवसीय हॉकी प्रतियोगिता में देश भर से अनेकों टीमें भाग ले रही है। उन्होने बताया कि समापन समारोह के अवसर पर समाजसेवी रामनिवास सुरजाखेड़ा व दरवेश पूनियां विजेता टीमों को पुरस्कृ त करेगें। इस अवसर पर क्लब द्वारा इंटरनैशनल खिलाड़ी प्रदीप मोर और मनदीप मोर सहित कई खिलाडिय़ों व कोच को सम्मानित किया गया। आयोजक कमेटी द्वारा मुख्यातिथी को शॉल व स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। इस अवसर पर अमृत लाल चौपड़ा ,रणधीर चहल, अनिल नैन , विनय , हॉकी कोच संदीप, मनजीत गोयत , राममेहर मोर , हॉकी कोच राजबीर चहल , बलिन्द्र कुंडृू , सुखविन्द्र पीटीआई , शेर चहल , सुनित गोयत , प्रदीप चौपड़ा , रामपाल उझाना , सतीश मोर , सत्यवान सहित खेल प्रेमी मोजूद थे।
देश भर से 18 टीमें ले रही भाग :-
हॉकी कोच संदीप ने बताया कि तीन दिवसीय शहीद भगतसिंह हॉकी कप में 18 टीमें भाग ले रही है और क्लब की देखरेख में सभी टीमों ने रहने और खाने का विशेष प्रबंध किया गया है। उन्होने बताया कि प्रतियोगिता में रोहतक ,करनाल ,हावड़ी ,शाहाबाद ,कपूरथला ,सगरूर ,जबलपुर मध्यप्रदेश ,चंडीगढ़ ,सोनीपत ,भिवानी ,हरियाणा इलेवन, जयभारत दिल्ली,नरवाना ,अंबाला ,कुरूक्षेत्र सांई ,निडानी व बरेली की टीमें अपना दमखम दिखाएगी। कोच ने बताया कि प्रथम स्थान पर रही विजेता टीम को 51 हजार व दूसरे स्थान पर विजेता टीम को 31 हजार और ट्राफी देकर सम्मानित किया गया।
पहले दिन के परिणाम:-
25वें शहीद भगतसिंह हॉकी कप के पहले दिन रोचक मुकाबलें हुए। रोहतक की टीम ने चंडीगढ़ की टीम को 3-1 से हराया। हावड़ी की टीम ने नरवाना बी टीम को कड़े मुकाबलें में 1-0 से हराया। सगरूर की टीम ने करनाल को 3-2 के रोचक मुकाबले में हराया।

Have something to say? Post your comment

More in Sports

25 वें शहीद भगत सिंह हाकी कप प्रतियोगिता का समापन

मुख्यमंत्री 23 फरवरी को जींद मैराथन को दिखाएंगे हरी झंडी

दीनानाथ मेमोरियल कॉन्वेंट स्कूल में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

जूनियर नेशनल ग्रीको-रोमन स्टाईल कुश्ती में दनौदा के विजय ने जीता गोल्ड मैडल

एकादश टीम के गेंदबाजों की जमकर पिटाई , 12 ओवरों में 164 रन का विशालकाय स्कोर खडा किया

अभिषेक पूनिया ने ईम्पल्स टैलेंट सर्च एग्जाम प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक प्राप्त किया

संडवा की प्रियंका कालीरामण ने गोला फैंक व डिस्कस थ्रो में क्रमश गोल्ड व सिल्वर मेडल प्राप्त किया

जिंदल सूईवाला महाविद्यालय में दो दिवसीय 13वीं खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ

महाराजा अग्रसेन पब्लिक वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ने सब जूनियर कबड्डी के खिलाडिय़ों का किया जोरदार स्वागत

सुनारियों को हराकर कांजनू की टीम ने जीता कब्ड्डी का फाइनल मुकाबला