Friday, February 22, 2019
BREAKING NEWS

Uttar Pradesh

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर रोकने के विरोध में सड़कों पर उतरे सपा समर्थक, अमेठी में फूंका गया सीएम योगी का पुतला

February 12, 2019 09:14 PM

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर रोकने के विरोध में सड़कों पर उतरे सपा समर्थक, अमेठी में फूंका गया सीएम योगी का पुतला

अमेठी। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को प्रयागराज जाने से रोके जाने पर उत्तर प्रदेश में सपा समर्थकों का गुस्सा फूट पड़ा। इस दौरान पूरे प्रदेश के साथ-साथ अमेठी जिले में भी सपा समर्थकों ने सड़कों उतर नारेबाजी की और योगी सरकार का पुतला फूंका।

इस मामले में अमेठी सपा प्रवक्ता विजय यादव ने बताया कि अमेठी सपा जिलाध्यक्ष छोटे लाल यादव के नेतृत्व में सैकड़ो की संख्या में सपा कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया । केंद्र की मोदी व प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की है। योगी सरकार के इस कृत्य को लोकतंत्र विरोधी करार दिया । सपा जिला अध्यक्ष छोटेलाल यादव ने यह कहा कि सरकार ने अघोषित इमरजेंसी लागू कर रखी है, सपा मुखिया को रोक कर लोकतंत्र की हत्या की है, सपा कार्यकर्ता सरकार की ईंट से ईंट बजा देंगे। जरूरत पड़ी तो सपा कार्यकर्ता जेल भरो आंदोलन भी करेंगे। 

जगदीशपुर सपा विधानसभा अध्यक्ष हनुमान बक्स पासी ने कहा कि सपा मुखिया अखिलेश यादव जी को प्रयागराज जाने से लखनऊ एयरपोर्ट पर रोकना भाजपा सरकार की हिटलरशाही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश मे अराजकता का माहौल बना हुआ है आपातकाल जैसी स्तिथि बनी हुई है। 

अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद अमेठी सपा कार्यकर्ताओं की एक बैठक अेमठी जिला कार्यालय पर हुई और अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर रोके जाने की कड़ी शब्दो में निंदा की गई। इस मुद्दे पर अमेठी सपा प्रवक्ता विजय यादव ने कहा कि सपा मुखिया अखिलेश यादव विश्वविद्यालय में छात्र नेता के शपथ ग्रहण समारोह मे जाना चाहते थे लेकिन उन्हें जाने से रोकना भाजपा सरकार की घबराहट का परिणाम है और भाजपा अखिलेश की बढ़ती लोकप्रियता से बौखला गयी है जनता 2019 में भाजपा को करारा जवाब देगी।

जगदीशपुर विधान सभा मीडिया प्रभारी सुरजीत यादव ने कहा की भाजपा सरकार इस तरह के तानाशाही रवय्ये से विपक्ष की आवाज़ को दबाने का प्रयास कर रहा है लेकिन सपाई सरकार की इन हरकतों से डरने वाले नही है। इस दौरान पर सपा जिलाअध्यक्ष छोटे लाल यादव, विधानसभा अध्यक्ष जगदीशपुर हनुमान बक्स पासी, विधानसभा महासचिव तारिक, विधानसभा कोषाध्यक्ष कयूम, जगदीशपुर ब्लाक अध्यक्ष महफूज, लालबहादुर यादव,मुसर्रत अली,, सुरेन्द्र कुमार पांण्डे आदि ने सड़क पर उतर कर योगी का पुतला दहन कर अपना विरोध प्रकट किया। 

उधर गौरीगंज विधायक राकेश प्रताप सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर रोकने के विरोध में सपा समर्थको व कार्यकर्ताओं के साथ राज्यपाल भवन के सामने धरने पर बैठ गये । सपा विधायक सहित सैकड़ो की संख्या में सपा कार्यकर्ताओं ने राजभवन के सामने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करते हुये योगी और मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। गौरीगंज के सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने कहा कि सरकार ने प्रदेश में अघोषित इमरजेंसी लगा रखी है, सपा मुखिया को रोककर लोकतंत्र की हत्या की गई है, भाजपा की योगी सरकार नवजवानों से डरी हुई है, देश व प्रदेश के ये नवजवान ही इस भाजपा की सरकार को देश व प्रदेश से उखाड़ फेंकेगा। सपा नेता प्रमोद यादव साहिल ने प्रदर्शन करते हुये कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर प्रयागराज जाने से रोका जाना भाजपा सरकार की कायरता एवं सत्ता द्वारा मौलिक अधिकारों का हनन है, एक छात्र संघ कार्यक्रम से दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी की देश और प्रदेश की सरकार को इतना भय क्यों है ? पुलिस अधिकारियों को भेज कर एक पूर्व मुख्यमंत्री को रोकवा कर अनैतिक व्यवहार कर रहें।

Have something to say? Post your comment

More in Uttar Pradesh

फ़ेसबुक पर देश विरोधी नारे वाली पोस्ट करने वाले युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

उत्तरप्रदेश की राजनीति में प्रियंका गांधी का धमाकेदार दस्तक

जेल में कैदियों की बुध्दि शुध्दि के लिये किया गया हवन

कुशीनगर और सहारनपुर में पचासों मौतों के बाद जागा शाहजहांपुर का अबकारी महकमा

तकनीकी और प्रौद्योगिकी परक शिक्षा से हमारा देश होगा विकसित राष्ट्र : पूर्व विधायक राधेश्याम कनौजिया

HC की फटकार, सांसदों-विधायकों पर क्यों नहीं लागू करते नई पेंशन स्कीम अच्छी है तो

बीमा के 24 लाख हडपने के लालच में भाई ने ही कर दी भाई की हत्या -- सुभाष शाक्य

डीएम ने भूख हड़ताल पर बैठे बाबाजी को जूस पिलाकर खत्म कराई हड़ताल

जगदीशपुर में सपा की मासिक बैठक, लोकसभा चुनाव को लेकर हुयी चर्चा

कलान थाना प्रभारी हरेंद्र सिंह को किया लाइन हाजिर