Tuesday, March 19, 2019
BREAKING NEWS
व्हाट्स योर मोबाइल नंबर ? बता रहे है मदन गुप्ता सपाटू, ज्योतिर्विद्,छतरपुर आरटीओ ने मिश्रा बस को किया जप्तइनेलो और आप के सपने हुए तार -तार चुनावी गठबंधन नहीं होने का भुगतना पड़ेगा बड़ा खामियाजाप्रदेश में हुड्डा ही पार्टी का बड़ा चेहरा होंगे , कांग्रेस ने हुड्डा की कप्‍तानी में बनाई हरियाणा की खास टीम 15 भृष्ट संकुल प्राचार्य पर लगे शिक्षक व शिक्षिकाओं से को परेशान करने के आरोपभारतीय पत्रकार कल्याण मंच ने मनाया होली मिलन समारोह, प्रदेश भर से शामिल हुए पत्रकार*कर्मगढ़ गांव में शहीद रमेश कुमार लाइब्रेरी का उद्घाटन शिक्षा ही सबसे बड़ा धन-रामनिवास सुरजाखेड़ा हरियाणा में 10 लोकसभा सीटों पर खिलेगा कमल-कृष्ण बेदीकाग्रेस नेत्री विद्या रानी दनोदा ने किए गांवों के दौरे ेदेश व प्रदेश में काग्रेस लहराएगी परचम-विद्या रानी दनोदा क्षमता से अधिक भंडारण पाए जाने पर राजस्व बिभाग की टीम ने की कार्यवाही

Literature

शीश के दानी का सारे जग में डंका बाजे ने देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी एक अलग पहचान बनाई - लखबीर सिंह लख्खा

March 07, 2019 04:40 PM
नेहा वालिया

शीश के दानी का सारे जग में डंका बाजे ने देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी एक अलग पहचान बनाई - लखबीर सिंह लख्खा


भिवानी(अटल हिन्द /नेहा वालिया ) 

 

 

भारत देश के जाने माने भजन सम्राट लखबीर सिंह लख्खा भिवानी जिले के लोहारू क्षेत्र में श्री श्याम जागरण करने से पहले भिवानी के दादरी गेट स्थित न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी स्थित लेखक राजपाल शर्मा के घर पहुँचे। गौरतलब है कि टी-सीरिज के लेखक स्व. राजपाल शर्मा देश के महान गायक लखबीर सिंह लख्खा के घनिष्ठ मित्रों में एक रहे है।

 

 

उनके निधन के बाद लख्खा जब भी हरियाणा में कही पर आते है तो अपने दोस्त के परिवार का हालचाल जानने के लिए उनके बेटे विकास व राजपाल के भाई श्याम सुन्दर के घर जरूर पहुुँचते है। भिवानी में लख्खा ने अपने मित्र के परिवार के साथ मुलाकात कर उनका हालचाल जाना। लखबीर सिंह ने कहा कि राजपाल शर्मा की लेखनी का जवाब नही था उनके भजनों ने श्याम जगत में एक नई पहचान बनाई है। उन्होंने बताया क राजपाल शर्मा द्वारा लिखे हुए विशेष भजन मेरे शीश के दानी का सारे जग में डंका बाजे ने देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी एक अलग पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि जब भी हरियाणा राज्य के किसी भी जिले में कोई जागरण होता है तो उनका प्रयास होता है क राजपाल शर्मा के परिवार से मिला जाए।

 


    सेना ओर सैनिकों पर गायक लख्खा ने बडे ब्यान देते हुए कहा क जाति-पाती, धर्म की खाई देश को फिर से गुलाम बनादेगी हमें जाति धर्म के उपर उठना चाहिए। उन्होंने कहा क सेना और सैिनकों के मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए। प्रधानमंत्री देश का राजा है देश का और राजा मजबूत होगा तभी तो सेना काे आदेश करेगा, मोदी जी ने किया वो ठीक किया है। उन्होंने कहा कि देश में छोटे स्तर की राजनीति बंद हो, नहीं तो देश फिर से गुलाम होगा। देश में आपसी फुट बंद हो और मतदाताओं से अपील है कि जाित, धर्म पर वोट न डालें राष्ट्रहीत में ही अपना कीमती वोट डाले। लख्खा ने सेना और सैनिकों पर पत्थरबाजी मामले में बोलते हुए कहा कि पत्थर मारने वाले पकडे जाए तो उनको पत्थरों की तरह पटक कर मारना चाहिए।

 

 


    फिल्मों में अश्लीलता बंद हो, देश के टैंलेट को लाया जाए आगे हम क्यो लाते है पाकिस्तान से कलाकार क्या अपने देश में टैंलेट की कमी है। उन्होंने कहा क उनकी जल्द ही धार्मिक फिल्म मां करूणागिरि रिलिज होने जा रही है जिसमे  उनका छोटा बेटा राज गिल लीड एक्टर है। श्री लख्खा ने बताया क परिवार, समाज और राष्ट्र में अच्छे संदेश को समर्पित रहेगी यह धार्मिक फिल्म परिवार के साथ बैठकर देख पाएगा यह दो घण्टे की फिल्म है इसमें अश्लील दर्शय कही पर देखने काे नहीं मिलेंगे यह खासियत है।

 

 

यह फिल्म जल्द ही रिलिज होगी, यह फिल्म उतराखण्ड में पहाडी पर स्थित मां करूणागिरि के नाम से है उपरोक्त बाते लख्खा ने पत्रकारों से बात करते हुए कही। राजपाल शर्मा के परिवार का सबसे छोटा सदस्य नीलेश जो मात्र 5 वर्ष का ही है उसने भी अपने दादा जी का लिखा  हुआ भजन लखबीर सिंह लख्खा काे सुनाया और उन्होंने  प्यार से नीलेश को आशीर्वाद दिया।

 

 

 

भजन सम्राट ने कहा कि संसार में कुछ भी हो हमें अपने माता-पिता को नहीं भूलना चाहिए और उनकी भरपूर सेवा करनी चाहिए। साथ में देश औ समाज की भी हमें सेवा करनी चाहिए और अश्लीलता से बचना चाहिए। इस अवसर पर विकास शर्मा, राष्ट्रपति युवा पुरस्कार अवार्डी  अशोक भारद्वाज, वरिष्ठ पत्रकार अशोक शर्मा, अरूण कौशिक, सोनिका, सिलोचना एवं जागो संस्था से मीना सहित अनेक गणमान्य लोग व राजपाल के परिजन लख्खा के कुछ समय के ठहराव पल में साथ रहे।

Have something to say? Post your comment

More in Literature

होली आई रे .... होलिका दहन, 20 मार्च की रात्रि 9 बजे के बाद, रंग वाली होली 21 को।

गुरू मां सम्मेलन में मिलती है अनोखी अलौकिक शक्तियां : सुरेंद्र पंवार

खाटू श्याम में बाबा का मेला शुरू, श्याममय हुआ समूचा क्षेत्र, प्रतिदिन गुजरने लगे है श्याम प्रेमियों के जत्थे

श्रीमद् भागवत कथा का प्रारंभ आज

मदहोश होकर लोग हुए आउट आफ कंट्रोल हरिनाम संकीर्तन में

अबकि बार मकर संक्रांति पर्व 14 जनवरी नहीं बल्कि 15 जनवरी को ही मान्य - पं. रामकिशन

सांई के जीवन से साधारण इंसान को अच्छा मनुष्य बनने में प्रेरणा मिलती है : सुमित पोंदा

कैथल में पूजा अर्चना के साथ हुआ श्री साई अमृत कथा का शुभारंभ

बोले सो निहाल-सत श्री अकाल धर्म हेत साका जिन किया, शीश दीया पर सिर न दिया

हजरत इलाही बू अली शाह कलंदर साहिब की दरगाह पर इन्द्री में चल रहें सालाना उर्स मुबारक व भंडारे पर आज एक विशेष शोभा-यात्रा