Tuesday, March 19, 2019
BREAKING NEWS
व्हाट्स योर मोबाइल नंबर ? बता रहे है मदन गुप्ता सपाटू, ज्योतिर्विद्,छतरपुर आरटीओ ने मिश्रा बस को किया जप्तइनेलो और आप के सपने हुए तार -तार चुनावी गठबंधन नहीं होने का भुगतना पड़ेगा बड़ा खामियाजाप्रदेश में हुड्डा ही पार्टी का बड़ा चेहरा होंगे , कांग्रेस ने हुड्डा की कप्‍तानी में बनाई हरियाणा की खास टीम 15 भृष्ट संकुल प्राचार्य पर लगे शिक्षक व शिक्षिकाओं से को परेशान करने के आरोपभारतीय पत्रकार कल्याण मंच ने मनाया होली मिलन समारोह, प्रदेश भर से शामिल हुए पत्रकार*कर्मगढ़ गांव में शहीद रमेश कुमार लाइब्रेरी का उद्घाटन शिक्षा ही सबसे बड़ा धन-रामनिवास सुरजाखेड़ा हरियाणा में 10 लोकसभा सीटों पर खिलेगा कमल-कृष्ण बेदीकाग्रेस नेत्री विद्या रानी दनोदा ने किए गांवों के दौरे ेदेश व प्रदेश में काग्रेस लहराएगी परचम-विद्या रानी दनोदा क्षमता से अधिक भंडारण पाए जाने पर राजस्व बिभाग की टीम ने की कार्यवाही

Business

बगैर लाईसैंस गोदाम में रखे थे 595 बैग यूरिया, कृषि विभाग ने किया सील

March 09, 2019 05:01 PM
रविंद्र सैनी की रिपोर्ट

बगैर लाईसैंस गोदाम में रखे थे 595 बैग यूरिया, कृषि विभाग ने किया सील


रादौर, 9 मार्च (रविन्द्र सैनी):

 

लाईसैंस प्रक्रिया पूरी किए बगैर यूरिया खाद के 595 बैग को स्टोर किए जाने की सूचना मिलने पर कृषि विभाग के अधिकारी हरकत में आए और क्वालिटी कंट्रोल इंस्पैक्टर डॉ. बलबीर सिंह के नेतृत्व में पहुंची टीम ने रादौर में अलग अलग जगहो पर बनाए गए दो खाद गोदाम को सील कर दिया। विभाग की इस प्रक्रिया से क्षेत्र के अन्य खाद विक्रेताओ में भी हडकंप मच गया। विभागीय अधिकारियों द्वारा की गई इस कार्रवाई से स्टॉक करने वाला व्यक्ति लाईसैंस प्रक्रिया पूरी हो जाने तक इस खाद को बाजार में नहीं बेच सकेगा।

 


कृषि विभाग के क्वालिटी कंट्रोल इंस्पैक्टर डॉ. बलबीर सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि पिछले कुछ दिनो से कोई व्यक्ति रादौर में दो अलग जगहो पर गोदामो में यूरिया खाद को स्टॉक कर रहा है। जिसके पास लाईसैंस नहीं है। सूचना के आधार पर वह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और जठलाना रोड़ व घेसपुर रोड़ पर बने दो खाद गोदामो की जांच की।

 

 

जहां पर 595 यूरिया खाद बैग को स्टॉक किया गया था। जांच करने पर पता चला है कि लाड़वा निवासी पवन कुमार ने सालासर ट्रेडर्स के नाम से विभाग के पास लाईसैंस के लिए आवेदन किया हुआ है। लेकिन उसकी प्रक्रिया अभी पूरी नहीं हो पाई है। लाईसैंस प्रक्रिया पूरी हो जाने से पहले उक्त व्यक्ति इस खाद को बाजार में न बेच सके इसके लिए विभाग ने गोदाम को सील कर दिया है। साथ ही उसे निर्देश दिए गए है कि रिटेल आईडी मिल जाने तक वह कोई भी आगामी कार्रवाई न करे।

Have something to say? Post your comment

More in Business

पतंजलि दूध न बेंचने के लिए दबाव बनाने लगे अमूल दूध वाले

आठ करोड़ का देनदार एक्सपोर्टर काबू ,जेल भेजा

कृष्ण मित्तल ने सुरेश चौधरी को हरा कर नई अनाज मंडी कैथल की प्रधानगी मिली

राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने किसानों का आह्वान किया कि सभी किसान प्रकृति से जुड़े और प्राकृतिक खेती को अपनाएं

आईटीआई पास छात्रों का 8 मार्च को होगा आईटीआई उमरी में कैम्पस साक्षात्कार का आयोजन 

सीए डी.सी.गर्ग चार्टर्ड एकाउटेन्टस की फरीदाबाद शाखा के चेयरमैन नियुक्त

बजट में सभी का ख्याल रखा गया है: राजन मुथरेजा

बजट की पक्ष ने की सराहना तो विषक्ष ने नकारा

ब्रास की सुनहरी नक्कासी से बने सोफा सेट से दें घर को शाही अंदाज

आयकर विभाग ने किया जींद ,नरवाना ,और सफीदों में सर्वे