Tuesday, March 19, 2019
BREAKING NEWS
व्हाट्स योर मोबाइल नंबर ? बता रहे है मदन गुप्ता सपाटू, ज्योतिर्विद्,छतरपुर आरटीओ ने मिश्रा बस को किया जप्तइनेलो और आप के सपने हुए तार -तार चुनावी गठबंधन नहीं होने का भुगतना पड़ेगा बड़ा खामियाजाप्रदेश में हुड्डा ही पार्टी का बड़ा चेहरा होंगे , कांग्रेस ने हुड्डा की कप्‍तानी में बनाई हरियाणा की खास टीम 15 भृष्ट संकुल प्राचार्य पर लगे शिक्षक व शिक्षिकाओं से को परेशान करने के आरोपभारतीय पत्रकार कल्याण मंच ने मनाया होली मिलन समारोह, प्रदेश भर से शामिल हुए पत्रकार*कर्मगढ़ गांव में शहीद रमेश कुमार लाइब्रेरी का उद्घाटन शिक्षा ही सबसे बड़ा धन-रामनिवास सुरजाखेड़ा हरियाणा में 10 लोकसभा सीटों पर खिलेगा कमल-कृष्ण बेदीकाग्रेस नेत्री विद्या रानी दनोदा ने किए गांवों के दौरे ेदेश व प्रदेश में काग्रेस लहराएगी परचम-विद्या रानी दनोदा क्षमता से अधिक भंडारण पाए जाने पर राजस्व बिभाग की टीम ने की कार्यवाही

Punjab

पांच बैंकों में डैकेती की वारदात को अंजाम देने वाले दो युवक गिरफ्तार, चार फरार

March 11, 2019 06:02 PM
अटल हिन्द ब्यूरो
पांच बैंकों में डैकेती की वारदात को अंजाम देने वाले दो युवक गिरफ्तार, चार फरार

पुलिस ने लूटा हुआ 2 लाख 26 हजार नकदी, दो पिस्टल, कारतूस, चाकू और दो वाहन किये बरामद

आईजी बार्डर रेंज ने प्रेसवार्ता के दौरान किया खुलासा



(रघुवंशी/कंवल)
बटाला। पुलिस ने विभिन्न पांच बैंकों से हथियारों के बल पर लाखों रूपये की डैकेती करने, हाइवे पर लोगों से वाहनों को छीनने और सुपारी किलिंग के आरोपों में एक गैंग के दो आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है जबकि गैंग के मुखी समेत चार आरोपी अभी तक फरार बताये जा रहे हैं। पुलिस ने वारदातों में इस्तेमाल किये हथियार, वाहनों और लाखों रूपये की कैश बरामद कर लिया है। वहीं पुलिस ने दावा किया है उक्त गैंग के लूटेरों ने अब तक पांच बैंकों से 60 लाख 39 हजार रूपये का कैश लूट चुकें हैं।
 
 
 
इस गैंग के बारे में जानकारी देने के लिये सोमवार को आईजी बार्डर रेंज एसपीएस परमार ने विशेष रूप में बटाला की पुलिस लाइन में एक प्रेसवार्ता की। प्रेसवार्ता में एसएसपी बटाला उपिंदरजीत सिंह घुम्मण, डीएसपी परविंदर कौर भी मौजूद रही। आईजी बार्डर रेंज एसपीएस परमार ने बताया कि वर्ष 2018 में पुलिस जिला बटाला, अमृतसर रुरल, तरनतारन और होशियारपुर में बैंक डकैतियां हुई थी। जिन्हें ट्रेस करने के बाद अब सफलता हासिल हुई है।
 
 
 
 
उन्होंने बताया कि 10 मार्च को एसआई सुखविंदर सिंह, एसआई दलजीत सिंह स्पैशल ब्रांच बटाला समेत पुलिस पार्टी और एएसआई विजय कुमार चौकी इंचार्ज शेखूपुरा बटाला-अमृतसर हाइवे अड्‌डा घसीटपुरा में उपस्थित थे। पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि शुभम निवासी अमृतसर ने अपना एक गैंग बनाया हुआ है, जिसमें हरविंदर सिंह उर्फ मन्नु निवासी गांव राजेके महमेचक, अरुण छुरीमार निवासी गुजरपुरा, हरचरन सिंह बाजवा निवासी गांव सेखवां, जगमीत सिंह उर्फ जग्गी पहलवान निवासी भागोवाल और रवि बलाचोरिया उर्फ गुज्जर निवासी गढ़शंकर शामिल हैं।
 
 
 
 
यह सभी अपने पास अवैध असला रिवाल्वर और पिस्टल रखते हैं और इकट्‌ठे होकर रात के समय हाईवे से आम लोगों को डरा धमकाकर उनकी कारें आदि छीनते हैं। इसके अलावा यह गैंग बैंक डकैतियों में भी सरगर्म है। आज भी यह सभी बटाला जिला में किसी वारदात को अंजाम देने वाले हैं।अगर नाकाबंदी करके इनके घरों में रेड की जाए तो वह काबू आ सकते हैं और अवैद्व हथियारों की बरामदगी और बैंकों से लूटी हुआ कैश भी बरामद हो सकता है। यह सूचना मिलने पर पुलिस चौकस हो गई। आरोपियों को पकड़ने के लिए डीएसपी फतेहगढ़ चूड़ियां की निगरानी में अलग-अलग पुलिस पार्टी की टीमें गठित की गई और इसके बाद उक्त आरोपियों की तलाश में जुट गई।
 
 
 
 
पुलिस ने आरोपियों के ठिकाने पर छापामारी की तो बताये गये 6 आरोपियों में 2 आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया।गिरफ्त में आये आरोपियों की पहचान हरभजन सिंह निवासी गांव सेखवां बटाला और जगमीत सिंह उर्फ जग्गी पहलवान निवासी गांव भागोवाल, बटाला के रूप में हुई है। आईजी परमार ने आगे बताया कि इन आरोपियों से 2 पिस्टल 32 बोर, 3 मैगजीन, 10 जिंदा रौंद, 2 लाख 26 हजार रुपए की नगद राशि, 1 कमानीदार चाकू, 1 स्विफ्ट डिजायर कार , एक एक्टिवा बरामद हुई है। हालांकि मुख्य आरोपी शुभम समेत हरविंदर सिंह, अरुण और रवि पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं, जिन्हें पकड़ने के पुलिस के लिए पुलिस द्वारा छापेमारी जारी है। जल्द ही यह आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

बाक्स- इन बैंको से आरोपियों ने पैसे लूटे

1. 30 जुलाई 2018 को पंजाब नेशनल बैंक अड्‌डा कोट फतूही जिला होशियारपुर से लूटे 9 लाख 60 हजार रूपये।

2. 24 अगस्त 2018 को आईडीबीआई बैंक गांव जैतोसर्जा बटाला से लूटे 23 लाख 93 हजार ।

3. 24 अगस्त 2018 को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया सरहाली जिला तरनतारन से लूटे 3 लाख 70 हजार ।

4. 30 नवंबर 2018 को पंजाब नेशनल बैंक अड्‌डा बस्सी दोलत खां जिला होशियारपुर से लूटे 11 लाख 62 हजार ।

5. 12 दिसंबर 2018 को एक्सिस बैंक अड्‌डा खुजाला जिला अमृतसर से लूटी 11 लाख 54 हजार ।

Have something to say? Post your comment

More in Punjab

पिता अपने दोनों बच्चों समेत ट्रेन के आगे कूदा, पिता-पुत्र की मौत

पडोसन ने कहा तेरी अपतिजनक वीडियों वाइरल हो रही है तो विवाहिता ने जहरीली चीज निगल ली,हालत नाजुक

विदेश भेजने के नाम पर 9 लाख 25 हजार रूपये ठगे

नशे में धुत सफाई कर्मचारियों ने मांगे पैसे, मना करने पर मुंह पर पेट्रोल डाल लगा दी आग

कॉरिडोर की निशानदेही से छेड़छाड़ के आरोपों की जांच के लिये कंस्ट्रक्शन कंपनी के अधिकारी पहुंचे

करतारपुर कॉरिडोर पर पाक से हुई बातचीत, भारत ने कहा- यह द्विपीक्ष वार्ता की शुरूआत नहीं

लैंड पुट अथारिटी ने कॉरिडोर निर्माण को लेकर डेरा बाबा नानक की भारत-पाकि सीमा पर दौरा किया

दिन दिहाड़े इंप्रवूमेंट ट्रस्ट के रिटायर्ड अधिकारी की गोली मार की हत्या

आसमान की तरफ से आई गोली महिला की जांघ में लगी

अज्ञात हमलावरों ने मवेशियों के व्यपारी की गोलियां मार कर हत्या की