Tuesday, March 19, 2019
BREAKING NEWS
व्हाट्स योर मोबाइल नंबर ? बता रहे है मदन गुप्ता सपाटू, ज्योतिर्विद्,छतरपुर आरटीओ ने मिश्रा बस को किया जप्तइनेलो और आप के सपने हुए तार -तार चुनावी गठबंधन नहीं होने का भुगतना पड़ेगा बड़ा खामियाजाप्रदेश में हुड्डा ही पार्टी का बड़ा चेहरा होंगे , कांग्रेस ने हुड्डा की कप्‍तानी में बनाई हरियाणा की खास टीम 15 भृष्ट संकुल प्राचार्य पर लगे शिक्षक व शिक्षिकाओं से को परेशान करने के आरोपभारतीय पत्रकार कल्याण मंच ने मनाया होली मिलन समारोह, प्रदेश भर से शामिल हुए पत्रकार*कर्मगढ़ गांव में शहीद रमेश कुमार लाइब्रेरी का उद्घाटन शिक्षा ही सबसे बड़ा धन-रामनिवास सुरजाखेड़ा हरियाणा में 10 लोकसभा सीटों पर खिलेगा कमल-कृष्ण बेदीकाग्रेस नेत्री विद्या रानी दनोदा ने किए गांवों के दौरे ेदेश व प्रदेश में काग्रेस लहराएगी परचम-विद्या रानी दनोदा क्षमता से अधिक भंडारण पाए जाने पर राजस्व बिभाग की टीम ने की कार्यवाही

Haryana

आचार सहिता का हवाला देकर अधिकारी नही कर रहे कोई काम, जनता परेशान

March 13, 2019 04:54 PM
सुरेन्द्र गिल की रिपोर्ट

आचार सहिता का हवाला देकर अधिकारी नही कर रहे कोई काम, जनता परेशान
मगलवार को सिवानी मे सैकडो लोगो को करना पडा था सामना, काम ना होने पर मायूस होकर लौटना पडा 

सिवानी मण्डी  ( सुरेन्द्र गिल )
पेंशन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के बाद पात्र बुजुर्ग, विधवा महिलाएं, दिव्यांग और लाडली पेंशन के पात्र बीडीपीओ कार्यालय में पहुंचे तो आचार संहिता का हवाला देकर दस्तावेज जमा करने से मना कर दिया गया। इससे खफा बुजुर्गों ने खण्ड विकास एव पचायत अधिकारी कार्यालय सिवानी से वापिस लौटना पडा। बुजुर्गों ने कहा कि यह प्रक्रिया तो पिछले माह से चल रही है, ऐसे में अब क्या परेशानी है। इसके बावजूद पेंशन पात्रों को निराश ही लौटना पड़ा। 
पेंशन के लिए बुजुर्गों, विधवाओं, दिव्यांग, लाड़ली पेंशन स्कीम के तहत फरवरी माह में ऑन लाइन आवेदन किया। ऑन लाइन आवेदन के बाद मंगलवार को सभी पात्रों को मूल दस्तावेजों की जांच और कागजात जमा कराने के लिए बुलाया गया था। जब बीडीपीओ कार्यालय सिवानी में बुजुर्ग और अन्य पात्र पहुंचे तो कर्मचारियों ने बताया कि अब दस्तावेज जमा नहीं होंगे। आचार संहिता लग गई है और तीन महीने बाद ही दस्तावेज जमा होंगे। मगर अधिकारियों ने आचार संहिता के दौरान किसी भी आवेदक को कोई लाभ नहीं दिए जाने का हवाला दिया। अब पेंशन पाने की टेंशन बुजुर्गों को तीन माह और सताएगी, क्योंकि इन्हें तीन माह तक पेंशन के लिए और इंतजार करना पड़ेगा। 
सैकडो ने किया था आवेदन
खण्ड के सभी गावो के सैकडो बुजुर्गों, विधवा महिलाओं, दिव्यांगों और अन्य पात्रों ने पेंशन के लिए ऑनलाइन आवेदन किया हुआ है। इससे पहले भी उम्र के विवाद में फंसे सैकड़ों बुजुर्गों को समाज कल्याण विभाग ने मेडिकल कराने के लिए जिला सामान्य अस्पताल भेज दिया था। जिसके चलते भी जिले भर के बुजुर्गों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा था।

यूं छलका बुजुर्गों की जुबां पर दर्द
बुजुर्ग पेंशन की सभी औपचारिकताएं पूरी कर चुके हैं, जबकि विभाग ने उन्हें पेंशन का हकदार भी माना है। मंगलवार केवल दस्तावेज जमा कराने के लिए बुलाया था, मगर उन्हें आचार संहिता के बाद आने के लिए कहा गया है।
सन्तोष

सरकार के दोहरे नियम - जयपाल देहडू 
फरवरी में ऑनलाइन आवेदन कर चुके पेंशन पात्रों की सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद ऐन वक्त पर पेंशन का लाभ नहीं दिया जाना गलत है। उन्होंने कहा कि सरकार दोहरे नियम अपना रही है। जींद उपचुनाव के दौरान मतदान से दो दिन पहले डी ग्रुप की लिस्ट जारी कर दी गई, अब आचार संहिता से पहले पेंशन पात्रों की चल रही प्रक्रिया को भी बीच में ही रोक दिया गया है।

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

भारतीय पत्रकार कल्याण मंच ने मनाया होली मिलन समारोह, प्रदेश भर से शामिल हुए पत्रकार*

कर्मगढ़ गांव में शहीद रमेश कुमार लाइब्रेरी का उद्घाटन शिक्षा ही सबसे बड़ा धन-रामनिवास सुरजाखेड़ा

हरियाणा में 10 लोकसभा सीटों पर खिलेगा कमल-कृष्ण बेदी

काग्रेस नेत्री विद्या रानी दनोदा ने किए गांवों के दौरे ेदेश व प्रदेश में काग्रेस लहराएगी परचम-विद्या रानी दनोदा

देश में 53 जवान शहीद हो गए और बीजेपी सरकार उनकी शहादत पर गौरव यात्रा निकल रही है, जोकि बड़ी ही निंदनीय बात है-दुष्यंत चौटाला

लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी पूरी तरह तैयार: गौरव गोयल

गेस्ट टीचरों के 58 साल तक स्थायीत्व व छह माह में महंगाई भत्ता देने की मांग को सरकार ने गंभीरता से लिया है।

लुहारी गांव में 109 परिवारों ने जताई भाजपा में आस्था, मोदी को बताया सशक्त प्रधानमंत्री

स्क्रीन से मिलेगी वोट की जानकारी, पहली मशीन का किया गया उद्घाटन

शोक समाचार