Thursday, April 18, 2019
BREAKING NEWS
अखबार सप्लायर के साथ मारपीट व लूटपाट कर जान से मारने की धमकीकैथल-जब सिर पर छत ही नहीं रहेगी तो कैसा मतदान, कैसा लोकतंत्र ?चुनाव बहिष्कार की चेतावनीमंडी में गंदगी होने पर गेहूं उतारने में आ रही दिक्कत से परेशान किसानों में भारी रोषभिवानी-महेेंद्रगढ लोकसभा से आरपीआई पार्टी के प्रत्याशी कूंदन चौधरी ने अपना नामाकंन पर्चा दाखिल किया।प्राईवेट बस, ट्राला व कम्बाईन आपस में टकराय ,3 बच्चों सहित लगभग 2 दर्जनों लोग घायल बेटी से बड़ा कोई धन नहीं: गर्ग वर्ष का हर दिन कंजक पूजन के रूप में मनाएं: संदीप गर्गलोकसभा चुनाव से बिजेन्द्र और भव्य हिसार से रख रहे हैं राजनीति में पहला कदमसांसद रमेश कौशिक पत्रकारों और जनता के समर्थन के बिना आप कुछ भी नहीं हो बेशर्म राजनेता -मौतों पर दुःख प्रकट करने की बजाए सेंक रहे है राजीनितिक रोटियां

Sports

तोशाम के गांव बुशान में बाबा बीरबल नाथ के मेले व विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन

March 16, 2019 09:46 PM
सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट

रविंद्र खातीवास ने जीता कुश्ती दंगल तो जगदीश रहे बुजुर्ग दौड़ में प्रथम


मेलों से मनोरंजन के साथ-साथ बढ़ती है खेलों के प्रति जागरूकता: महंत

तोशाम (प्रिंस लाम्बा)। क्षेत्र के गांव बुशान में किया गया बीरबल नाथ मेले व कुश्ती दंगल का आयोजन। शनिवार को बुशान गांव में बाबा बीरबल नाथ की याद में मेले, कुश्ती दंगल व विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिनमें अनेक गांवों के खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया। भारी संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने मंदिर में पूजा-अर्चना कर बाबा का आशीर्वाद लिया।

 


महंत ने बताया कि गांव बुशान संतों की तपो भूमि है। यहां पर मेले की परंपरा काफी समय से चली आ रही है, जो आज भी ज्यों की त्यों कायम है तथा प्रत्येक वर्ष श्रद्धालुओं में मेले के प्रति नया जोश देखने को मिलता है। उन्होंने कहा कि मेले हमारी प्राचीन संस्कृति की अमिट पहचान है। जहां एक ओर मेलों से मनोरंजन व प्राचीन परंपराओं को कायम रखा जाता है तो वहीं दूसरी खिलाडिय़ों को आगे बढऩे का मौका मिलता है तथा बच्चे खासकर युवा खेलों के प्रति जागरूक भी होते हैं।

 

 

 


ये रहे खेल प्रतियोगिताओं के परिणाम:
मेले के अवसर पर विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं व कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया। जिसमें 100 मीटर लडक़ों की दौड़ में प्रथम राहुल, द्वितीय पंकज व तृतीय जयभगवान रहा तो वहीं 400 मीटर दौड़ में पहला नीरज, दूसरा जयभगवान, तीसरे स्थान पर कुलदीप रहा। 100 मीटर लड़कियों की दौड़ में पहले स्थान पर मंदीप, दूसरे स्थान पर प्राची व तीसरे स्थान पर पूजा रही तो वहीं 100 मीटर लडक़ी अंडर-15 में प्रथम सोनीया सिवाड़ा, द्वितीय अन्जू व तृतीय सुशील शर्मा बुशान रही। इसके अलावा 100 मीटर लड़कियों की ओपन दौड़ में पहली मंदीप लाडवा, दूसरी प्राची व तीसरे स्थान पर पूजा साहपूर रही। लंबी कूद में पहला पंकज, दुसरा त्रिलोक व तीसरा राहुल रहा तथा बुजुर्ग दौड़ में जगदीश आशलवास ने बाजी मारी। कुश्ती दंगल में रविंद्र खातीवास ने अपना दमखम दिखाते हुए प्रथम स्थान हासिल किया।

Have something to say? Post your comment

More in Sports

किकबाक्सिंग चैम्पियनशिप में फरीदाबाद डै्रगन मार्शल आर्टस एकेडमी ने कब्जा जमाया

खेलों से समय के महत्व, अनुशासन तथा टीम भावना का विकास होता है- प्रियंका सोनी

पूंडरी-छेड़छाड़ से परेशान राष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी ने दे दी जान

गुरु तेग बहादुर खालसा पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने जीता गोल्ड व सिल्वर मैडल

हरियाण केसरी का खिताब विशाल पुत्र कुलदीप निवासी झज्जर ने अपने नाम किया

महिला पहलवानों ने हरियाणा का नाम चमकाया है विश्व पटल पर : अतिरिक्त उपायुक्त

हरियाणा केसरी व कुमारी दंगल के दूसरे दिन विभिन्न आयु वर्गो में कुश्ती अखाड़ा प्रतियोगिता आयोजित

दीवाल इन्टरनैशनल स्कूल थाना में एक दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन

नवदीप स्टेडियम में हॉस्टल की बिल्डिंग का उद्धाटन

प्रदेश के 100 अखाड़ो में खिलाडि़यों के लिए किया जाएगा जिम तथा रैसलिंग मैट का प्रबंध-हर जिलें में खोली जाएगी खेल नर्सरियां:- निदेशक भुपेंद्र सिंह