Thursday, April 18, 2019
BREAKING NEWS
अखबार सप्लायर के साथ मारपीट व लूटपाट कर जान से मारने की धमकीकैथल-जब सिर पर छत ही नहीं रहेगी तो कैसा मतदान, कैसा लोकतंत्र ?चुनाव बहिष्कार की चेतावनीमंडी में गंदगी होने पर गेहूं उतारने में आ रही दिक्कत से परेशान किसानों में भारी रोषभिवानी-महेेंद्रगढ लोकसभा से आरपीआई पार्टी के प्रत्याशी कूंदन चौधरी ने अपना नामाकंन पर्चा दाखिल किया।प्राईवेट बस, ट्राला व कम्बाईन आपस में टकराय ,3 बच्चों सहित लगभग 2 दर्जनों लोग घायल बेटी से बड़ा कोई धन नहीं: गर्ग वर्ष का हर दिन कंजक पूजन के रूप में मनाएं: संदीप गर्गलोकसभा चुनाव से बिजेन्द्र और भव्य हिसार से रख रहे हैं राजनीति में पहला कदमसांसद रमेश कौशिक पत्रकारों और जनता के समर्थन के बिना आप कुछ भी नहीं हो बेशर्म राजनेता -मौतों पर दुःख प्रकट करने की बजाए सेंक रहे है राजीनितिक रोटियां

Chandigarh

आचार संहिता के उल्लंघन में 342 शिकायतें मिली 334 शिकायतों का निश्चित समय में निपटान

March 24, 2019 07:14 PM
राजकुमार अग्रवाल
आचार संहिता के उल्लंघन  में  342 शिकायतें मिली  334 शिकायतों का निश्चित समय में निपटान
 
चंडीगढ़, 24 मार्च(राजकुमार अग्रवाल )हरियाणा के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. इन्द्र जीत ने कहा कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के सम्बन्ध में हरियाणा राज्य में रविवार शाम साढ़े 5 बजे तक 342 शिकायतें सीविजल एप पर प्राप्त हुई हैं, जिसमें से 334 शिकायतों का निश्चित समय में निपटान किया जा चुका है। केवल 8 शिकायतें अभी लंबित हैं, जिनका  निपटान भी शीघ्र कर दिया जाएगा। 
उन्होंने कहा कि राज्य में अभी चुनावी गतिविधियों इतनी अधिक नहीं होने के बावजूद भी आमजन ‘‘सीविजिल’’ मोबाइल एप के माध्यम से सिस्टम में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर रहे हैं, यह गौरव की बात है। 
उन्होंने बताया कि जिला अंबाला से 31, जिला भिवानी से 24, फरीदाबाद से 38, फतेहाबाद से 15, गुरुग्राम से 35, हिसार से 21, झज्जर से 20, जींद से 7, कैथल से 7, करनाल से 44, कुरुक्षेत्र से 8, महेन्द्रगढ़ से 3, मेवात से 6, पलवल से 1, पंचकूला से 18, पानीपत से 4, रेवाड़ी से 9, रोहतक से 14, सिरसा से 15, सोनीपत से 12 और जिला यमुनानगर से 10 शिकायतें सीविजल एप पर प्राप्त हुई हैं। 
 
 
 
 
 
 
 
  डॉ० इन्द्र जीत ने कहा कि लोकसभा आम चुनाव- 2019 में आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन हो और किसी भी स्थिति में आचार संहिता का उल्लंघन न हो, इसके लिए इस बार भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आम जनता की भी भागीदारी सुनिश्चित की गई है, जिससे आमजन भी ‘‘सीविजिल’’ मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की सीधे शिकायत कर सकता है। 
उन्होंने बताया कि इस नवीनतम मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से नागरिक आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की रिपोर्ट कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि आमजन फोटो खींच सकता है या दो मिनट की वीडियो भी रिकॉर्ड करके इस एप पर अपलोड कर सकता है। शिकायत दर्ज करने के बाद 20 मिनट के भीतर ही संबंधित टीम लोकेशन पर पहुंच जाएगी और 100 मिनट के भीतर शिकायत का समाधान करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सीविजिल ऐप को एंड्राइड और आईफोन दोनों पर डाउनलोड किया जा सकता है। 

Have something to say? Post your comment

More in Chandigarh

ओमप्रकाश चौटाला कीं ईडी ने कीं तीन शहरों में 3.68 करोड़ की संपत्तियां अटैच

बीरेंद्र सिंह ने झुकाया भाजपा को ,कांग्रेस के परिवार को कोसते कोसते खुद बेटे को उतार दिया चुनाव मैदान में

हरियाणा पुलिस का बाल बंदियों पर बरपा कहर, 20 बाल बंदियों को आई चोटें

हरियाणा कांग्रेस में घमासान:बेटे भव्य के लिए अड़े कुलदीप, अरविंद शर्मा की घर वापसी में भी अड़चन,

राज्यपाल आचार्य देवव्रत के प्रयासों से बदल गई लाखों किसानों की जिंदगी

गरीब बच्चों को मुफ्त दाखिला नहीं देंगे निजी स्कूल

भाजपा ने अरविंद शर्मा को बना दिया मांगेराम गुप्ता, सियासी खात्मे की कगार पर

अरविन्द शर्मा दल बदलने में माहिर , अब भाजपा से हैं नाराज

9 सीटों पर होगी इनेलो की जमानत जब्त सिरसा के अलावा अन्य लोकसभा सीटों पर इनेलो के लिए साख बचाना होगा नामुमकिन

आरोपी पूर्व सीएम हुड्डा एजेएल प्‍लाॅट आवंटन व मानेसर भूमि मामले में पंचकूला कोर्ट में पेश हुए