Thursday, April 18, 2019
BREAKING NEWS
अखबार सप्लायर के साथ मारपीट व लूटपाट कर जान से मारने की धमकीकैथल-जब सिर पर छत ही नहीं रहेगी तो कैसा मतदान, कैसा लोकतंत्र ?चुनाव बहिष्कार की चेतावनीमंडी में गंदगी होने पर गेहूं उतारने में आ रही दिक्कत से परेशान किसानों में भारी रोषभिवानी-महेेंद्रगढ लोकसभा से आरपीआई पार्टी के प्रत्याशी कूंदन चौधरी ने अपना नामाकंन पर्चा दाखिल किया।प्राईवेट बस, ट्राला व कम्बाईन आपस में टकराय ,3 बच्चों सहित लगभग 2 दर्जनों लोग घायल बेटी से बड़ा कोई धन नहीं: गर्ग वर्ष का हर दिन कंजक पूजन के रूप में मनाएं: संदीप गर्गलोकसभा चुनाव से बिजेन्द्र और भव्य हिसार से रख रहे हैं राजनीति में पहला कदमसांसद रमेश कौशिक पत्रकारों और जनता के समर्थन के बिना आप कुछ भी नहीं हो बेशर्म राजनेता -मौतों पर दुःख प्रकट करने की बजाए सेंक रहे है राजीनितिक रोटियां

Business

10 लाख 35 हजार का चेक बाउंस होने पर 6 महीने की सजा

April 13, 2019 05:13 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

10 लाख 35 हजार का चेक बाउंस होने पर 6 महीने की सजा
ऐलनाबाद,

धर्मपुरा निवासी गुरदीप सिंह से 10 लाख 35 हजार रुपये उधार लेकर वापस नहीं चुकाना सिरसा जिला के गांव दमदमा निवासी व्यक्ति को खासा महंगा पड़ गया है। कोर्ट ने चेक बाउंस मामले में आरोपी व्यक्ति को 6 महीने की सजा सुनाई है। इसके साथ ही अब आरोपी को 10 लाख 35 हजार की जगह 11 लाख 38 हजार 500 रुपये लौटाने होंगे।

दो बार हुआ चेक बाउंस
दमदमा निवासी गुरदीप सिंह ने वर्ष 2015 में सिरसा जिला के गांव दमदमा निवासी प्रेम सिंह को 10 लाख 35 हजार रुपये उधार दिए थे। प्रेम सिंह ने पैसे दो महीने में लौटाने की बात कही थी। दो महीने बाद भी प्रेम सिंह ने पैसे नहीं लौटाए तो गुरदीप सिंह ने उसपर दबाव बनाना शुरू कर दिया। दबाव बनने पर प्रेम सिंह ने गुरदीप सिंह को 10 लाख 35 हजार रुपये का चेक दे दिया। 06 जून 2015 को गुरदीप सिंह ने दिया हुआ चेक बैंक में कैश होने के लिए लगा दिया। प्रेम सिंह के खाते में राशि नहीं होने के कारण चेक बाउंस हो गया। गुरदीप सिंह ने चेक बाउंस होने की बात प्रेम सिंह को बताई। प्रेम सिंह ने दो महीने बाद दोबारा चैक लगाने के लिए कहा। गुरदीप सिंह ने दो माह के बाद 4 सितम्बर 2015 को दोबारा से चेक लगाया लेकिन इस बार भी चेक बाउंस हो गया। गुरदीप सिंह ने लीगल नोटिस प्रेम सिंह के पास भिजवाया लेकिन उसने रुपये नहीं लौटाए। गुरदीप सिंह ने प्रेम सिंह के खिलाफ चैक बाउंस का मामला कोर्ट में डाल दिया।
6 महीने की सजा लौटाने होंगे 11 लाख 38 हजार 500 रुपये
करीब चार सालों तक मामला कोर्ट में चला। न्यायाधीश सुनील की अदालत ने तमाम तथ्यों को सुनने के बाद अब निर्णय देते हुए आरोपी प्रेम सिंह को 6 महीने की कैद की सजा सुनाई है। इतना ही नहीं कोर्ट ने आदेश दिए हैं कि प्रेम सिंह गुरदीप सिंह से लिए हुए 10 लाख 35 हजार रुपये के बदले अब उसे 11 लाख 38 हजार 500 रुपये वापस लौटाए।

Have something to say? Post your comment

More in Business

कैथल आढ़तियों की हड़ताल तुड़वाने के लिए एस डी एम ईशा कम्बोज हुई सक्रिय

लाइसेंस रिन्यू नही हुये तो शनिवार 13 अप्रैल से सरकार के खिलाफ कमेटी प्रांगण में अनिश्चितकालीन धरना

टूटे प्रधानगिरी के दो धड़े, उद्योगपत्तियों ने नाथीराम को घोषित किया मंडी प्रधान

लोकसभा चुनाव 2019: वोट डालकर आने पर पेट्रोल पंप पर मिलेगी छूट, जानें पूरा ऑफर

1 रुपये में रेडमी नोट 7 प्रो खरीदने का शानदार मौका

कर्मचारियों की ड्यूटी चुनाव में ,क्या गेहूं की खरीद सीधे हो पाएगी

ओटीटी क्षेत्र में क्षेत्रीय सामग्री की कमी ,दर्शक अब टीवी की तुलना में मीडिया स्ट्रीमिंग पर अधिक समय दे रहे हैं

करोड़ों की जीएसटी की चोरी, कारोबारी गिरफ्तार

फ्री मोबाईल सर्विस कैंप का आयोजन

पतंजलि दूध न बेंचने के लिए दबाव बनाने लगे अमूल दूध वाले