Thursday, April 18, 2019
BREAKING NEWS
अखबार सप्लायर के साथ मारपीट व लूटपाट कर जान से मारने की धमकीकैथल-जब सिर पर छत ही नहीं रहेगी तो कैसा मतदान, कैसा लोकतंत्र ?चुनाव बहिष्कार की चेतावनीमंडी में गंदगी होने पर गेहूं उतारने में आ रही दिक्कत से परेशान किसानों में भारी रोषभिवानी-महेेंद्रगढ लोकसभा से आरपीआई पार्टी के प्रत्याशी कूंदन चौधरी ने अपना नामाकंन पर्चा दाखिल किया।प्राईवेट बस, ट्राला व कम्बाईन आपस में टकराय ,3 बच्चों सहित लगभग 2 दर्जनों लोग घायल बेटी से बड़ा कोई धन नहीं: गर्ग वर्ष का हर दिन कंजक पूजन के रूप में मनाएं: संदीप गर्गलोकसभा चुनाव से बिजेन्द्र और भव्य हिसार से रख रहे हैं राजनीति में पहला कदमसांसद रमेश कौशिक पत्रकारों और जनता के समर्थन के बिना आप कुछ भी नहीं हो बेशर्म राजनेता -मौतों पर दुःख प्रकट करने की बजाए सेंक रहे है राजीनितिक रोटियां

Political

भाजपा की सोच दलित विरोधी: रणदीप सुरजेवाला

April 15, 2019 07:04 PM
नरेन्द्र जेठी
भाजपा की सोच दलित विरोधी: रणदीप सुरजेवाला
युवा वर्ग घर-घर जाकर खोले बीजेपी की पोल: डॉ.अशोक तंवर
नरवाना, 15 अप्रैल (नरेन्द्र जेठी)  अखिल भारतीय कांग्रेस के कम्युनिकेशन विभाग के राष्टीय इंचार्ज रणदीप सिंह सुरजेवाला व हरियाणा कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं सिरसा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार डॉ.अशोक तंवर ने नरवाना में हल्का स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर कार्यकत्र्ताओं से घर-घर जाकर कांग्रेस की नीतियों का प्रचार-प्रसार करने का आह्वान किया। इस अवसर पर उन्होने नरवाना में कांग्रेस के चुनावी कार्यालय का उद्घाटन भी विधिवत रूप से किया। सोमवार को नरवाना में आयोजित हुए हल्का स्तरीय कार्यकत्र्ता सम्मेलन में पहुंचने पर डॉ.अशोक तंवर व रणदीप सिंह सुरजेवाला का कार्यकत्र्ताओं के हुजूम ने पूरे जोश के साथ फूल-मालायें पहनाकर स्वागत किया और ये विश्वास दिलाया कि वे इस बार नरवाना विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार को सभी नौ हल्कों मे से सबसे ज्यादा वोटों से जीत दिलवाने का काम करेगें। 
 
 
 
 
 
 
 
 
कार्यकत्र्ताओं को संबोधित करते हुए रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि डॉ.अशोक तंवर उनके छोटे भाई की तरह है और उन्हें खेद है कि पिछले लोकसभा चुनाव में नरवाना से उम्मीद के अनुरूप कांग्रेस का प्रदर्शन नही रहा लेकिन अब नरवाना के मतदाताओं ने ये मन बना लिया है कि इस बार कांग्रेस उम्मीदवार को यहां से भारी मतों से जीत दिलवाने का काम करेगें। उन्होने केन्द्र की मोदी सरकार व हरियाणा की खट्टर सरकार की नीति और नीयत पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि भाजपा की सोच दलित विरोधी है और इन्होने हरियाणा की 36 बिरादरी का भाईचारा खराब करने का काम किया है, जिसका ताजा उदाहरण पलवल में भाजपा की रैली में भी देखने को मिला है। उन्होने कहा कि बीते दिन बाबा साहेब डॉ.भीमराव अंबेडकर की जंयती पर पूर्व भाजपा दलित विधायक श्री रामरत्न को रैली में बोलने तक नही दिया गया। उन्होने कहा कि पूर्व विधायक मंच के माध्यम से बाबा साहेब को अपने श्रद्धासुमन अर्पित करना चाहते थे लेकिन जब उन्हें बोलने नही दिया गया तो वे मंच पर बैठे-बैठे ही रो पड़े और गले में पहने भाजपा के पटके से ही अपने आंसू पोछते भी नजर आए। इस सारे वाक्या से ये साबित हो जाता है कि हरियाणा की खट्टर सरकार दलित विरोधी है। सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा के हाथ 150 लोगों के खून से रंगे हुए है और इन्हें सिवाय जात-पात का जहर घोलने के अलावा कुछ भी नही आता है। उन्होने कहा कि भाजपा ने छोटे दुकानदारों और व्यापारियों को अपनी गलत नीतियों से बर्बाद कर दिया है और उसका परिणाम ये निकला कि आज जीएसटी और नोटबंदी की मार झेल रहे व्यापारियों का कारोबार 50 प्रतिशत तक मंदे की मार झेल रहा है। उन्होने कांगे्रस घोषणा-पत्र के तीन मुख्य वादों का जिक्र करते हुए न्याय योजना, किसान के लिए अलग बजट की योजना और बेरोजगारों को रोजगार देने की घोषणा पर विशेष रूप से प्रकाश डाला और नरवाना वासियों से अपील करते हुए कहा कि सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार डॉे.अशोक तंवर को अपना बहुमूल्य वोट देकर विजयी बनाएं ताकि राहुल गांधी व कांगे्रस को मजबूती मिल सके।
 
 
 
 
 
 
 
 
 
कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने से पूर्व हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं सिरसा संसदीय सीट से कांग्रेस उम्मीदवार डॉ.अशोक तंवर ने  मंच पर विराजमान हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष शमशेर सिंह सुरजेवाला व अन्य वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं का आर्शीवाद प्राप्त किया और अपने संबोधन में कहा कि इस चुनाव में सबसे बड़ी जिम्मेदारी युवा वर्ग की है कि वो घर-घर जाकर बीजेपी की पोल खोलने का काम करें और ये बताए कि किस तरह से भाजपा ने उनके साथ धोखा किया है। बीजेपी ने पांच साल में सिवाय जुमलों के देश के युवाओं को और कुछ भी नही दिया है। उन्होने कहा कि युवा वर्ग से भाजपा ने ये वायदा किया था कि वो अपने कार्यकाल में हर साल दो करोड़ नौकरियां देगी लेकिन नौकरियां देना तो दूर भाजपा ने लोगों से नौकरियां छीनने का काम किया है। उन्होने कहा कि इसी प्रकार भाजपा राज में किसान का हाल सबसे ज्यादा बेहाल हुआ है और अब तो किसान खुद ये कहने लग गए है कि वे कांग्रेस के समय में करोड़पति थे और बीजेपी ने उन्हे रोड़पति बना दिया है। डॉ.तंवर ने इनेलो पर निशाना साधते हुए कहा कि आपने पिछली बार इनेलो का सांसद चुनने का काम किया था लेकिन आप खुद ये बता दे कि वो आपके बीच कितनी बार आए है और आपकी आवाज को उन्होने कब और कहां उठाने का काम किया है। उन्होने इनेलो को भाजपा की बी टीम बताते हुए कहा कि इनेलो अब पूरी तरह से खत्म हो चुकी है और इनेलो नेता अभय चौटाला तो आखिरी दिन तक भाजपा के साथ गठबंधन करने की कोशिश करते रहे लेकिन भाजपा ने उनके प्रस्ताव को फाड?र रद्दी की टोकरी में डालकर इनेलो को उनकी औकात दिखा दी है। उन्होने कहा कि इससे प्रतीत होता है कि भाजपा अति अंहकार में डूबी हुई है लेकिन मतदाता अपने मत का कांग्रेस के पक्ष में प्रयोग कर भाजपा के अहंकार को तोडऩे का काम करेगें। डॉ. तंवर ने कहा कि भाई रणदीप सिंह सुरजेवाला व मै तो विगत 20-25 सालों से आप लोगों के हित के लिए 24 घंटे में से 20 घंटे काम करते है और निरंतर यह प्रयास करते है कि किसानों को उनकी फसल का उचित मुल्य, युवको को रोजगार, मां-बहनों को सुरक्षा और बुर्जुगों को सम्मान मिल सके। डॉ.अशोक तंवर ने नरवाना के मतदाताओं को हाथ जोड?र आह्वान करते हुए कहा कि वे कांग्रेस के पक्ष में मतदान करके उन्हें विजयी बनाएं ताकि शमशेर सिंह सुरजेवाला साहब और बड़े भाई रणदीप सुरजेवाला के साथ इलाके का भी मान-सम्मान कायम रह सके। नरवाना में कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद कांगे्रस के वरिष्ठ नेता टोहाना रवाना हो गए, जहां आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में सभी कांग्रेस नेताओं ने कार्यकत्र्ताओं में जोश भरने का काम किया।
छोटे दुकानदारों-व्यापारियों से भी साधा डॉ.अशोक तंवर ने संपर्क
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सिरसा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार डॉ.अशोक तंवर ने सोमवार को अपने नरवाना हल्के के दौरे के दौरान छोटे दुकानदारों और व्यापारियों से मिलकर भी कांग्रेस को वोट देने की अपील की। डॉ.तंवर ने अपने नरवाना दौरे के दौरान विभिन्न बाजारों में जाकर जहां आम लोगों से संपर्क साधा तो वहीं अनाजमंडी में जाकर व्यापारी वर्ग से भी कांग्रेस का साथ देने की अपील की।

Have something to say? Post your comment

More in Political

उचाना हल्का से अनुराग खटकड़ इनेलो के सबसे मजबूत उमीदवार

चुनावी समय में नेता पहुंचने लगे हैं पंडितों की शरण में जीत के लिए अपना रहे हैं ज्योतिष के टोटकें

चप्पल व झाडू मिलकर करेंगे विपक्षी पार्टियों का सफाया: दुष्यंत चौटाला

हिसार में भाजपा ने अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी,बृजेंद्र सिंह को टिकट देकर हाथ आई जीत गंवाई

बाजार शुक्ल के अलग-अलग स्थानों पर सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं ने बनाया बाबा साहब की जयन्ती

अवतार भड़ाना न घर के रहे, न घाट के टिकट कटने से कांग्रेस में वापसी हो गई बेकार

खट्टर में घुसी जनरल डायर की आत्मा – जयहिन्द

दुष्यंत और केजरीवाल ने दिखाई समझदारी जेजेपी और आप दोनों के लिए फायदेमंद रहेगा गठबंधन

कांग्रेस प्रत्याशी के लिए भिवानी-महेन्द्रगढ़ सीट पर इस बार बदल गए हैं हालत

हरियाणा राज्य में पहली बार बना भाजपा और अकाली दल का रिश्ता