Sunday, March 24, 2019
BREAKING NEWS
10 के सिक्के नहीं लेने पर एफआईआर—-आरबीआई के टोल फ्री नंबर 144040फरीदाबाद पहुंचे प्रदेश के मुख्य चुनाव आयुक्त -लोकसभा चुनाव को लेकर अधिकारियों के साथ की समीक्षा दो दिवसीय वॉलीवाल प्रतियोगिता के पहले दिन लडकियों की प्रतियोगिता करवाईजिला अस्पताल में पड़पते आदमी की आवाज बनी कमला यादव, लेकिन उसके बाद क्या ?कुताना--शवों को रखकर धरना-प्रदर्शन करते हुए रिफाइनरी अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी कीविकास उर्फ पिंटू हत्याकांड :- आज तक भी नही थमे परिजनों के आंसू, रो-रोकर पत्नी का भी हाल बेहालहर व्यक्ति में देश के प्रति सच्चा जनून होना चाहिए :-राजेश वशिष्ठ कुलदीप बिश्रोई की गैर-मौजूदगी सेचली भाजपा में जाने की चर्चाएंलिंग जांच की सूचना दे, दो लाख का ईनाम लेबिना दहेज केवल 1 रुपया लेकर भाजपा नेत्री के बेटे ने कर ली शादी

Entertainment

जादूगर सम्राट शंकर ने रोमांचकारी प्रदर्शनों से उपस्थित दर्शकों को दो घण्टे तक मंत्रमुग्ध किए रखा

July 14, 2017 05:38 PM
राजकुमार अग्रवाल

जादूगर सम्राट शंकर ने रोमांचकारी प्रदर्शनों से उपस्थित दर्शकों को दो घण्टे तक मंत्रमुग्ध किए रखा

कैथल, 14 जुलाई ( ) हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश वासियों को हिन्दुस्तान की प्राचीन कला जादू से रूबरू करवाने के उद्देश्य से हरियाणा स्वर्ण जयंती उत्सव वर्ष के उपलक्ष में प्रदेश में आयोजित प्रथम जादू के शो का शुभांरभ उपायुक्त श्रीमती सुनीता वर्मा ने दीप प्रज्ज्वलन से किया। स्थानीय आरकेएसडी कॉलेज के हॉल में तिलिस्मी दुनिया के शहंशाह जादूगर सम्राट शंकर ने रोमांचकारी प्रदर्शनों से उपस्थित दर्शकों को दो घण्टे तक मंत्रमुग्ध किए रखा। जादू के शो में इंद्रजाल, लडक़ी को हवा में उड़ाना, बिजली के आरे से लडक़ी के दो टुकड़े करना जैसे आश्चर्य चकित करने वाले प्रदर्शन इस शो के मुख्य आकर्षण रहे।

(MOREPIC1) 
जादू के शो का दीप प्रज्ज्वलन से शुभारंभ करने के उपरांत उपायुक्त  सुनीता वर्मा ने उपस्थित गण को संबोधित करते हुए कहा कि कैथल में प्रथम शो का आयोजित किया जाना हर्ष का विषय है। प्रदेश सरकार द्वारा हरियाणा के गठन के 50 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में गत एक नवम्बर से आगामी 31 अक्तूबर तक हरियाणा स्वर्ण जयंती उत्सव वर्ष मनाया जा रहा है। इसी उत्सव वर्ष के उपलक्ष में जादूगर सम्राट शंकर के जादू के शो आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा हिन्दुस्तान की प्राचीन कला को पुन: जीवित करने के लिए यह कदम उठाया गया है, जो टीवी एवं मोबाईल की वजह से लुप्त होने के कगार पर पहुंच चुकी है।

(MOREPIC2) 

जादूगर सम्राट शंकर ने देश के विभिन्न कोनों में जादू के शो आयोजित करने के अतिरिक्त विदेशों में भी इस कला को पहुंचाकर देश का नाम रोशन किया है। जादूगर सम्राट शंकर द्वारा उपायुक्त को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

 

(MOREPIC3) 
आज के जादू के शो में जादूगर सम्राट शंकर द्वारा खचाखच भरे हॉल में दर्शकों का मनोरंजन करने के साथ-साथ बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, जल संरक्षण, एड्स से बचाव, नशे से दूर रहने, रक्तदान करने तथा नेत्रदान करने का संदेश दिया गया। जादू के शो की शुरूआत जादूगर सम्राट शंकर ने वाटर ऑफ इंडिया के प्रदर्शन से की, जिसमें कुछ समय के अंतराल के बाद लुटिया से बार-बार पानी निकाला। उन्होंने सस्पेंशिया प्रदर्शन के दौरान लडक़ी को हवा में घुमाने के अतिरिक्त अन्य प्रदर्शन भी किए। उन्होंने एलुजन आफ अमेरिका शो के माध्यम से बक्शे में बंद लडक़ी को गायब करके दर्शकों की खूब तालियां बटोरी। मिश्र की राजकुमारी की ममी से लडक़ी बनाकर उसे बाक्स में बंद करने के बाद दर्शकों के मध्य से निकालकर दर्शकों को आश्चर्य चकित किया। रंगीन इंद्रजाल के माध्यम से मीना बाजार तथा रूमाल, कागज एवं किताब से सफेद कबुतर निकालकर बेहत्तरीन हाथ की सफाई की कला का प्रदर्शन किया। उन्होंने अंग्रेजी समाचार पत्र के टुकड़े-टुकड़े करके एक बार पुन: सही समाचार पत्र भी बनाकर दिखाया। उन्होंने 6 फुट के व्यक्ति को बॉक्स में बंद करके दो फुट का व्यक्ति बनाकर भी दिखाया।

(MOREPIC4) 
इस अवसर पर कार्यक्रम की नोडल अधिकारी एवं उपमंडलाधीश श्रीमती कमलप्रीत कौर, कालेज के प्रधानाचार्य डा. ओपी गर्ग, शिव शंकर पाहवा, नरेंद्र गौड़, राकेश कुमार तथा सीनियर व जूनियर जादूगर सम्राट शंकर के अलावा उनकी टीम के अन्य सदस्य, स्कूली बच्चे तथा अन्य दर्शक मौजूद रहे।

(MOREPIC5) 

 आरकेएसडी कालेज की प्रशासक एवं उपमंडलाधीश  कमलप्रीत कौर ने आरकेएसडी कालेज परिसर से आंखो पर पट्टी बांधकर जादूगर सम्राट शंकर की अंधी मोटर साईकिल यात्रा रोड शो को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस रोड शो में जूनियर जादूगर सम्राट शंकर ने शहर में भीड़ भरे बाजारों में आंखों पर पट्टी बांधकर मोटर साईकिल चलाई तथा रास्ते में कई स्थानों पर समाचार पत्र भी पढक़र दिखाया। दर्शकों द्वारा रोड शो केे दौरान कई स्थानों पर जादूगर को माला पहनाकर सम्मानित किया। वापिस आरकेएसडी कालेज पहुंचने पर सीनियर जादूगर सम्राट शंकर ने जूनियर जादूगर की आंखों की पट्टी खुलवाई तथा उपस्थित दर्शकों ने सम्राट शंकर का तालियों से जोरदार अभिनंदन किया। शंकर ने दर्शकों से एक कागज का टुकड़ा लेकर 2000 रुपए के नोट में बदलकर दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया। इस अवसर पर कालेज के प्रधानाचार्य डा. ओपी गर्ग, होंडा मोटर साईकिल शौरूम के प्रतिनिधि, जादूगर की टीम के नरेंद्र गौड़, राकेश कुमार तथा अन्य सदस्य मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment

More in Entertainment

बिना दहेज केवल 1 रुपया लेकर भाजपा नेत्री के बेटे ने कर ली शादी

स्टूडेंट बिना बुलाए शादी या पार्टियों में खाना खाने पहुंचे तो कार्रवाई होगी

दो युवतियों ने आपस में समलैंगिक शादी

प्रयास मैंटली चिल्ड्रन स्कूल एंव ओपन शैल्टर होम मेंहोली उत्सव मनाया

होली खुशी और रंगों का त्यौहार, मनाएं सादगी से : उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी

युवा बोले : जोर जबरदस्ती नही बल्कि प्यार और शालीनता का त्यौहार है होली

देवर-भाभी के रिश्तो की मिठास का प्रतीक होली,

जीवीएम में बरसे होली के रंग, छात्राओं संग शिक्षिकाएं हुई रंगों से सराबोर

कवि कुमार विश्वास ने खूब कसे नेताओं पर व्यंग

रोहतक में चल रहा था सैक्स रकेट,विदेशी युवती सहित 5 गिरफ्तार