Thursday, January 17, 2019
Follow us on
Literature

श्री गणेश सेवा मंडल ने किया राधाष्टमी पर्व का आयोजन

संजय गर्ग | August 30, 2017 05:02 PM
संजय गर्ग
श्री गणेश सेवा मंडल ने किया राधाष्टमी पर्व का आयोजन
राधा रानी के भगवान कृष्ण के प्रति प्रेम से हमे समर्पण की भावना सिखने को मिलती है: साक्षी
लाडवा, 30 अगस्त(संजय गर्ग): शहर में श्री गणेश सेवा मंडल की तरफ से पालिका बाजार के पीछे चल रहे 12 वें गणपति उत्सव में राधाष्टमी पर्व का आयोजन किया गया। 
मंडल के प्रधान पंडित राहुल भारद्वाज ने जानकारी देते हुए बताया कि गणेश उत्सव के पांचवे दिन पंडाल में राधाष्टमी पर्व का आयोजन किया गया जिसमें मित्र मण्डली द्वारा भजन संकीर्तन प्रस्तुत किया गया। उन्होंने बताया कि राधाष्टमी पर्व का शुभारम्भ नगरपालिका अध्यक्ष साक्षी खुराना द्वारा ज्योति प्रचंड करके किया गया। साक्षी खुराना ने ज्योति प्रचंड कर भगवान गणेश की आरती की। उन्होंने इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए कहा कि राधा रानी के भगवान कृष्ण के प्रति प्रेम से हमे समर्पण की भावना सिखने को मिलती है और इस संसार में हम जिस चीज की चाहत रखते हैं हमें उसके प्रति सम्पूर्ण समर्पण रखना चाहिए तभी हमें उस चीज की प्राप्ति हो सकती है फिर वो चाहे कोई सांसारिक वस्तु हो, कोई लक्ष्य हो या भगवान के चरणों में स्थान की प्राप्ति हो। इससे पहले मंडल के सदस्यों द्वारा मुख्यातिथि साक्षी खुराना का स्वागत किया गया और उन्हें स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। मित्र मण्डली द्वारा गाये गए भजनो का श्रद्धालुओं ने आनंद उठाया और राधा रानी के प्राकट्य उत्सव पर नाचते हुए राधाष्टमी पर्व में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। अमित सिंघल ने राधा रानी के पिछले जन्म की कथा, उनका धरती पर जन्म लेने का कारण व राधा रानी से जुड़े  हुए अनेक वृत्तांत  दर्शकों को वर्णन किया जिसे श्रद्धालुओं ने बड़े ध्यान से सुना। समारोह में बहुत से बच्चे राधा व कृष्ण की वेशभूषा में आये हुए थे जिन्होनें केक काटकर राधा रानी का जन्मदिन मनाया। समारोह के अंत में  भगवन कृष्ण व् राधा रानी की आरती की व केक का प्रसाद वितरण किया गया। इस अवसर पर मनीष वर्मा, अमित सिंघल, राज सिंगला, विशाल आनंद, विजय शर्मा, पूनम सिंगला, पंडित राहुल वत्स, बिट्टू सिंगला, पिंकी चावला, नरेश व्यास, बिट्टू चावला, राजीव शर्मा, कमल वर्मा, कविता गोयल सहित मंडल के सदस्य व श्रद्वालु उपस्थित थे। 
Have something to say? Post your comment
More Literature News
अबकि बार मकर संक्रांति पर्व 14 जनवरी नहीं बल्कि 15 जनवरी को ही मान्य - पं. रामकिशन
सांई के जीवन से साधारण इंसान को अच्छा मनुष्य बनने में प्रेरणा मिलती है : सुमित पोंदा
कैथल में पूजा अर्चना के साथ हुआ श्री साई अमृत कथा का शुभारंभ
बोले सो निहाल-सत श्री अकाल धर्म हेत साका जिन किया, शीश दीया पर सिर न दिया
हजरत इलाही बू अली शाह कलंदर साहिब की दरगाह पर इन्द्री में चल रहें सालाना उर्स मुबारक व भंडारे पर आज एक विशेष शोभा-यात्रा
पूर्वाचलियों को छठ पूजा की बधाई देने आधा दर्जन स्थानों पर पहुंचे मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार
15 नवंबर को मनाया जाएगा शाह कलंदर का सालाना उर्स
5 नवंबर से दीवाली के पंच पर्व आरंभ
बुढ़ापा अनुभवों का वो पीटारा है जो बहुत चोटें खाने के बाद ही मिलता है: अचल मुनि 2
सोनीपत-बाबा जिन्दा मेले में हजारों भक्तों ने माथा टेका