Monday, March 25, 2019
BREAKING NEWS
हरियाणा शिक्षा बोर्ड के चैयरमैन नेतृत्व में परीक्षा केंद्रों पर टीम का छापा26 से 28 मार्च तक हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन मकान मालिक ने गांव के ही कुछ लोगों पर आग लगाने का आरोप लगायापुलिस ने रिफाइनरी के तीन अधिकारियों सहित टैंकर मालिक व चालक खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज ,धरना प्रदर्शन करने के मामले में भी मामला दर्जआचार संहिता के उल्लंघन में 342 शिकायतें मिली 334 शिकायतों का निश्चित समय में निपटानअगर यूपी में हंगामा होता तो मार देता गोली: कलराज मिश्रकौन हैं असली गद्दार ???? 1857 की क्रांति में अंग्रेजों का साथ देने वाले भोग रहे सत्ताखुदाई के दौरान मिट्टी में दबे 10 मजदूर, 2 महिला मजदूरों की मौके पर हुई मौत,8 घायलमै भी चौकीदार नही, हम भी भगत सिंह – जयहिन्दचौकीदार कहने वाले जनता के हितेषी नहीं : अभय चौटाला

Entertainment

मनोहर लाल पहले पदमावती देखंगे फिर लेंगे निर्णय

January 15, 2018 09:00 AM
राजकुमार अग्रवाल

मनोहर लाल पहले पदमावती देखंगे फिर लेंगे निर्णय

चंडीगढ़, 14 जनवरी-(राजकुमार अग्रवाल )


हरियाणा में पदमावती फिल्म पर बैन लगाने सम्बंधी पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा, ‘‘मैने पहले भी बताया था कि सेंसर बोर्ड ने जो निर्णय लेकर जो फिल्म में कांट छांट की है, अब फिल्म देखी जाएगी तो उसके बाद ही निर्णय लिया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने करनाल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने पानीपत और जींद में हुए बलात्कार के मामले में कहा कि हरियाणा पुलिस ने पानीपत में दोषी को पकड़ लिया है और जींद के आरोपी की पहचान हो चुकी है, उसे भी शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि मधुबन पुलिस अकेडमी को लेकर भ्रम फैला हुआ था कि जो भी मुख्यमंत्री यहां आता है उसकी कुर्सी नहीं रहती है। मुख्यमंत्री ने कहा ये जगह पवित्र है, जहां से देश की सेवा करने वाले पुलिस के कर्मचारी प्रशिक्षण लेते हैं। उन्होंने कहा कि 17 साल पुराना भ्रम तोड़ते हुए करनाल स्थित मधुबन पुलिस अकेडमी में पहुंचकर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे पुलिस के जवानों को संबोधित किया है।
उन्होंने कहा कि पुलिस और जनता के बीच मित्रता होनी चाहिए, इसलिए हमने मित्र कक्ष खोले हैं ताकि जनता और पुलिस के बीच कोई डर न हो।
गीता जयंती पर गीता की पुस्तकों की खरीद में फिजूल खर्ची को पूरी तरह से नकारते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस सम्बंध में किसी प्रकार की फिजूल खर्ची नहीं की गई है , बल्कि विश्व प्रसिद्ध कम्पनी के माध्यम से गीता की 10 प्रतियां खरीदी गई, जिनका मूल्य 38500 रुपये था, जिन्हें 37900 रुपये मेें खरीदा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘गीता आपने देखी हो, ठीक है, आपको ध्यान में आएगा। नहीं देखी है तो मैं दिखा देता हूं कि उसकी वास्तविक कीमत इतनी है कि नहीं है। राष्टï्रपति स्तर पर अगर कोई सम्मान देना होता है तो उसके लिए 38000 रुपये की कोई चीज देना वो भी गीता जैसा ग्रन्थ देने की, अगर कोई अलोचना करता है तो उसकी निंदा करनी चाहिए। ’’
मुख्यमंत्री ने बताया कि हरियाणा पुलिस के सभी जवानों को गर्म जैकेट दी जाएगी और सप्ताह में एक छुट्टी दी जाएगी ताकि जवान भी अपनी व्यस्त नौकरी में एक दिन का आराम कर सकेंगे।
मुख्यमंत्री ने बताया कि महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करने वाले मनचलों पर शिकंजा कसने के लिए 1091 नम्बर चालू किया जाएगा, इस नम्बर पर काल करते ही पता चल जाएगा कि अपराधी किस स्थान पर है, यदि अपराधी टेलिफोन भी बंद कर ले तब भी इस नम्बर से अपराधी की लोकेशन का पता लग जाएगा। इस नम्बर के चालू होने से हरियाणा सरकार की मंशा प्रदेश को अपराधमुक्त बनाना है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों के नेता आज भी गांव-गांव में घूमकर लोगों को इक_ा करके हाथ उठवाते हैं कि बताओ मैंने अपने राज में कितने लोगों को नौकरी दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कहां का शासन है, जहां पर नेता नौकरी देता हो, यदि नेता नौकरी देता है तो स्पष्ट तौर पर भ्रष्टाचार है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने ऐसा नहीं किया, बल्कि बिना किसी भेदभाव के योग्यता के आधार पर नौकरी दी है।

Have something to say? Post your comment

More in Entertainment

बिना दहेज केवल 1 रुपया लेकर भाजपा नेत्री के बेटे ने कर ली शादी

स्टूडेंट बिना बुलाए शादी या पार्टियों में खाना खाने पहुंचे तो कार्रवाई होगी

दो युवतियों ने आपस में समलैंगिक शादी

प्रयास मैंटली चिल्ड्रन स्कूल एंव ओपन शैल्टर होम मेंहोली उत्सव मनाया

होली खुशी और रंगों का त्यौहार, मनाएं सादगी से : उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी

युवा बोले : जोर जबरदस्ती नही बल्कि प्यार और शालीनता का त्यौहार है होली

देवर-भाभी के रिश्तो की मिठास का प्रतीक होली,

जीवीएम में बरसे होली के रंग, छात्राओं संग शिक्षिकाएं हुई रंगों से सराबोर

कवि कुमार विश्वास ने खूब कसे नेताओं पर व्यंग

रोहतक में चल रहा था सैक्स रकेट,विदेशी युवती सहित 5 गिरफ्तार