Monday, January 21, 2019
Follow us on
Entertainment

जिला में शुरू हुआ फिल्म बोनांजा, विद्यार्थियों को दिखाई जायेंगी प्रेरक फिल्में

अटल हिन्द ब्यूरो | February 08, 2018 05:21 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

जिला में शुरू हुआ फिल्म बोनांजा, विद्यार्थियों को दिखाई जायेंगी प्रेरक फिल्में
इस कार्यक्रम के तहत पहला शो नरवाना के एसडी स्कूल में दिखाया जायेगा।
नरवाना, 08 फरवरी (नरेन्द्र जेठी) जींद 8 फरवरी बाल फिल्म सोसायटी ऑफ इण्डिया द्वारा तैयार करवाई गई प्रेरक बाल फिल्मों को जिला के विद्यार्थियों को दिखाया जायेगा। डीसी अमित खत्री ने वीरवार को उपायुक्त कैम्प कार्यालय से इसका शुभारम्भ किया। इस अवसर पर बाल फिल्म सोसायटी ऑफ इण्डिया के सहायक वितरण अधिकारी अशोक कुमार, जिला बाल कल्याण अधिकारी अनिल मलिक समेत कई विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
डीसी अमित खत्री ने इस अवसर पर कहा कि बाल फिल्म सोसायटी ऑफ इण्डिया द्वारा हर वर्ष कई प्रेरक फिल्मों का निर्माण करवाया जाता है और इन फिल्मों को विद्यार्थियों को दिखाया जाता है ताकि वे फिल्में देखकर इनके पात्रों से प्रेरित होकर जीवन में आगे बढ़ सके। जिला में शुक्रवार से शुरू होने वाले फिल्म बोनांजा में विद्यार्थियों को दस फिल्में दिखाई जायेंगी। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों को दि गोल, सिक्सर, करामाती कोट, छुटन की महाभारत, यह है छक्कड़ बक्कड़ बम्बे बो, बंडू बॉक्सर, लुका छूपी तथा हैप्पी मर्दस डे नामक प्रेरक फिल्में दिखाई जायेंगी। इस कार्यक्रम के तहत पहला शो नरवाना के एसडी स्कूल में दिखाया जायेगा। इसके बाद शैडयूल के अनुसार जिला के विभिन्न स्कूलों में इन फिल्मों के शो आयोजित करवाये जायेंगे। हर फिल्म की समय अवधि 8० से 9० मिनट की होगी।
जिला बाल कल्याण अधिकारी अनिल मलिक ने बताया कि फिल्म बोनांजा कार्यक्रम के तहत फिल्में दिखाने के लिए पूरी तैयारियां कर ली गई है। प्रौजेक्टर के माध्यम से 12 बाई 8 की स्क्रीन पर इन फिल्मों को दिखाया जायेगा। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों को यह फिल्में नि: शुल्क दिखाई जायेंगी। प्रयास किया जायेगा कि जिले के हर विद्यार्थियों को यह फिल्में दिखाई जाये। उन्होंने बताया कि इन फिल्मों को दिखाने का मुख्य मकसद बच्चों का मनोरंजन करना तथा उन्हें जीवन में कुछ कर गुजरने के लिए प्रेरित करना है। अगले माह से परीक्षाएं भी शुरू होने जा रही है। ऐसे में यह फिल्में बच्चों को तनावमुक्त करने में भी सहायक साबित होगीं। a

Have something to say? Post your comment
More Entertainment News
20 साल बडे जीजा के साथ करवाई रही थी 15 वर्षीय नाबालिग लडक़ी की शादी, शादी रूकी
फिल्में दिलाऐंगी मुल्तानी भाषा को अलग पहचान : रमेश मल्हौत्रा
मेहनत पहुंचाएगी टीवी के परदे पर : बीरबल खोसला
जर्मनी के कलाकारों के मुख से भी निकला एंडी हरियाणा
मशहूर हरियाणवी सिंगर मासूम शर्मा कल कैथल में
दुनिया में अश्लील पोस्टर नहीं लगेंगे। अश्लील किताबें नहीं छपेगी
उम्र के आखिरी पड़ाव में समझ आई प्यार की कीमत, ‘‘द लास्ट डिसीजन’’ने दिया संदेश
स्कूलो में बच्चों की एक कलास थियेटर की भी लगनी चाहिए- अभिनेता यशपाल शर्मा।
बहु ने कहा-मेरे ससुर ने मुझे वो दिया जो पति नही दे पाया, सुहागरात से अबतक ससुर ही मेरे काम आए…?
नचले इंडिया 3 के नेशनल लेवल का हुआ आयोजन।