Monday, March 18, 2019
BREAKING NEWS
कर्मगढ़ गांव में शहीद रमेश कुमार लाइब्रेरी का उद्घाटन शिक्षा ही सबसे बड़ा धन-रामनिवास सुरजाखेड़ा हरियाणा में 10 लोकसभा सीटों पर खिलेगा कमल-कृष्ण बेदीकाग्रेस नेत्री विद्या रानी दनोदा ने किए गांवों के दौरे ेदेश व प्रदेश में काग्रेस लहराएगी परचम-विद्या रानी दनोदा क्षमता से अधिक भंडारण पाए जाने पर राजस्व बिभाग की टीम ने की कार्यवाहीदेश में 53 जवान शहीद हो गए और बीजेपी सरकार उनकी शहादत पर गौरव यात्रा निकल रही है, जोकि बड़ी ही निंदनीय बात है-दुष्यंत चौटालालोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी पूरी तरह तैयार: गौरव गोयलगेस्ट टीचरों के 58 साल तक स्थायीत्व व छह माह में महंगाई भत्ता देने की मांग को सरकार ने गंभीरता से लिया है।पिता अपने दोनों बच्चों समेत ट्रेन के आगे कूदा, पिता-पुत्र की मौतलुहारी गांव में 109 परिवारों ने जताई भाजपा में आस्था, मोदी को बताया सशक्त प्रधानमंत्रीचप्पे-चप्पे पर चप्पल की चर्चा: दुष्यंत चौटाला

Sports

रितु बनी भारतीय हैंडबॉल टीम की कप्तान।

March 31, 2018 04:31 PM
नरेन्द्र जेठी

रितु बनी भारतीय हैंडबॉल टीम की कप्तान।
नरवाना, 31 मार्च (नरेन्द्र जेठी) 31 मार्च से 3 अप्रैल 2018 तक लखनऊ में आयोजित होने वाली 5 वीं साउथ एशीयन महिला हैंडबॉल प्रतियोगिता जिसमें 8 देश भारत, पाकिस्तान, अफगानीस्तान, नेपाल, भुटान, श्रीलंका, मालदीव, बांग्लादेश की टीमें भाग ले रही है। का आयोजन हो रहा है इस अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने वाले 28 खिलाडिय़ों का राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर र्साई स्पोर्ट सेंटर लखनऊ में दिनांक 12 मार्च से 30 मार्च तक लगा था ।

हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव श्री आनंदेश्वर पांडेय द्वारा भारतीय टीम की घोषणा कल साए को दिनांक 30.3.2018 को लखनऊ में की गई थी । इस भारतीय टीम में हरियाणा की 3 महिला खिलाड़ी रितु, रिंपी व काजल का चयन हुआ है और तीनों खिलाड़ी नरवाना की रहने वाली है। यह जानकारी देते हुए हरियाणा हैण्डबाल संघ के महासचिव जुगमिन्दर सिह ने बताया कि रितु जो नरवाना से है को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है रितु अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी है सन 2014 मे साउथ कोरिया में आयोजित हुए एशियन गेम्स में भाग ले चुकी है वह पिछले वर्ष हरियाणा का सर्वोच्च खेल पुरस्कार भीम अवार्ड प्राप्त कर चुकी है।

 

वर्तमान में रितु रणबीर सिंह यूनिवर्सिटी जींद में एम0ए0 एजुकेशन कर रही है । यह तीनों खिलाड़ी पिछले 14 वर्ष से नरवाना के हैंडबाल के प्रशिक्षण केंद्र में अभ्यास करते है।ं हरियाणा हैंडबॉल संघ के प्रधान जयप्रकाश, वरिष्ठ उप प्रधान मोहम्मद साईन एवं राजीव रत्न , उप प्रधान प्रदीप डागर, निदेशक खेल विभाग हरियाणा सरकार जगदीप सिहं ने तीनों खिलाडिय़ों व अभिभावको को बधाई सन्देंश भेजा है तथा केन्द्रीय इस्पात मंत्री चौ0 बिरेन्द्र सिह इन खिलाडीयो किसी खास अवसर पर सम्मानित करने का फैसला लिया है। इस उपलब्धि पर नरवाना में खुशी का माहौल है।

Have something to say? Post your comment

More in Sports

तोशाम के गांव बुशान में बाबा बीरबल नाथ के मेले व विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन

किकबाक्सिंग चैम्पियनशिप में फरीदाबाद डै्रगन मार्शल आर्टस एकेडमी ने कब्जा जमाया

खेलों से समय के महत्व, अनुशासन तथा टीम भावना का विकास होता है- प्रियंका सोनी

पूंडरी-छेड़छाड़ से परेशान राष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी ने दे दी जान

गुरु तेग बहादुर खालसा पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने जीता गोल्ड व सिल्वर मैडल

हरियाण केसरी का खिताब विशाल पुत्र कुलदीप निवासी झज्जर ने अपने नाम किया

महिला पहलवानों ने हरियाणा का नाम चमकाया है विश्व पटल पर : अतिरिक्त उपायुक्त

हरियाणा केसरी व कुमारी दंगल के दूसरे दिन विभिन्न आयु वर्गो में कुश्ती अखाड़ा प्रतियोगिता आयोजित

दीवाल इन्टरनैशनल स्कूल थाना में एक दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन

नवदीप स्टेडियम में हॉस्टल की बिल्डिंग का उद्धाटन