AtalHind
सोनीपत

अंकित बने युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत, संसाधनों के अभाव में आगे बढऩे का दिया संदेश : रणबीर गंगवा

अंकित बने युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत, संसाधनों के अभाव में आगे बढऩे का दिया संदेश : रणबीर गंगवा
हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर ने अंकित बैंय्यापुरिया का किया अभिनंदन
प्रधानमंत्री मोदी ने अंकित आशीर्वाद देते हुए युवाओं को फिट इंडिया के लिए दी फिट रहने की प्रेरणा
युवा नशे से दूर रहकर बनायें अपना भविष्य, गांव से मिले सम्मान के लिए आभार : अंकित बैंय्यापुरिया

अंकित बने युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत, संसाधनों के अभाव में आगे बढऩे का दिया संदेश : रणबीर गंगवा

Atal Hind, सोनीपत।

कड़ी मेहनत कर आगे बढऩे का संदेश देने वाले अंकित बैंय्यापुरिया के 150 हार्ड-डे चैलेंज पूर्ण होने पर हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने बधाई देते हुए उनका अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि अंकित ने हरियाणा ही नहीं अपितु पूरे हिंदुस्तान में गांव का नाम रोशन किया है, जिन्हें स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सम्मान देते हुए प्रोत्साहन दिया।
रविवार को बैंय्यापुर के ग्रामीणों ने अपने लाडले अंकित के सम्मान में विशेष समारोह का आयोजन किया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा शामिल हुए। उन्होंने कहा कि अंकित ने युवाओं का प्रेरणा स्त्रोत बनने का काम किया है। उन्होंने साबित कर दिखाया है कि लक्ष्य अडिग हो तो संसाधानों का अभाव भी आड़े नहीं आता। देशभर में नाम कमाने का कारनामा करने वाले अंकित के माता-पिता (सुनीता देवी-बिजेंद्र) विशेष बधाई के पात्र हैं, जिनके घर में इतने होनहार पुत्र ने जन्म लिया है।
डिप्टी स्पीकर ने कहा कि आज देश-प्रदेश में ऐसी सरकार व नेतृत्व है जो युवाओं को आगे बढ़ाने का काम करते हैं। स्वयं प्रधानमंत्री मोदी ने अंकित को अपने पास बुलाकर सम्मानित किया और आशीर्वाद दिया। प्रधानमंत्री ने अंकित के माध्यम से सभी युवाओं को आशीर्वाद दिया है ताकि वे सही रास्ते से न भटकें। प्रधानमंत्री ने फिट इंडिया का नारा दिया जो तभी साकार होगा जब हमारे युवा फिट रहेेंगे। देश को स्वस्थ रखने के लिए युवाओं को फिट रहना होगा। इसके लिए युवाओं को योग व व्यायाम को दिनचर्या का अभिन्न अंग बनाना चाहिए।
डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने संकल्प लिया है कि 2047 तक देश को विकसित राष्ट्र बनायेंगे, जिसके लिए उनके निर्देशन में विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाली जा रही है। इसमें जनसहयोग अपेक्षित है। साथ ही जरूरी है कि युवा सही रास्ते पर आगे बढ़ें। सरकार युवाओं के साथ है। युवाओं को रोजगार व स्व-रोजगार के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है, जिसके लिए सस्ती दरों पर ऋण योजना भी लागू की गई है। नौकरियों में पर्ची-खर्ची को बंद करते हुए भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई गई है। युवाओं को दुव्र्यसनों से दूर रहते हुए जीवन में आगे बढऩा चाहिए। इस दौरान अंकित बैंय्यापुरिया ने भी युवाओं को नशे से दूर रहकर अच्छे भविष्य निर्माण का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से भेंट के दौरान फिटनेस व स्वच्छता का संदेश मिला, जिस पर वे निरंतर आगे बढ़ रहे हैं। साथ ही उन्होंने गांव की ओर से मिले प्रेम व सम्मान के लिए भी आभार व्यक्त किया। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वे एथलीट हैं और एथलीट ही बने रहेंगे। इससे पहले अंकित बैंय्यापुरिया के सम्मान में ग्रामीणों ने नगर में एक जुलूस निकाला, जिसमें महिला-पुरूष, बुजुर्ग और युवाओं ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया। अंकित को जीप में बिठाकर फूलमालाओं की वर्षा करते हुए आयोजन स्थल तक लाया गया। नगर में जगह-जगह उनका सम्मान किया गया और जिंदाबाद के नारों से प्रोत्साहन दिया। इस मौके पर पूर्व चेयरमैन सतबीर वर्मा, राकेश पहलवान, राजू, मंगत, विजयपाल आदि गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Advertisement

Related posts

ढांड पोलिस का शिकायतकर्ता पर अत्याचार , हेड कॉन्स्टेबल ने जमकर पीटा,हिल गई डिस्क 

admin

पत्रकार रमेश कुमार को मातृ शोक

admin

हरयाणा कांग्रेसी नेता की फैक्टरी व घर में लगी भंयकर आग,सूचना देने के बाद समय पर नहीं पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ी

atalhind

Leave a Comment

URL